एक गोद लेने वाला कुत्ता एक घर दें: मिथकों को नष्ट करने के लिए

एक गोद लेने वाला कुत्ता एक घर दें: मिथकों को नष्ट करने के लिए

आश्रय में छोड़े गए जानवरों या निवासियों को गोद लेना धीरे-धीरे हमारे समाज में जमीन प्राप्त कर रहा है - हालांकि, हम अभी भी ध्यान दे सकते हैं कि भटक गए जानवरों से संबंधित कई डर हैं जो पर्याप्त लोगों को इस खूबसूरत काम से रोकने से रोकते हैं। इस लेख में, हम उनमें से कुछ का उल्लेख करेंगे और प्यार के इस अभ्यास के बारे में उस वर्जित को तोड़ने के लिए उन्हें नष्ट कर देंगे।

पशु आश्रयों

पहली मिथक जो आम तौर पर गोद लेने से पहले प्रस्तुत करती है, झूठी धारणा से आती है कि आश्रय दुर्व्यवहार, बीमार या किसी प्रकार की समस्या के साथ जगहें होती है जिसके कारण वह परिवार के साथ रहता है जिसके साथ वह रहता था। इनमें से अधिकतर नियम केवल हैं नींव के बिना मिथक.

आश्रय में अधिकांश जानवर इन स्थानों पर पहुंचे जाते हैं क्योंकि परिवार खर्च, स्थान या उनके लिए देखभाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे ऐसे समुदाय में रहते हैं जो पालतू जानवरों को स्वीकार नहीं करता है। कभी-कभी, वे वहां जाते हैं क्योंकि उनके घर के सदस्यों के साथ उनका बुरा रिश्ता होता है। एक आम कारण, और बहुत खेदजनक, यह है कि निविदा पिल्ला बढ़ती है और अंतरिक्ष की आवश्यकता में एक वयस्क कुत्ता बन जाती है। आश्रय पशु देखभाल संस्थानों को छोड़ दिया जाता है। आपको उन्हें देखना बंद करना होगा जैसे कि वे कुत्तों के लिए जेल थे, जिन्होंने अपराध किए हैं।

रोगों

एक दूसरी मिथक जिसे अक्सर माना जाता है वह छोड़ दिया कुत्तों में बीमारियों की उपस्थिति है। यह कुछ और वास्तविक है, लेकिन हमेशा सत्य नहीं है। दुर्भाग्यवश ऐसे जानवर हैं जिनके पास थोड़ी सी देखभाल है और उन्हें कुछ बीमारी होने की संभावना है - हालांकि, दोनों आश्रयों और पशु अधिकारों या नगर पालिकाओं के पास सड़क कुत्ते की देखभाल कार्यक्रम हैं। आश्रय आमतौर पर अपनी टीकों की पेशकश करते हैं, साथ ही साथ अन्य संस्थान जो कम लागत वाली नसबंदी अभियान चलाते हैं, आमतौर पर, आमतौर पर पड़ोस समितियों या अन्य समूहों द्वारा भुगतान किया जाता है।

छोड़े गए जानवरों में इन बुराइयों से बचने का एक तरीका है बढ़ाना गोद लेने और जिम्मेदार कार्यकाल. एक गोद लेने वाले कुत्ते के लिए घर उपलब्ध कराने के लिए प्यार और जिम्मेदारी की कार्रवाई होनी चाहिए।

मोन्गल कुत्तों की ओर पूर्वाग्रह




एक तीसरी मिथक जिसे हम लगातार कुत्तों को अपनाने से संबंधित हैं, वे मैस्टिज़ोस के रूप में अपनी स्थिति से जुड़े हुए हैं। यह पूर्वाग्रह स्थिति के विचार से संबंधित है जो "शुद्ध" दौड़ से जुड़ा हुआ है। हालांकि, हमें उन पेशेवरों को देखना चाहिए जो एक मेस्टिज़ो को अपनाने से संबंधित हैं। पहली जगह में, उनके आनुवांशिक दोष नहीं होते हैं, जैसा कि पूर्ववर्तीता के मामले में है कि डाल्मेटियन को मूत्रमार्ग या हाइपरुरिसिमीया में पत्थर विकसित करना पड़ता है, जिसे गठिया भी कहा जाता है। इसके अलावा, प्रतिकूल परिस्थितियों में रहने के कारण बीमारियों से ग्रस्त होने के लिए एक मोन्गल कुत्ता शायद अधिक प्रतिरोधी है।

एक जानवर को अपनाने से समाज में मदद मिलती है क्योंकि यह भटक कुत्ते की संख्या को सीमित करता है कि उनकी भूख में कचरा बैग तोड़ सकता है और बीमारियों के फैलाव का पक्ष ले सकता है। एक गोद लेने वाले कुत्ते में बेघर होने का कार्य भी एक मानवीय चीज है जो होने की संभावनाओं को कम करता है भटक कुत्ते की अंधाधुंध हत्या.

हालांकि, ये मिथक बहुत स्थिर हैं, फिर भी हमें अपने समाज को शिक्षित करके उन्हें खत्म करने की कोशिश करनी है। हालांकि अभियान बढ़ रहे हैं, संख्याएं त्याग किए गए जानवरों की संख्या के बारे में महत्वपूर्ण हैं। इस समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने से परिवार से राज्य स्तर तक जिम्मेदारी होनी चाहिए।

जानवरों की हत्या क्योंकि वे पैक बनाते हैं, समाधान नहीं है, क्योंकि उनके पूर्व मालिक ही थे जिन्होंने उन्हें त्याग दिया था। एक गोद लेने वाला कुत्ता अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में किसी के लिए एक महान पूरक है। लोगों और भविष्य की पीढ़ियों को यह समझने के लिए शिक्षित करना आवश्यक है कि गोद लेने का प्रेम एक ऐसा कार्य है जो हमें और अधिक मानव बनाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्तकुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
का संबंधका संबंध
दान के लिए धन्यवाद इंग्लैंड में बिल्लियों आश्रय पुनर्निर्माणदान के लिए धन्यवाद इंग्लैंड में बिल्लियों आश्रय पुनर्निर्माण
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
पालतू दोस्ताना मतलब क्या है?पालतू दोस्ताना मतलब क्या है?
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
» » एक गोद लेने वाला कुत्ता एक घर दें: मिथकों को नष्ट करने के लिए
© 2022 TonMobis.com