बड़े कुत्ते छोटे कुत्ते से कम रहते हैं

बड़े कुत्ते छोटे कुत्ते से कम रहते हैं

कुत्तों, प्राचीन काल से, मनुष्यों के लिए एक महत्वपूर्ण साथी रहे हैं। दोस्ती के इस इतिहास ने कुत्तों, उनकी प्रकृति, और उनकी मुख्य विशेषताओं के व्यवहार के बारे में कई अध्ययन किए हैं।

समावेशी, जानवरों की रक्षा के पक्ष में विवेक की देखभाल और निर्माण, और विशेष रूप से कुत्तों में, जानवरों के संगठनों के प्रसार के साथ पिछले वर्षों में बढ़ रहा है। इसके अलावा, कुछ राजनीतिक अधिकारियों ने कानूनी प्रावधान विकसित किए हैं जो जानवरों के दुर्व्यवहार को दंडित करते हैं।

और जब हम पालतू जानवर के रूप में कुत्ते रखते हैं तो हम हमेशा से पूछते हैं कि वह कितना समय तक जीवित रहेगा। यह एक मामूली पहलू है, क्योंकि यह कई सालों से है कि हमें कुत्ते का ख्याल रखना होगा।

इस संबंध में, कुछ वाक्यों की स्थापना की गई है जो इतनी सच नहीं हैं। उदाहरण के लिए, हमने कई बार यह सुना है छोटे नस्ल कुत्ते एक बड़ी नस्ल से कम साल रहते हैं, या वह नसबंदी उनके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकती है, और इसलिए उनके जीवन प्रत्याशा, या कुत्तों के जीवन का एक वर्ष मानव के सात साल के जीवन के बराबर होता है।

डैनियल प्रोमोस्लो और केट क्रीवी जॉर्जिया विश्वविद्यालय के दो विशेषज्ञ हैं, जो उन्होंने कुत्ते की उम्र की निश्चित निश्चितता के साथ गणना करने का एक तरीका विकसित किया. इसके लिए, अन्य कारकों के बीच दौड़, शरीर रचना विशेषताओं जैसे कई विचार किए गए थे।




अध्ययन के नतीजे से पता चला कि, जो माना जाता है उसके विपरीत, बड़ी नस्लों के कुत्तों का विशाल बहुमत छोटी नस्लों के कुत्तों से कम रहता है.

एक विरोधाभासी उदाहरण का जिक्र करने के लिए, ग्रेट डेन चिहुआहुआ कुत्ते से कम रहने की संभावना है। कारण यह है कि इसके आकार की वजह से, बड़े कुत्तों को कैंसर होने की संभावना 50% अधिक है. इसके अलावा, कई बड़े नमूने कॉलम के साथ समस्याएं हैं।

विचार करने का एक और पहलू वह गति है जिसके साथ दौड़ हड्डी और प्रजनन परिपक्वता तक पहुंच जाती है। यह आखिरी बिंदु कुत्तों की उम्र को समान रूप से गणना करना असंभव बनाता है, क्योंकि प्रत्येक कुत्ते के विकास के आकार के अनुसार अलग होता है।

केट क्रीवी ने बताया कि "यह किसी अन्य जानवर के साथ नहीं होता है। इसमें कोई अन्य प्रजाति नहीं है जिसमें इसके भीतर अन्य प्रजातियां हैं जो कुत्तों के आकार की विविधता की एक ही डिग्री के साथ हैं। यह संभव है कि कुत्ते के आकार की इस विविधता को बनाकर हमने वृद्धावस्था की घटना को मुखौटा कर दिया है। " महत्वपूर्ण बात यह है कि, उनके आकार के बावजूद, कुत्तों को हमेशा उनकी अविश्वासित वफादारी के कारण, सबसे अच्छा ध्यान देने योग्य होगा। कुत्तों के लिए अच्छा जीवन।

(फोटो)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
विकृति क्या है?विकृति क्या है?
» » बड़े कुत्ते छोटे कुत्ते से कम रहते हैं
© 2022 TonMobis.com