आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों

यदि आप एक कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में उठाना चाहते हैं, तो आप आराम से जीवनशैली का आनंद लेते हैं और जोरदार व्यायाम या लंबी सैर के प्रशंसक नहीं हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक चुनते हैं कुत्ता जो आपके जीवन जीने के तरीके से फिट बैठता है.

कुत्तों की अधिकांश नस्लों में उच्च ऊर्जा होती है और वे अविश्वसनीय रूप से सक्रिय होते हैं, उन्हें आउटडोर खेलने के घंटों की भी आवश्यकता होती है और हर दिन खुश होने के लिए चलता है। यदि आप एक शांत जीवन जीते हैं तो इन दौड़ों में से एक का चयन करना एक बुरा विकल्प होगा।

सौभाग्य से, सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं और अभ्यास की आवश्यकताओं कुत्ते की नस्ल के अनुसार बदलती हैं। कुछ नस्लों निश्चित रूप से अधिक आराम से और दूसरों की तुलना में कम ऊर्जा के साथ हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें मनोरंजन और अभ्यास करने के लिए कुछ गतिविधि की आवश्यकता नहीं है।

एक कुत्ते को ढूंढना जिसके व्यायाम को आपके साथ मेल खाने की ज़रूरत है, वह ठोस संबंधों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प होगा। इसलिए हम आपको एक सूची दिखाते हैं शांत कुत्तों की 10 नस्लों लोगों के लिए अनुशंसित नहीं, सक्रिय नहीं, एथलीटों या आराम से रहने वाले लोगों के लिए।

1. पग

पग एक मजेदार, हास्यास्पद और बहुत बुद्धिमान कुत्ता है, जो तुरंत पहचानने योग्य दिखता है। किसी कुत्ते की तरह पग, गेम का आनंद लेती है और कभी-कभी उत्तेजना के क्षणों से पीड़ित होती है, लेकिन सामान्य शब्दों में, पग एक काफी शांत कुत्ता है जिसके लिए लंबे और ऊर्जावान चलने के घंटों की आवश्यकता नहीं होती है।

2. ग्रेहाउंड

तथ्य यह है कि ग्रेहाउंड इस सूची में है, कई लोगों में कुछ आश्चर्य हो सकता है, क्योंकि इस दौड़ को दुनिया भर में सबसे तेज़ माना जाता है। और यहां तक ​​कि लगता है कि कुत्तों लोग हैं, जो एक अधिक आराम से जीवन असंभव है के लिए सिफारिश कर रहे हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि इस दौड़ एक शांत जीवन के आदी है और वे कम चलता है और आराम के साथ पूरी तरह खुश हो सकता है।

3. बुलडॉग

मजबूत, corpulent बुलडॉग दुनिया में सबसे आसन्न कुत्तों में से एक है। यह मुख्य रूप से गति की बजाय ताकत के लिए विकसित किया गया था, बुलडॉग एक धावक की तुलना में अधिक स्थिर है और यह उन लोगों के लिए पूरी तरह अनुकूलित है जो कम समय के लिए और शांत गति से चलना पसंद करते हैं।

4. चिहुआहुआ

चलते समय चिहुआहुआ में तेजी से जॉग ताल होता है, इसके कारण, वे जल्दी से टायर करते हैं और जल्दी ही अपने पैरों के निचले हिस्से को पहनते हैं। इस और अन्य विशेषताओं के लिए, चिहुआहुआस को उन लोगों के लिए अनुशंसा की जाती है जो एक शांत जीवन जीते हैं। उदाहरण के लिए, उच्च खरीद शक्ति वाले लोगों के बगल में चिहुआहुआ देखना आसान है, जिसके विपरीत उन्हें और अधिक मांग नहीं है, इसके विपरीत, वे उन्हें बहुत खराब कर देते हैं।

5. ग्रेट डेन

लंबा, सुरुचिपूर्ण और महान ग्रेट डेन एक शांत और आराम से गुस्सा है जो उसके महान आकार को बेकार करता है। इस कुत्ते के लिए भौतिक जरूरत इसके आकार की तुलना में कम है, क्योंकि यह केवल अपने लंबे पैर को स्वतंत्र रूप से बाहर खींचने के लिए एक शांत चलना और छोटा खेल है, वे विशेष रूप से तंत्रिका नस्ल नहीं हैं, और आम तौर पर वे खुश हैं हर दिन चलने का जोड़ा।

6. फ्रेंच बुलडॉग

फ्रांसीसी बुलडॉग प्यारा, छोटा और अच्छा है, यह एक महान व्यक्तित्व वाला कुत्ता भी है। वह बहुत सतर्क, बुद्धिमान है, जो अक्सर अहिंसक खेल और कभी-कभी बाहरी गतिविधि का आनंद लेता है, वे समय के साथ लंबे समय तक चलने के लिए क्षणों का भी आनंद ले सकते हैं। फ्रांसीसी बुलडॉग एक दिन में कुछ छोटी सैर के साथ पूरी तरह से खुश है, और विशेष रूप से बहुत से मानसिक उत्तेजना के साथ।


7. बुलमास्टिफ़

महान बुल्मस्टिफ़ गार्ड कुत्तों के बीच सबसे प्रसिद्ध नस्लों में से एक है, और वे अपने परिवारों और मालिकों के प्रति बहुत वफादार हैं।
यह कुत्ता आराम से, शांत लेकिन खतरों के प्रति चौकस है, यह आमतौर पर धीरे-धीरे चलता है और आराम से अपने मालिक का पालन करने में बहुत खुश होता है।

8. शार पीई

असामान्य रूप से झुर्रीदार शार पीई अपने मालिकों और अज्ञात लोगों के प्रति दूर के दृष्टिकोण के साथ अपने मजबूत संबंधों के लिए जाना जाता है। शार पीई एक बदमाश जीवनशैली का आनंद लेता है, इसलिए यह कहने के बिना चला जाता है कि वे आसन्न लोगों के लिए या सड़कों पर छोटी गतिविधि के साथ परिपूर्ण हैं। जब तक यात्रा बहुत कम हो, तब तक यह कुत्ता अपने मालिक के साथ चलने में प्रसन्न होगा।

9. बीजिंग

पेकिंगीज़ कुत्ता है "गोद कुत्ता बराबर उत्कृष्टता", यदि आप अपने पसंदीदा लोगों के साथ गर्म आग के सामने खुद को घुमाते हैं तो आप बहुत खुश होंगे।

इस कुत्ते को कुछ शारीरिक गतिविधियों की आवश्यकता होती है, कुछ छोटे और नियमित चलने से इसे आकार में रखा जा सकता है।

10. सैन बर्नार्डो

कुत्ता सैन बर्नार्डो बड़ा, सुन्दर और अच्छा बालों वाला है, जो मुख्य रूप से पर्वत बचाव के साथ जुड़ा हुआ है और इसके महान प्रतिरोध के लिए भी जाना जाता है।
सैन बर्नार्डो को गति के बजाय प्रतिरोध के लिए विकसित किया गया था, और परिदृश्य पर विचार करते हुए चुप्पी में आप के पास चलने में खुशी होगी।

चेतावनी

जैसा कि सभी कुत्ते नस्लों के साथ, कुत्ते की गतिविधि के स्तर थोड़े से कम हो जाते हैं क्योंकि वे बड़े होते हैं, इसलिए एक पुराना कुत्ता एक हो सकता है सबसे अच्छा विकल्प एक शांत जीवनशैली जीने वाले लोगों के लिए एक पिल्ला से।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com