डच चरवाहा की नस्ल

डच पादरी की उत्पत्ति हुई हॉलैंड एक खेत पर एक बहुउद्देश्यीय कुत्ते होने के लिए। इसका इस्तेमाल किया गया था भेड़ों के झुंड के अभिभावक और खेतों के संरक्षक के रूप में। यह वर्तमान में एक कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है खोज और बचाव, एक सैनिक और पुलिस कुत्ते के रूप में, आज्ञाकारिता और चपलता प्रतियोगिताओं में भी।

डच शेफर्ड की विशेषताएं

ऊंचाई की अनुपात में वजन के साथ, इस नस्ल की औसत ऊंचाई 54 सेमी और 69 सेमी के बीच भिन्न हो सकती है। कुत्ते का शरीर इसकी ऊंचाई से थोड़ा लंबा है। कान एक सीधा स्थिति में हैं। पूंछ लंबी है।

आपका कोट हो सकता है:
  1. एक घने आंतरिक परत के साथ छोटा, कठिन और चिकनी।
  2. एक घने आंतरिक परत के साथ, लंबा।



  3. एक घने आंतरिक ऊन के साथ असहज, असहज।
यह नस्ल भूरे रंग के नीले और सुनहरे या चांदी के ब्रिंडल जैसे रंग पेश कर सकती है।

डच शेफर्ड की देखभाल

सभी तीन प्रकार के बालों ने बहुत सारे बालों को बहाया, इसलिए उन्हें नियमित रूप से ब्रश करने की ज़रूरत होती है, खासतौर पर बसंत के दौरान और गिरने पर जब सबसे खराब होता है।

डच शेफर्ड की बड़ी ऊर्जा है, इसलिए उन्हें काम करने की ज़रूरत है। उन्हें दैनिक और जोरदार व्यायाम की आवश्यकता होती है, वे कुछ चपलता पाठ्यक्रम में करियर या प्रशिक्षण सत्र का आनंद ले सकते हैं। एक डच चरवाहा जो पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है, वह अपनी ऊर्जा का अन्य तरीकों से उपयोग करेगा जो घर पर विनाशकारी हो सकता है।

वे अजनबियों और बहुत बुद्धिमानों से सावधान हैं, इस दौड़ को सामाजिककरण और प्रारंभिक और निरंतर शिक्षा की आवश्यकता है। आपके समाजीकरण में सभी आकारों, आकारों और जातीय पृष्ठभूमि के विभिन्न लोगों को शामिल करना चाहिए ताकि वे समाज में अच्छी तरह से कार्य कर सकें और अच्छे निर्णय ले सकें।

डच शेफर्ड की सिफारिशें

डच पादरी को एक मालिक की आवश्यकता होती है जो हो सकती है कुत्ता नेता और जो आपके कुत्ते के साथ गतिविधियों को पसंद करता है।

यह दौड़ यह एक अच्छा पालतू नहीं है, आम तौर पर, वह कुछ भी किए बिना घर में नहीं खड़ा हो सकता है, लेकिन इसके विपरीत, वह एक ऐसी दौड़ है जिसे काम करने की ज़रूरत है।

वे बच्चों के साथ अच्छे होते हैं जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं और जब बच्चे सम्मानित होते हैं। वे अन्य कुत्तों के अच्छे साथी भी हो सकते हैं, हालांकि वे दूसरों के साथ बहुत बोसी हो सकते हैं।

यह एक स्वस्थ दौड़ है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
Brie के पादरी (भाड़िया)Brie के पादरी (भाड़िया)
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
जर्मन चरवाहा कैसा हैजर्मन चरवाहा कैसा है
» » डच चरवाहा की नस्ल
© 2022 TonMobis.com