अपने कुत्ते को अच्छी स्वच्छता आदतों के साथ अनुकूलित करें

मूत्र के पुडल एक आम जोखिम है जो आपके पिल्ला होने पर चलता है, लेकिन जब एक अच्छी तरह से शिक्षित वयस्क कुत्ते घर को दागता है, तो आपको पता होना चाहिए कि क्यों।

ये दुर्घटनाएं तब होती हैं जब कुत्ता सहन करने की कोशिश करता है, लेकिन नहीं कर सकता। कुछ शारीरिक समस्याएं प्रतिधारण को मुश्किल बनाती हैं। लेकिन, आमतौर पर, ये दुर्घटनाएं तब होती हैं जब कुत्ते बहुत समय तक बंद रहते हैं। इलिनॉय के स्प्रिंगफील्ड में प्रो डॉग ट्रेनिंग के एक ट्रेनर जेनीन कुत्सुकोस कहते हैं, "यहां तक ​​कि एक वयस्क कुत्ता बिना पेशाब के पूरे दिन बिता सकता है।"

लिटिलटन, कोलोराडो के एक कुत्ते मनोवैज्ञानिक डैनियल क्यू एस्टेप कहते हैं, "यहां तक ​​कि अच्छी तरह से कुत्ते कभी-कभी खुद को राहत देने का विकल्प चुनते हैं।" उदाहरण के लिए, यह संभावना है
उन्हें बर्फ में बनाने में कठिनाई है। "शायद आपका कुत्ता सोचता है कि घर के अंदर और अधिक व्यावहारिक है। मुझे लगता है कि अब से मैं इसे अंदर कर दूंगा, "वह बताते हैं।

जो भी कारण है कि आपका कुत्ता अपना व्यवहार क्यों बदलता है, घर के अंदर अपनी जरूरतों को पूरा करना एक बहुत ही जटिल समस्या है और उसे तुरंत हल किया जाना चाहिए।
चलने और भोजन के लिए एक निश्चित कार्यक्रम दुर्घटनाओं को रोकता है।

  • अपनी जगह प्लेट बदलें। कुत्तों को उस स्थान को स्थानांतरित करने के लिए तैयार नहीं हैं जहां वे खाते हैं और पीते हैं। यदि आप अपने पसंदीदा स्थानों में से किसी एक के पास पेशाब करने के लिए अपना खाना डालते हैं, तो यह तब तक रुक जाएगा जब तक आप "उचित" जगह का उपयोग नहीं कर सकते।
  • उसे कैज किया जाने के लिए समायोजित करें। " कुत्तुकोस कहते हैं, "कुत्तों को उस जगह को गंदे करना पसंद नहीं है जहां वे सोते हैं।" यदि आप घर छोड़ते हैं तो उसे बंद कर देते हैं, तो वह आपको प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा कि वह वापस आएं और खुद को राहत दिलाने के लिए बाहर निकल जाए। यदि आपने कभी लॉक नहीं किया है, तो ट्रेनर या अपने पशुचिकित्सक से पहले बात करें। बहुमत परवाह नहीं है, लेकिन अगली बार जब वे करते हैं तो अगली कड़ी छोड़ी जा सकती है। एक बार जब वे इसका इस्तेमाल करते हैं, तो बहुमत आराम का आनंद लेता है।
  • गंध को हटा दें कुत्ते मूत्र की गंध से आकर्षित होते हैं और अक्सर जब तक आप इसे खत्म नहीं करते हैं तब तक "अपराध" दृश्य पर वापस आ जाते हैं। कुत्सुकोस कहते हैं, "उत्पादों की सफाई करना चीजों को और खराब कर देता है क्योंकि अमोनिया की गंध मूत्र के समान होती है।" पालतू दुकानों में बेचा एक गंध तटस्थ रखो। या कुत्ते के पेशाब के स्थानों पर सप्ताह में दो बार नींबू बाम लें। इस निकालने की गंध इसे दूर रखेगी।
  • एक कार्यक्रम निर्धारित करें। कुत्ते एक निश्चित अनुसूची के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं। उसे हर दिन एक ही समय में खिलाने का प्रयास करें और यदि संभव हो, तो उसे हर दिन एक ही समय में छोड़ दें। जब आप जानते हैं कि "आपका" समय आ रहा है, तो आप उचित प्रक्रिया का पालन करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
    कुत्सुकोस कहते हैं, "जो दिन सामान्य से बाद में आते हैं, उन्हें पड़ने के लिए एक पड़ोसी या पेशेवर देखभाल करने वाला मिलता है।" बहुत से लोग जो लंबे समय तक काम करते हैं, वे कुत्ते को बाहर निकालने या दिन में एक या दो बार चलने के लिए देखभाल करने वालों को किराए पर लेते हैं।
  • इसे दोबारा जोड़ें Kutsukos कहते हैं, "कुत्तों के बहुमत जो अपने होमवर्क करने के लिए शुरू करते हैं केवल एक प्रशिक्षण की जरूरत है।" Trítelo जैसे कि यह फिर से एक पिल्ला थे। जब आप उठते हैं, खाने, खेलने और बिस्तर पर जाने से पहले उठते हैं। उसके और बर्फ के बगल में क्या करना है। यदि आप घर के अंदर हैं और अपने आप को राहत देने के लिए किसी जगह की तलाश में घूमते हैं, तो बस जल्दी से। आम तौर पर, उनके लिए पुराने सबक याद रखना मुश्किल होता है और समस्या को तुरंत हल किया जाता है।
  • उसे याद दिलाएं कि प्रभारी कौन है। कुत्ते कभी-कभी घर के अंदर अपने क्षेत्र को चिह्नित करने और अपना अधिकार दिखाने के लिए पेशाब करते हैं। जो लोग इस रवैये को अपनाते हैं वे आमतौर पर प्रभुत्व के अन्य संकेत प्रस्तुत करते हैं, जैसे आदेशों का उल्लंघन करना। अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता हावी होने की कोशिश करता है, तो आज्ञाकारिता के कुछ नियमों को लागू करके उसे तुरंत फ्राइये। अपना अधिकार दिखाकर, आप समझेंगे कि आप मास्टर हैं।
  • इसे शांत रखें। कुत्तों को परेशान किया जाता है जब उनके दिनचर्या में बदलाव होता है, जैसे चलना या नवीनीकरण करना, और वे भूल जाते हैं कि उन्होंने स्वच्छता के बारे में क्या सीखा। परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए, उसे बहुत छेड़छाड़ दें और उसे बहुत अभ्यास करें। और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको अपनी आवश्यकताओं को कहां करना चाहिए। "जब स्थिति शांत हो जाती है, तो मैं सही काम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा" - कुत्सुको बताते हैं।

सलाह के लिए पूछो




यदि आपका कुत्ता वर्षों से अच्छी तरह से व्यवहार करने के बाद घर पर खुद को राहत देना शुरू कर देता है, तो यह बहुत संभावना है कि उसे शारीरिक समस्या हो।

एक मूत्राशय से "मूत्र प्रणाली समस्याओं †पीड़ित डॉग्स" एक renal†रोग infecciГіn "एक `तत्काल` है कि रोकता है उन्हें भी कुछ घंटों के लिए मूत्र पकड़ से पीड़ित कहते हैं," जेनिस एम Posnikoff, पशु चिकित्सा Tustin, कैलिफोर्निया। वे मूत्र में खून है या अक्सर mГЎs पेशाब करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।

डॉ पॉस्निकॉफ कहते हैं, "मधुमेह और कुशिंग रोग सहित अन्य आंतरिक समस्याएं कुत्ते को मूत्राशय नियंत्रण खो सकती हैं।" सुनिश्चित करें और एक चेकअप के लिए पशु चिकित्सक को पशु चिकित्सक ले लो।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?
अपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर हैअपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर है
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्तों में मूत्र असंतुलनकुत्तों में मूत्र असंतुलन
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
मेरा कुत्ता घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करता है, इससे कैसे बचें?
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
» » अपने कुत्ते को अच्छी स्वच्छता आदतों के साथ अनुकूलित करें
© 2022 TonMobis.com