खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

बाथरूम में जाने के लिए पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें

बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण पहली चीजों में से एक होना चाहिए जब आपका पिल्ला परिवार के घर पर आता है। यह किसी भी गड़बड़ी से बचने में मदद करेगा जो पिल्ला कर सकता है और जब तक वह उनका पालन नहीं करता तब तक साफ हो जाता है।
स्पिन्टरर्स में, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे स्पष्ट करें कि आप पिल्ला को खत्म करना चाहते हैं।
पिल्ले आमतौर पर बाथरूम में जाने की आवश्यकता होने पर कुछ संकेत दिखाते हैं.
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला को प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए, आपको इन संकेतों की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। इन संकेतों में शामिल हैं:
- सर्कल में सर्कलिंग
- बेचैनी
- गंध

बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को सिखाएं कि उसकी ज़रूरतें पूरी हों

प्रत्येक बार जब पिल्ला इन संकेतों को दिखाता है तो यह एक संकेत है कि वे बाथरूम में जाना चाहते हैं। यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो स्फिंकरों को आसान बना देंगे
1. तय करें कि बाथरूम क्षेत्र कहां होगा
आप अपने घर में फर्श के हिस्से पर कुछ कागजात डाल सकते हैं और इसे बाथरूम क्षेत्र के रूप में नामित कर सकते हैं। आप अपने कुत्ते को किसी विशिष्ट बिंदु से बाहर ले जाना चुन सकते हैं या आप एक पॉटी पैड खरीद सकते हैं जिसे एक बॉक्स के अंदर रखा जा सकता है। जब आप कोई जगह चुनते हैं, तो हमेशा पिल्ला लें, यह पिल्ला को नियमित रूप से जानने में मदद करेगा।
2. पिल्ला को प्रतिबंधित करें
यदि आप पिल्ला को नहीं देख पा रहे हैं, तो इसे चारों ओर दौड़ने न दें। पिल्ला को ऐसी जगह पर रखें जहां इसे देखा जा सके। जगह इतनी बड़ी नहीं होनी चाहिए क्योंकि पिल्ला सिर्फ एक ही स्थान पर बाथरूम में गई है और दूरी पर सो जाती है। इसके अलावा, यह इतना छोटा नहीं होना चाहिए कि पिल्ला हिल नहीं सके।

खुद को राहत देने के लिए पिल्ला कुत्ते की तैयारी

3. दुर्घटनाएं होती हैं
जब वे करते हैं, तो पिल्ला को दंडित न करें बल्कि गंदगी को साफ करें और सुनिश्चित करें कि क्षेत्र गंध से मुक्त है। इसके लिए पिल्ला को दंडित न करें, इसके बजाय पिल्ला को स्नान क्षेत्र में ले जाएं और उसे आकांक्षा की अनुमति दें।
गंदे स्थानों को भी साफ करना सुनिश्चित करें। कुत्तों की गंध की मजबूत भावना होती है, और पिल्ले अलग नहीं होते हैं। यदि पिल्ला अपनी मूत्र की गंध करता है तो वह उसी स्थान पर वापस आ जाएगा।
4. पिल्ला के साथ
पिल्ला अकेले जा सकता है इससे पहले, आपको हमेशा पिल्ला को बाथरूम में जाने के लिए ले जाना चाहिए। यदि आप बाहर जाते हैं, तब तक पिल्ला को विचलित करने से बचें जब तक इसे हटाया न जाए।
यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि पिल्ला ने हटा दिया है और इसे सही जगह पर करता है। आप सही काम करने के लिए प्रशंसा के साथ अपने पिल्ला को स्नान करने का मौका भी देंगे।
5. नियमित
पिल्ला कुत्ते के पॉटी प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए एक दिनचर्या, आपको एक शेड्यूल निर्धारित करना चाहिए जो आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त है। पिल्ले को भोजन के बाद खत्म करने की जरूरत होती है, जब वे अपनी नींद से और खेल के बाद उठते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप पिल्ला के समय को अधिक खिलाते हैं तो आपको उसे बाथरूम में जाने के लिए और अधिक ले जाना होगा।

बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

पिल्ले आमतौर पर खाने के लगभग तीस मिनट बाद हटाते हैं, इसलिए इस समय के दौरान अपने पिल्ला को स्नान क्षेत्र में ले जाएं। जब वह सुबह उठता है और पिल्ला के भोजन के बाद उसके पिल्ला को स्नान क्षेत्र में ले जाने की आदत बनाते हैं। जब तक आप इसे समाप्त नहीं कर लेते हैं तब तक कुत्ते को अपनी दृष्टि से बाहर न जाने दें।
संगति कुत्ते की स्मृति में एम्बेडेड होने का दिनचर्या बनाएगी। बाथरूम में जाने के लिए जा रहे कुत्ते की प्रशंसा करना कभी न भूलें।

बाथरूम में जाने के लिए पिल्ला को शिक्षित कैसे करें

एक नया पिल्ला घर लाने के दौरान, मालिक और कुत्ते दोनों के लिए अनुकूलन की अवधि होती है। मालिक को नए पिल्ला के साथ एक हफ्ते का काम करने पर विचार करना चाहिए, इससे प्रशिक्षण प्रक्रिया में स्थिरता प्रदान करने में मदद मिलेगी। यह आपके नए पर्यावरण में कैसे रहना सीखने में पिल्ला को मार्गदर्शन करने के लिए मालिक के रूप में निर्भर करता है। यह पहला कदम है कि पिल्ला को पेशाब करने और घर के बाहर मलबे को प्रशिक्षित करना सीखना है। दुर्घटनाएं होती हैं, इसलिए आपको इसके लिए तैयार रहना होगा।
शौचालय प्रशिक्षण में एक नया पिल्ला सीखना चाहिए पहली बात यह है कि पिल्ला को जाने वाले संकेतों को सीखना है। निरीक्षण करने के लिए संकेत जमीन को सूँघ रहे हैं या किसी स्थान पर लौट रहे हैं जो पहले इस्तेमाल किया गया था
खेल कुत्ते का संकेत कर सकते दौरान कक्ष गोली चलाने की आवाज़,, चक्कर बैठने, whimpering या शिकायत, और बेचैनी की जरूरत है। जब ये लक्षण मौजूद होते हैं, तो पिल्ला को बाहर ले जाएं।


खुद को राहत देने और उसे पुरस्कृत करने के लिए पिल्ला को कैसे सिखाया जाए

प्रशिक्षण करते समय, उन्हें हमेशा एक ही स्थान पर ले जाएं, इससे उन्हें सिखाया जाता है कि यह उनके व्यवसाय को करने के लिए उपयुक्त जगह है। व्यवहार दें, पिल्ला सिखाता है कि यह व्यवहार अच्छा है।
पिल्ले अक्सर हर घंटे एक बार पेशाब करते हैं, जैसे वे बढ़ते हैं, वे मूत्राशय को लंबे समय तक पकड़ सकते हैं। जब प्रशिक्षण पहली बार शुरू होता है, तो वह खाने के बाद पेशाब करने के लिए एक नया पिल्ला लेता है या झपकी से उठता है। लगातार बने रहें और भोजन के साथ समय पर रहें, बिस्तर पर जाएं और प्रशिक्षण के दौरान उठें, कुत्ते को हर घंटे एक बार ले जाएं।



बाहर, पिल्ला के आसपास सूँघने, यह नहीं कह यह कितना अच्छा है, अगर वह pees या पूप, प्रशंसा आप बात कर या उसके साथ खेल रहा विचलित, और उसके सिर रगड़ना करते हैं। यह पिल्ला को यह जानने की अनुमति देता है कि आप उसके प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। यह तीन या चार मिनट के भीतर बाथरूम करने के लिए जाना होता है, तो उसे लेने के लिए और दस से पंद्रह मिनट में वापस आने के लिए प्रयास करें।
गुस्सा या चिल्ला डराता हो रही है और एक पिल्ला confuses, धैर्य रखें और दो-शब्द में से एक को समझने के लिए उसके बारे में उम्मीद है पिल्ला मदद करने के लिए आदेश का उपयोग करें। कार्पेट गंदे करने के लिए एक पिल्ला को दंडित न करें। गंभीर रूप से कहें और जगह पर पता चला है कि पिल्ला बाहर ले लो।
पालतू दुकानों में पाए जाने वाले विशिष्ट सफाई उत्पादों के साथ अच्छी तरह से साफ गंदे धब्बे।

एक पिल्ला को बाहर निकालने के लिए कैसे सिखाओ

कुत्ते की पाइप को हटाने के लिए सिरका जैसे मूत्र क्लीनर का प्रयोग करें, जो पिल्ला के घर या अपार्टमेंट के अंदर पेड़ के पीछे सुगंध छोड़ देता है। यदि पिल्ला अपने पहले के साथ पहले गंदे स्थान की गंध करता है, तो वृत्ति उन्हें बताती है कि यह जगह उपयोग करने के लिए अच्छी है और इसे अपने क्षेत्र के रूप में पाइप के साथ चिह्नित करती है।
यदि आप अक्सर कुत्ते को बाहर नहीं ले जा सकते हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए अंदर एक निर्दिष्ट स्थान होना आवश्यक होगा। प्रशिक्षण पैड इसके लिए अच्छे हैं, क्योंकि उन्हें बिना किसी गड़बड़ के घर में कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये प्रशिक्षण पैड भरने में मूत्र को अवशोषित करते हैं और शब्द के माध्यम से अवशोषित नहीं होते हैं। गंदे होने पर, उन्हें उठाओ और उन्हें फेंक दें। यदि कुत्ते को बाहर जाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है, तो बाहर की ओर जाने वाले दरवाजे के पास इस विधि का उपयोग करें। एक बार जब कुत्ते कुंजीपटल, जो धीरे-धीरे बाहर की ओर पैड ले जाने और फिर पैड पूरी तरह निकाल दें का उपयोग कर के आदी है।
एक नए पिल्ला के साथ पॉटी प्रशिक्षण को पूरा करने में आमतौर पर लगभग दो से तीन सप्ताह लगते हैं। इसमें से बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि नया मालिक प्रशिक्षण की देखभाल कैसे करता है। दृढ़ता किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने का तरीका है।
यह हमेशा मुश्किल है घर के बाहर खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए एक नए पिल्ला को प्रशिक्षित करें, चूंकि वे एक उम्र में हैं कि वे आमतौर पर अभी भी खेलना चाहते हैं, और वे हमारे पूर्ण आदेश को समझ नहीं सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कुत्ते को सही ढंग से कैसे प्रशिक्षित किया जाए, तो आप इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए हमेशा हमारे मूल कुत्ते प्रशिक्षण लेख पर जा सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
बिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंदबिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंद
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
अखबार खाता है कि पिल्लाअखबार खाता है कि पिल्ला
» » खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com