चीता कितनी तेज़ है?

चीता कितनी तेज़ है?

चीता या Acinonyx जुबैटस यह वह जगह है सबसे तेज़ भूमि पशु अगर हम शीर्ष गति में भाग लेते हैं और गोताखोरी में उड़ते समय पेरेग्रीन फाल्कन को छूट देते हैं।

यह 100-115 किमी / घंटा तक पहुंचता है और 400 से 500 मीटर तक, छोटी दौड़ के दौरान उन्हें बनाए रखने में सक्षम है, जिसमें यह शिकार शिकार करता है। लेकिन चीता के मामले में अधिकतम गति से कुछ और भी महत्वपूर्ण है, और यह त्वरण है। iquest- चीता 3 किमी में 100 किमी / घंटा से कैसे दूर हो जाती है?

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा इस और अधिक में खोजें चीता तक कितनी गति तक पहुंच सकती है.

आपको भी रुचि हो सकती है: चीता और तेंदुए के बीच मतभेद

अन्य felines से अलग

जब हम चीता और तेंदुए के बीच मतभेदों का विश्लेषण करते हैं, तो हम उनकी जांच करते हैं morphological मतभेद , यह समझा जाता है कि चीता दौड़ के लिए पूरी तरह से अनुकूलित होती है, मिट्टी पर जो फिसलन हो सकती है और अन्य फेलिनों की तुलना में अधिक वायुगतिकीय शरीर के अलावा दिशा के परिवर्तन के साथ त्वरण खोने की क्षमता नहीं है। यह अपने नाखूनों के कारण है, वापस लेने योग्य नहीं, बहुत ठोस और बाकी फेलिन के रूप में तेज नहीं है (पिछड़े पैरों के आंतरिक पंजे को छोड़कर)।

के पंजे चीता वे दिशा में अचानक परिवर्तन के दौरान जमीन में फंस जाते हैं और चीता को भी होने की क्षमता देते हैं अधिक त्वरण और मंदी के साथ स्थलीय पशु.

इस सब के साथ, कई अवसरों पर चीता को शिकार पकड़ने के लिए अपनी अधिकतम गति तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यह लगभग 60 किमी / घंटा की गति प्राप्त कर सकती है, ध्यान में रखते हुए कि परत परत 10 किमी तक अपनी गति को बढ़ाने में सक्षम है / एच और कि चीता के त्वरण के दौरान बिजली प्रति किलो 120 वाट तक पहुंच सकती है एक ग्रेहाउंड जितना दोगुना है . जिज्ञासा के रूप में, यूसेन बोल्ट का बिजली रिकॉर्ड प्रति किलो 25 वाट पर है।

अन्य felines से अलग

वे प्राणीविदों के लिए भी आश्चर्यजनक हैं




वैज्ञानिक समुदाय ने अविश्वसनीय मूल्यों पर ध्यान नहीं दिया है चीता की शक्ति और त्वरण 2013 तक, हालांकि चीता के पंजे की विशेष विशेषताओं का अध्ययन 70 के दशक में किया गया था।

ज़ीगज़ैग की सुविधा को तेज करने या कम करने की क्षमता के साथ इन मूल्यों को एक जानवर के रूप में चीता को और भी अद्भुत लगाना संभव है, और बुद्धिमान, क्योंकि यह संभवतः कम ऊर्जा जितनी संभव हो उतनी ऊर्जा खर्च करने की कोशिश कर रहा है।

हमें इस तथ्य को न खोना चाहिए कि चीता की शिकार प्रणाली को प्रत्येक प्रयास के लिए बड़ी ऊर्जा खपत की आवश्यकता होती है और इसमें शेर, बाघ या तेंदुए के शिकार को मारने की शक्ति नहीं होती है। यह जरूरी है जब आपके पास सफलता की संभावना है तो हमला करें.

इस खोज से कुछ समय पहले, एक और शोध दल को पहले से ही एहसास हुआ था कि चीता में विभिन्न प्रकार के मांसपेशियों के फाइबर का वितरण अन्य फेलिन और कैनड्स के वितरण से अलग होता है।

वे प्राणीविदों के लिए भी आश्चर्यजनक हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चीता कितनी तेज़ है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैं
मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
सबसे प्रसिद्ध पशु पात्रसबसे प्रसिद्ध पशु पात्र
दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवरदुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय हैवन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है
दुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवरदुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवर
ग्रेहाउंड्सग्रेहाउंड्स
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: 28 प्रजातियां जो बहुत जल्द अस्तित्व में रह सकती हैंविलुप्त होने के खतरे में जानवर: 28 प्रजातियां जो बहुत जल्द अस्तित्व में रह सकती हैं
» » चीता कितनी तेज़ है?
© 2022 TonMobis.com