Pyrenees के माउंटेन कुत्ता

पायरेनीज़ के माउंटेन डॉग को भी जाना जाता है ग्रेट पायरेनीज़. इन कुत्तों को दक्षिणपश्चिम यूरोप के पहाड़ों में पैदा किया गया था और विकसित किया गया था, जहां सदियों से भेड़ के झुंडों की सुरक्षा के लिए उनका उपयोग किया जाता था।

ग्रेट पायरेनीज़ के लक्षण।

पायरेनीज़ का माउंटेन डॉग लगभग 63 से 81 सेंटीमीटर लंबा है और वजन 40 से 53 किलोग्राम है। उसका सिर एक तलवार की तरह आकार दिया गया है, उसकी आंखें अंधेरे हैं और उसके कान डूब रहे हैं।

इस दौड़ का शरीर उच्च से थोड़ा लंबा है। इसकी पूंछ पंख है। इसमें प्रत्येक हिंद पैर पर डबल स्पर्स हैं। बालों की इसकी परत दोगुना है और मौसम के लिए भी बहुत प्रतिरोधी है, आंतरिक परत मोटी है जबकि इसकी परत चिकनी और लंबी है। यह दौड़ जो रंग हो सकती है वह सभी सफेद या काले हो सकती है जिसमें आग, भूरे या लाल भूरे रंग के निशान होते हैं।

महान पायरेनी की देखभाल।

ग्रेट पायरेनीज़ की डबल परत को नियमित रूप से ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, सप्ताह में कम से कम दो बार, मैट्स के गठन से बचने के अलावा नियमित रूप से यह आपके घर को साफ और साफ रखेगा। वसंत और शरद ऋतु के मौसम के दौरान बालों का बहाव अधिक तीव्र हो जाता है, इसलिए दैनिक ब्रशिंग की सिफारिश की जाती है।

Pyrenean पिल्ले बहुत सक्रिय हो सकता है, जबकि वयस्क कुत्ते शांत हैं। इस नस्ल के विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि इस नस्ल में बहुत सारी ऊर्जा है इसलिए इसे प्रति दिन चलने और कई घंटे के खेलने की जरूरत है।


प्यरेनीज़ को गेंद या कुछ खिलौना वापस लाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। इतने सारे मवेशी रखवालों के साथ, यह नस्ल रात में अधिक सक्रिय है।

प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है। Pyrenees लोगों और अन्य कुत्तों की एक बड़ी विविधता जानने की जरूरत है। और यदि आप पशुधन की सुरक्षा के लिए कुत्ते बनने जा रहे हैं, तो आपको विभिन्न मवेशियों या जानवरों के साथ रहने की भी आवश्यकता है जिन्हें आप सुरक्षित रखेंगे।

यह नस्ल बहुत सुरक्षात्मक है, इसकी मौखिक चेतावनियों को हमेशा ध्यान में रखा जाना चाहिए। इस प्रशिक्षण में दृढ़ और सुसंगत होने के नाते, आपका प्रशिक्षण भी शुरुआती उम्र में शुरू होना चाहिए।


ग्रेट पायरेनीज़ की सिफारिशें।

ये कुत्ते बड़े और शक्तिशाली हैं, इसलिए मालिक के पास नेतृत्व की उपस्थिति होनी चाहिए और वॉचडॉग के व्यवहार और मनोविज्ञान को भी समझना चाहिए।

जब वे रात में बाहर छोड़ दिए जाते हैं, तो वे किसी भी कथित आवाज या खतरे पर अधिक तीव्रता से छालते हैं।

इस नस्ल की एक अन्य विशेषता यह है कि कई पायरेनी लगातार डोलिंग कर रहे हैं।

स्वास्थ्य की समस्याओं के लिए कि यह दौड़ अपने पूरे जीवन में हासिल कर सकती है, पलकें, हिप डिस्प्लेसिया और सूजन की समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
Entlebuch का कुत्ताEntlebuch का कुत्ता
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
» » Pyrenees के माउंटेन कुत्ता
© 2022 TonMobis.com