कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?

सहयोगी जानवरों में मोटापा की रोकथाम के लिए एसोसिएशन के अनुसार, शहरी कुत्तों का लगभग आधा अधिक वजन है। अपने आदर्श वजन को बनाए रखना आपके स्वास्थ्य में सुधार करता है और आपके जीवन को काफी हद तक बढ़ा देता है।

यह पाया गया है कि पालतू जानवर अपने उचित वजन पर बनाए रखा है जो अधिक वजन से पीड़ित लोगों की तुलना में 1.8 साल लंबा औसत रहता है। इसका मतलब है कि उसे आकार में रखने के लिए लगभग दो अतिरिक्त साल हैं।

और कुत्ते के आदर्श वजन की गणना कैसे की जाती है? एक कुत्ता मोटापे से ग्रस्त होता है जब यह अपने आदर्श शरीर के वजन का 15% से अधिक है, हालांकि इसका मूल्यांकन करना हमेशा आसान नहीं होता है। सारणी और मानक हैं जो इस पैरामीटर को प्रत्येक दौड़ में जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए, गोल्डन रेट्रिवर के लिए आदर्श औसत वजन ढूंढना आसान है, जो पुरुष के लिए 31 से 36 किलो के बीच होगा। लेकिन, इन 5 किलो अंतर का मूल्य कैसे लगाएं? और मोन्गल कुत्तों के मामले में क्या होता है? इसके अलावा हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि व्यक्तियों के बीच एक बड़ी विविधता है, क्योंकि हमने अन्य प्रविष्टियों में टिप्पणी की है, कुत्ते प्रजातियां, आकार और आकार के मामले में अधिक अंतर वाले प्रजाति हैं।

अपने कुत्ते को इष्टतम शरीर की स्थिति में रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम समय-समय पर अपना वजन रिकॉर्ड करें। एक संदर्भ के रूप में, हम अनुमानित वजन लेंगे जो इसके विकास के अंत में पहुंचा जाना चाहिए।




हमारे पालतू जानवरों की शरीर की स्थिति का आकलन करने के लिए एक विश्वसनीय और व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली विधि अधिक वजन की डिग्री निर्धारित करने के लिए अवलोकन और पैल्पेशन का उपयोग करती है। विभिन्न स्कोरिंग सिस्टम का इस्तेमाल तीन, पांच या नौ बिंदुओं पर किया जा सकता है। पसलियों के पिंजरे के चारों ओर ऊतक की मोटाई, कंबल क्षेत्र, पूंछ और वेंट्रल पेट का आधार मनाया जाता है और फुलाया जाता है। यदि कुत्ता बहुत पतला होता है, तो पसलियों को आसानी से देखा जाता है, अगर जानवर के पास सामान्य वजन होता है, तो उन्हें देखना मुश्किल होता है, लेकिन आसानी से महसूस किया जा सकता है। यदि आप अधिक वजन रखते हैं, तो पसलियों दिखाई नहीं दे रहे हैं और महसूस करते समय एक वसा कोटिंग महसूस किया जाता है। तब हम कहेंगे कि कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है।

एक कुत्ते की 54 टेबल बॉडी हालत

हम पहले उल्लेख किया है के रूप में, एक कुत्ता, एक आदर्श शरीर के वजन या राज्य जब पसलियों अतिरिक्त वसा कि overlies बिना स्पष्ट कर रहे हैं अपने पेट distended और आसानी से पसलियों के पीछे अपने कमर देखने के लिए सक्षम किया जा रहा बिना एकत्र है।

इस तरह हम एक आवधिक वजन पैमाने पर नियंत्रण के साथ, पता कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता इष्टतम शरीर की स्थिति में है, इसलिए अपने अच्छे स्वास्थ्य को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए घर कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए घर कैसे चुनें
कुत्तों में अतिरिक्त वजन से कैसे बचेंकुत्तों में अतिरिक्त वजन से कैसे बचें
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अपने आदर्श वजन पर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अपने आदर्श वजन पर है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
» » कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
© 2022 TonMobis.com