कुत्ते क्रॉसिंग की सूची

कुत्ते क्रॉसिंग की सूची

कुत्ते नस्लों का इतिहास रहा है आदमी की इच्छा से चिह्नित , जिसने आज 300 से अधिक मानकीकृत कुत्ते नस्लों को प्राप्त करने के लिए आनुवंशिकी और भौतिक विशेषताओं के साथ प्रयोग किया है। चाहे हम कुत्तों के चुनिंदा प्रजनन के पक्ष में हों या नहीं, सच्चाई यह है कि अब हम जातियां पा सकते हैं और अपनी शारीरिक उपस्थिति या क्षमताओं से बहुत लोकप्रिय हो सकते हैं।

यदि आप बड़े, छोटे या दुर्लभ कुत्ते क्रॉसिंग को पूरा करना चाहते हैं, तो इसमें कुत्ते के पार की सूची ExpertoAnimal हम आपको 12 हाइब्रिड दिखाएंगे जिन्हें आप याद नहीं कर सकते हैं। iexcl- उन सभी को खोजें!

आप में भी रुचि हो सकती है: कम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूची
सूची

कुत्तों के मिश्रण और उनके परिणाम

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे कुत्ते क्रॉसिंग वास्तव में काम करते हैं? एक प्राथमिकता हम कुत्तों के मिश्रण की कल्पना कर सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप एक आदर्श प्रतिलिपि होती है। एक साधारण प्रक्रिया जो दो दौड़ों के वांछित विशेषताओं को एकजुट करेगी। हालांकि, वास्तविकता थोड़ा अलग है.

जब विशेषज्ञों द्वारा कुत्तों के मिश्रण किए जाते हैं, तो कुछ विशेषताओं की मांग की जाती है (शारीरिक या व्यवहारिक) और इन दो नस्लों के लिए चुना जाता है जो एक दूसरे के साथ अपेक्षाकृत संगत हो सकते हैं। कुछ आवश्यकताएं हो सकती हैं:

  • समान भौतिक आकार
  • सकारात्मक शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति
  • अनुवांशिक समस्याओं के बिना पूर्वजों

हालांकि, कुत्तों का अनुवांशिक चयन सुंदर और सामंजस्यपूर्ण परिणामों के साथ समाप्त हो सकता है, जबकि अन्य मामलों में यह कुत्तों के जन्म को विकृतियों या पूरी तरह से अवांछित विशेषताओं के कारण पैदा कर सकता है। ये परिणाम आमतौर पर अक्सर होते हैं जब कुत्तों के बीच पारस्परिक लोगों द्वारा पार किया जाता है। हमें यह भी याद रखना चाहिए कि स्पेन में व्यक्तियों के बीच कुत्तों की प्रजनन और बिक्री अवैध है।

अब जब आप इस प्रक्रिया को कैसे काम करते हैं, इस बारे में कुछ पता है, तो सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्रॉसिंग की सूची खोजें:

1. अमेरिकी धमकी

इस दौड़ की उत्पत्ति Estadounidenese है। यह अमेरिकी पिट बैल टेरियर और स्टैफोर्डशायर बैल टेरियर के बीच एक मिश्रण के रूप में दिखाई देता है जो अंग्रेजी बुलडॉग और अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर जैसे दूरस्थ रिश्तेदारों के साथ होता है। इस नस्ल के निर्माण के लिए एक मांसपेशियों और मजबूत कुत्ते एक दयालु, स्नेही और वफादार चरित्र के साथ। यह विभिन्न देशों में सामाजिक गुणों के कारण बहुत अच्छी तरह से प्राप्त हुआ है।

1. अमेरिकी धमकी

2. फ्रांसीसी पग

फ्रांसीसी बुलगॉग और पग या कार्लिनो को पार करना इस नई दौड़ में फ्रांस में प्राप्त किया गया था जो इसके कानों से विशेषता है। यह एक गार्ड कुत्ता, वफादार, सामाजिक और हंसमुख है।

2. फ्रांसीसी पग

3. गोल्डेंडूडल

पूडल या पूडल के साथ सुनहरे कुत्ते को पार करने से अमेरिकी और ऑस्ट्रेलियाई मूल के साथ एक कैनड प्राप्त हुआ है। इन दो राष्ट्रीयताओं के संयोजन में उन लोगों द्वारा साझा किए गए बंधन और इतिहास द्वारा उत्सुकता है। इन दो महाद्वीपों में मनुष्य ने अब तक अलग-अलग खून के बंधन को जारी रखने के लिए इन दो अविश्वसनीय दौड़ों को मिश्रित किया है। वे एक गाइड कुत्ते के लिए सही संयोजन की तलाश में बनाए गए थे। वे भी उत्कृष्ट पारिवारिक पालतू जानवर हैं।

3. गोल्डेंडूडल

4. Labradoodle

ब्रिटिश मूल में यह माता-पिता के रूप में लैब्राडोर रेट्रिवर और मध्यम पूडल या लघु है। इस मोन्गल कुत्ते को गाइड, सहायता और चिकित्सकीय कुत्ते के रूप में इस्तेमाल करना शुरू किया गया। होने की गुणवत्ता रखने के अलावा hypoallergenic . उन्हें किसी भी संगठन द्वारा स्वयं में दौड़ नहीं माना जाता है, हालांकि वे लोकप्रिय हैं और उनके गुणों के लिए बहुत मांग कर रहे हैं।

4. Labradoodle

5. पीगल

पीगल हाउंड के रूप में भी जाना जाता है, यह बीगल और पेकिंगज़ के बीच एक क्रॉस है मिलनसार, आत्मविश्वास, चंचल और बुद्धिमान . परिवार में यह आदर्श पालतू जानवर है और बिना किसी समस्या के छोटे बच्चों को इससे संबंधित होना चाहिए।

5. पीगल

6. Peekapoo




इस नई नस्ल के बारे में बहुत कम जानकारी है, जो ज्ञात है कि यह पूडल और पेकिंगज़ के बीच क्रॉस से आता है। वे छोटे, बालों वाले और कभी-कभी थोड़ा गड़बड़ होते हैं। यहां तक ​​कि यह एक बहुत स्नेही दौड़ है और मालिक की गर्मी से जुड़ा हुआ है और इसे अतिसंवेदनशील भी माना जा सकता है।

6. Peekapoo

7. पगले

संयुक्त राज्य अमेरिका से बीगल और पग के बीच मिश्रण और विस्कॉन्सिन राज्य में पैदा हुए कुत्ते की इस नई नस्ल में परिणाम। यह कुत्ते होने के लिए लोकप्रिय है बहुत मजेदार और सुंदर . आम तौर पर, वह बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छे सामाजिक व्यवहार दिखाता है। वह परिवार का एक महान साथी है हालांकि प्रशिक्षण के लिए थोड़ा प्रतिरोधी है।

7. पगले

8. शोरकी टीज़ू

संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रसिद्ध, शिह टीज़ू और यॉर्कशायर टेरियर के इस मित्रवत मिश्रण को यॉर्की टीज़ू भी नामित किया गया है। इसमें एक रेशमी और सीधे बाल कोट है, अन्य भौतिक विशेषताओं जैसे कि रंग, भौतिक संरचना या व्यक्तित्व भिन्न हो सकते हैं (मास्टिज़ो होने के नाते) जीन को मां या मां से अधिक या कम हद तक प्राप्त करना।

वे बहुत रंगीन हो सकते हैं और आम तौर पर दृष्टिकोण दिखाते हैं मिलनसार, स्नेही और स्नेही . यह एक अच्छा और बुद्धिमान पालतू कुत्ता है जिसे आसानी से शिक्षित किया जा सकता है।

8. शोरकी टीज़ू

9. योरानियन

यॉर्कशायर टेरियर के साथ एक पोमेरियन को पार करना अमेरिकी मूल की यह नई दौड़ भी पैदा हुआ है। वह एक चंचल और स्नेही कुत्ता है, वह बच्चों के साथ भी बहुत अच्छी तरह से मिलता है। पोमेरियन क्रॉसिंग का यह परिणाम हमें उम्मीद से एक पूरी तरह से अलग मुद्दा दिखाता है।

9. योरानियन

10. यॉर्किपू

यॉर्कापू या यूडल भी कहा जाता है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में एक और दौड़ है। पोडल (खिलौना) के साथ यॉर्कशायर टेरियर के बीच पार करने से प्राप्त हुआ। वह एक हंसमुख कुत्ता है, उसे सामाजिक और बौद्धिक रूप से उत्तेजित करने की जरूरत है . वे बिना किसी समस्या के छोटे अपार्टमेंट को अनुकूलित करते हैं और एक अच्छा प्लेमेट भी है। जब वे पीड़ित होते हैं या अकेले होते हैं तो उनके पास छाल की प्रवृत्ति होती है।

10. यॉर्किपू

11. जुचॉन

सिचॉन के रूप में भी जाना जाता है जो बिचॉन फ्रिस और शिह टीज़ू के बीच क्रॉस से उभरा। वे अपने भालू उपस्थिति के लिए लोकप्रिय हैं भरवां पशु और इसके लिए आपको बालों की देखभाल की आवश्यकता होगी। उनके पास कुछ हद तक जिद्दी व्यक्तित्व है लेकिन सही प्रशिक्षण के साथ आप मध्यम हो सकते हैं। उन्हें ध्यान देने की जरूरत है और लंबे समय तक अकेले रहने के लिए स्वीकार नहीं करते हैं। इस दौड़ के प्रजनन की उत्पत्ति भी अमेरिकी है।

11. जुचॉन

खतरनाक कुत्तों के पार

अब आप बड़े कुत्तों और छोटे कुत्तों के पारियों के कुछ पार जानते हैं, लेकिन याद रखें, कुत्तों के कुछ क्रॉस हैं जो वास्तव में खतरनाक हैं और मालिकों द्वारा जानबूझकर मूल्यांकन नहीं किया जाना चाहिए। हम दो के क्रॉसिंग के उदाहरण के लिए बोलते हैं बहुत अलग आकार के कुत्ते , यह भ्रूण में बड़ी असामान्यताओं का कारण बन सकता है और मां को भी प्रसन्नता में समस्या पैदा कर सकता है।

कुत्तों के बीच का क्रॉस एक ऐसा विकल्प है जो जाति के कुत्तों को प्रभावित करने वाली बड़ी आनुवांशिक बीमारियों की वजह से अधिक लोगों को तेजी से महत्व देता है। हालांकि, अगर प्रजनन कुत्तों के प्रजनकों की अनुवांशिक रेखा का उचित मूल्यांकन नहीं किया जाता है, तो यह उसी तरह हो सकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते क्रॉसिंग की सूची , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूचीकम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूची
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
15 पिट बैल कुत्ते और इसी तरह की छवियों - छवियों और विशेषताओं15 पिट बैल कुत्ते और इसी तरह की छवियों - छवियों और विशेषताओं
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
जल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकोंजल बचाव कुत्तों: चार पैर वाले नायकों
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
» » कुत्ते क्रॉसिंग की सूची
© 2022 TonMobis.com