मेरा कुत्ता घर पर pees

मेरा कुत्ता घर पर pees

छवि

शाश्वत समस्या: "मेरा कुत्ता घर पर pees।" बहुत से लोग इस स्थिति को पीड़ित करते हैं। लोकप्रिय संस्कृति कई उपचार प्रसारित कर रही है, जिनमें से कुछ बहुत सफल नहीं हैं।

छवि 0

कई बार हमने सुना है कि में से एक "अगर अपने कुत्ते को घर पर peeing है, मूत्र में उसकी नाक रगड़ और इस प्रकार यह फिर से ऐसा करने के लिए नहीं सीखते हैं।" इस अभ्यास अभी भी हमेशा की तरह आज भी कई "विशेषज्ञ पार्क" अक्सर यह सिफारिश है। ठीक है, हम यह कर रहे हैं न केवल हम अपने कुत्ते को अच्छा व्यवहार नहीं किया जाएगा, लेकिन न तो हम कुछ भी शिक्षण किया जाएगा (हम में से किसी भी हम उसे सिखाने के लिए खत्म हो गया उनकी जरूरतों को लेने के लिए नहीं इस्तेमाल किया एक डायपर में एक मानव बच्चे restregar होता है, सही है? ... )।

हम पिल्लों के बारे में बात करना शुरू कर देंगे। सबसे पहले हमें पता होना चाहिए कि कुत्तों ने लगभग पहले वर्ष तक अपने स्फिंकरों को पूरी तरह से विकसित नहीं किया है। इसका मतलब यह है कि पिल्ला जितना छोटा होगा, उतनी बार उसे हर दिन पेशाब करने और पराजित करने की आवश्यकता होगी। इसलिए, बच्चों को घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाने के लिए, सबसे पहले हमें ऐसा करने के लिए कई अवसर मिलते हैं (हर दिन सड़क पर उसके साथ बाहर जाना)। इस प्रकार, हम तुरंत उस व्यवहार की पुष्टि करेंगे (जब आप इसे सड़क पर करते हैं तो आपको प्रभावशाली ढंग से बधाई देते हैं, आपको पुरस्कार देते हैं, आदि), और जब आप इसे घर पर करते हैं तो हम इसे अनदेखा कर देंगे। जैसे-जैसे हमारे पिल्ला परिपक्व होते हैं (महीनों के पारित होने के साथ वह अधिक समय के लिए अपनी इच्छा को सहन करने में सक्षम होंगे), वह हमेशा सड़क पर खुद को राहत देगा। इस प्रक्रिया के दौरान हमारे धैर्य और अनुशासन मौलिक हैं।

वयस्क कुत्तों के मामले में, घर के अंदर पेशाब करने का व्यवहार अलग-अलग कारण हो सकता है (और इसलिए सुधार के लिए विभिन्न उपचार की आवश्यकता होती है):




- कुत्ते ने इस व्यवहार को ठीक कर दिया होगा क्योंकि पिल्ला के मालिक ने उसे सड़क पर ले जाया था।

- कुछ परिस्थितियों में पेशाब तनाव और चिंता का एक लक्षण हो सकता है।

- यह सिस्टिटिस (मूत्र संक्रमण) का लक्षण भी हो सकता है।

- कुत्ते को घर के कुछ स्थानों पर अंकन के तरीके के रूप में पेशाब कर सकते हैं।

- आदि

सारांश: डांट से पहले, शिक्षित किया। यह कोई मतलब नहीं डाँटने एक जवान पिल्ला घर में करने की जरूरत है (क्योंकि आप हमें असुरक्षा उत्पन्न होगा), लेकिन मार्गदर्शन और सिखाना चाहिए, हमेशा अपने पक्ष में कार्य कर बनाता है। इस कुत्ते व्यवहार MANIFEST वयस्कों की समीक्षा केस अध्ययन सही निदान के लिए जरूरी हो जाएंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता खून से पराजित हो रहा हैमेरा कुत्ता खून से पराजित हो रहा है
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
क्योंकि जब मैं पहुंचता हूं तो मेरा कुत्ता peesक्योंकि जब मैं पहुंचता हूं तो मेरा कुत्ता pees
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
कुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिएकुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिए
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
भय या उत्तेजना से पीट से कैसे निपटेंभय या उत्तेजना से पीट से कैसे निपटें
मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
» » मेरा कुत्ता घर पर pees
© 2022 TonMobis.com