आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल

आइसलैंडिक शेफर्ड कुत्ता या अंग्रेजी में इसके नाम से जाना जाता है "आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा"यह 1,100 से अधिक साल पहले वाइकिंग्स द्वारा आइसलैंड लाया गया था। वे नॉर्डिक pomerianas दौड़ के वंशज हैं। आज इस नस्ल आइसलैंड के एक देशी कुत्ता माना जाता है।

आइसलैंडिक शेफर्ड कुत्ते की विशेषताएं

यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है, इसकी ऊंचाई के अनुपात में आनुपातिक वजन के साथ 41 से 45 सेंटीमीटर ऊंचाई तक पहुंच सकता है।

इसमें मध्यम और भूरे रंग की आंखों के साथ त्रिकोणीय सिर होता है, इसमें अच्छी तरह से कानों की एक जोड़ी होती है।

उसका शरीर लंबा से थोड़ा लंबा है और उसकी पूंछ उसकी पीठ पर घुमाया जाता है। कोट एक नरम भीतरी परत और एक मोटी बाहरी परत के साथ, डबल स्तरित है। इस दौड़ में दो प्रकार की बाहरी परत लंबाई, मध्यम और लंबी होती है। उनके रंग क्रीम से भूरा या लाल और भूरे से काले रंग में भिन्न होते हैं, इनमें से किसी भी रंग में वे सभी सफेद धब्बे हो सकते हैं।

आइसलैंडिक शेफर्ड की देखभाल

इसकी डबल परत को साल भर के दौरान साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, और इस कार्य को छीलने के दौरान बढ़ाया जाना चाहिए, इससे घर में बाल के फैलाव को कम किया जाएगा।

इस नस्ल के विशेषज्ञों का कहना है कि "ये कुत्ते बहुत व्यक्तिगत हैं और उनमें से प्रत्येक व्यायाम के लिए उनकी आवश्यकता में भिन्न हो सकते हैं।" कुछ कुत्तों को दैनिक चलने के साथ सामग्री हो सकती है, जबकि अन्य में अधिक ऊर्जा हो सकती है और अधिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। लेकिन आमतौर पर यह दौड़ playful है और चपलता और फ्लाईबॉल जैसे अच्छे समय के खेल का भी आनंद लेती है।

ये कुत्तों आक्रामक नहीं हैं लेकिन जब लोग अपने नियंत्रण क्षेत्र तक पहुंचते हैं तो वे सतर्क और छाल बहुत अधिक होते हैं। फिर विशेषज्ञों ने सिफारिश की है कि हम उन्हें अन्य कुत्तों और नए लोगों के साथ पेश करना शुरू करें, क्योंकि जब आप वयस्क होते हैं तो आप वास्तविक खतरे और झूठे व्यक्ति के बीच अंतर कर सकते हैं।

यह नस्ल शानदार है, मजबूत कामकाजी प्रवृत्तियों है, और सीखना पसंद करता है। इसलिए वे प्रशिक्षण और शिक्षा कक्षाएं लेने के लिए प्रेरित हैं।


आइसलैंडिक शेफर्ड सिफारिशें

नस्ल एक ऐसे घर में विकसित किया जाता है जहां भौंकना कोई समस्या नहीं होगी, यह भी सिफारिश की जाती है कि वे ऐसे माहौल में रहें जहां उनके काम की आवश्यकता हो, जैसे कि खेत की तरह।

वे चिकित्सा कुत्तों के रूप में भी काम कर सकते हैं। वे बच्चों के साथ बहुत अच्छे हैं और आमतौर पर अन्य छोटे पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, हालांकि यह कुत्ता बच्चों और अन्य जानवरों को चरवाहा करने की कोशिश कर सकता है।

आपके जीवन के दौरान आपको परेशान करने वाली स्वास्थ्य समस्याएं हिप डिस्प्लेसिया और मोतियाबिंद हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Bobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारीBobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारी
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
जापानी रब्गी बिल्लीजापानी रब्गी बिल्ली
» » आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
© 2022 TonMobis.com