कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं

यदि आप अपने कुत्ते को किसी निर्दिष्ट स्थान पर बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो यह जानना बहुत उपयोगी हो सकता है कि आप यह जानना बहुत उपयोगी हो सकते हैं कि आप इसे कब करना चाहते हैं। यह बहुत आसान है जब कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है, अचानक आप बेचैन महसूस करते हैं। यह स्पिन शुरू होता है। यह सब कुछ गंध करता है। यदि आप देखते हैं कि पैर ऊपर जाता है या गलत जगह पर कुचल दिया जाता है, तो इसे रोकें। आप ध्वनि बना सकते हैं और इसे निर्देशित कर सकते हैं जहां आप बाथरूम में जाना चाहते हैं या आप इसे ले जा सकते हैं और इसे स्वयं ले जा सकते हैं।

अगर आपकी बॉडी लैंग्वेज पढ़ने में आपकी मदद मिलती है, तो यह बेहतर होता है कि आप बाथरूम में जाने पर अग्रिम भविष्यवाणी कर सकते हैं।

खाने या पीने के बाद प्रत्येक कुत्ता अलग होता है, लेकिन आपके कुत्ते को खाने या पीने के बाद लगभग 5 या 10 मिनट बाथरूम में जाना चाहते हैं। पिल्ले अधिक बार जाते हैं, कारणों में से एक कारण स्वच्छता शिक्षा कुछ पिल्ला मालिकों के लिए निराशाजनक है।

लेकिन एक बार जब आपका पिल्ला बढ़ता है, तो वह दिन में केवल कुछ बार बाथरूम में जाता है।




खेलने या व्यायाम करने के बाद
किसी प्रकार की गतिविधि करने के बाद, कुत्ते को आम तौर पर बाथरूम में जाना पड़ता है। यदि आप कुत्ते पार्क में जाते हैं, तो अपने कुछ दोस्तों के साथ खेलते हैं या उन्हें चलाने के लिए ले जाते हैं, तो आपको निश्चित रूप से बाद में बाथरूम में जाना होगा।

अपने कुत्ते के लिए एक दैनिक दिनचर्या
यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका कुत्ता बाथरूम में कब जाएगा, यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास दैनिक दिनचर्या है। प्रत्येक दिन विशिष्ट समय पर भोजन आपको अपने शेड्यूल का बेहतर विचार देगा। गर्म मौसम के अलावा, आप एक ही समय में फ़ीड और पी सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप दिन में तीन बार अपनी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे। ध्यान दें कि प्रत्येक भोजन के बाद बाथरूम में जाने में कितना समय लगता है।

अंदर या बाहर?
प्रत्येक विकल्प में इसके पेशेवर और विपक्ष होते हैं, लेकिन आपके कुत्ते के जीवन को सरल बनाने के लिए, आपको यह तय करना होगा कि क्या आप घर के अंदर या बाहर बाथरूम में जाना चाहते हैं। उन्हें दोनों जगहों पर करने के लिए प्रशिक्षण देना उनके लिए बहुत भ्रमित हो सकता है। घर के बारे में स्वच्छता के कारणों के लिए और क्योंकि आपको दिन में दो या तीन बार चलने के लिए कुत्ते को ले जाना है, मैं हमेशा कुत्ते को बाहर बाथरूम का उपयोग करने की सलाह देता हूं, खासकर बड़े कुत्तों के साथ।

बाहर जाने के बारे में अच्छी बात यह है कि आपके कुत्ते के घर पर दुर्घटना होने की बाधाएं प्रशिक्षित होने के बाद लगभग शून्य होती हैं और विशेष कपड़ों या समाचार पत्रों को ले जाने की आवश्यकता नहीं होती है। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपनी बूंदों को इकट्ठा करते हैं। ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आपके लिए एक जुर्माना हो सकता है, साथ ही स्वास्थ्य जोखिम भी हो सकता है, क्योंकि फेकिल अपशिष्ट बीमारी का वाहक है।

अगर आपके कुत्ते को घर पर दुर्घटना हो
जब आपके कुत्ते को घर पर दुर्घटना हो, तो गंध तटस्थ का उपयोग करें। अन्यथा, आपको अभी भी एक ही स्थान पर दुर्घटनाएं होंगी। यदि दुर्घटना तब होती है जब आप उपस्थित होते हैं, तो उसे दंडित न करें या जब आप घर पर न हों तो वह ऐसा करेगा। अगर आप घर जाते हैं और आपके कुत्ते को दुर्घटना हो गई है, तो उसे दंडित करने के लिए परेशान मत हो। उसने जो किया और सजा के बीच कोई संबंध नहीं होगा। दोनों मामलों में, उसे पढ़ाने पर बेहतर ध्यान दें जहां वह बाथरूम में जा सकता है। यदि आप इसे सही तरीके से उपयोग करते हैं तो एक कुत्ता पिंजरे आपकी मदद कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
बिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती हैबिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती है
बिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंदबिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंद
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
» » कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
© 2022 TonMobis.com