अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?

अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?

एक कुत्ते को आम तौर पर कुत्ते की उम्र और आकार के आधार पर, प्रत्येक चीज के बाद लगभग 15-30 मिनट खेलने, व्यायाम करने, खाने या पीने के बाद खुद को राहत देने की आवश्यकता होती है। पिल्ले बाथरूम में अक्सर वयस्क कुत्ते की तुलना में जाते हैं और निश्चित रूप से ट्रेन करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है। अगर आपको अपने कुत्ते को घर पर पेशाब मिल गया है, तो आप कई चीजें कर सकते हैं।
यदि आप गुस्सा हो जाते हैं, तो आप अपने कुत्ते को ऐसा करने से नहीं रोकेंगे

आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह बहुत ही सरल है और साथ ही साथ काफी मुश्किल है: किसी भी परिस्थिति में पागल मत बनो। गुस्सा होने लायक नहीं है और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप निश्चित रूप से कुत्ते से डरेंगे। लेकिन आप अपने कुत्ते को घर पर पेशाब रोकने के लिए नहीं मिलेंगे। दुर्घटना होने के लिए कुत्ते को दंडित न करें।

कुछ कुत्तों, डर से, अपने मूत्र पीते हैं और अपने विसर्जन खाते हैं। दूसरों को सोफे के नीचे और बिस्तर में "छुपे हुए" स्थानों में खुद को छुटकारा पाना शुरू होता है।

यदि आप अपने कुत्ते को पेशाब पाते हैं

यह आदर्श स्थिति है। यदि आपको कुत्ते के पेशाब मिलते हैं तो आप उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए ध्वनि बना सकते हैं। उसे उस स्थान पर ले जाएं जहां आप उसे पेशाब करना चाहते हैं।

यदि आप पहले ही पेशाब कर चुके हैं




आप बहुत देर से पहुंचे हैं और ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप कर सकते हैं। गंध तटस्थता का प्रयोग करें, सबकुछ अच्छी तरह से साफ करें और निर्धारित करें कि आपने क्या गलत किया है।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें

अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित करने की सबसे अच्छी बात कुत्ते के पिंजरे का उपयोग कर रही है। वे पिल्ले और वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं जिन्हें प्रशिक्षित नहीं किया गया है। ऐसा करने का तरीका अपने कुत्ते को पिंजरे में निर्देशित करना है यदि वह पहले से ही खा चुका है, प्रयोग किया गया है और बाथरूम में गया है।

विज्ञापन
क्या बाल गिरते हैं?
estilohombre.com/Test
इस सरल परीक्षण के साथ व्यक्तिगत उपचार का पता लगाएं
SEMINuevos.com - कारें
seminuevos.com
यहां हजारों विकल्प खोजें। एसईएमन्यू और खरीद में परामर्श करें!
यदि आपका कुत्ता भूख लगी है या अपना व्यवसाय नहीं किया है तो यह करना क्रूर होगा। पिंजरों में और अपर्याप्त जगह के रूप में अप्रिय व्यवहार को संशोधित करने के लिए पिंजरे यात्रा के लिए भी उपयोगी होते हैं।

यह समझने की कोशिश करें कि व्यवहार कहां से आता है

मान लीजिए कि आपका कुत्ता हमेशा बाहर निकलता है और आज आपके कमरे के दरवाजे के सामने सही पेश करता है।

जब आप इसे देखते हैं, तो आपको लगता है कि वह आपसे नाराज है और उसने इसे उद्देश्य पर किया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि ऐसा नहीं है। उसने ऐसा किया है क्योंकि निश्चित रूप से कुछ बदल गया है। शायद एक मेहमान आपके घर में सो रहा था। दिनचर्या में बदलाव तनाव और तनाव का कारण बन सकता है कई तरीकों से खुद को प्रकट करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
बचाया कुत्ता पेशाब करना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया हैबचाया कुत्ता पेशाब करना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया है
मेरा कुत्ता लगातार हर जगह पेशाब करता हैमेरा कुत्ता लगातार हर जगह पेशाब करता है
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती हैबिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती है
» » अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com