टट्टू द्वीप © एस

आइसलैंड, lГnea ГЎrtico में इस यूरोपीय द्वीप ध्रुवीय टोपी परिसीमन, prГЎcticamente मूल पहाड़ियों से भरा volcГЎnico की एक पठार और घिरा fjords के तट है। इसके निवासियों मछली पकड़ने और पशुधन के लिए समर्पित हैं। स्थानीय जीव-जंतुओं के अलावा एक अत्यधिक मांग pГЎjaros lanuginosas पंख, और ओएस घोड़ों ± एक pequeГ है, जो अन्य अपनी fГsico उपस्थिति और उनके अद्वितीय क्षमताओं नस्लों के लिए महाद्वीप पर जाना जाता है से प्रतिष्ठित हैं शामिल हैं। उनके माता-पिता भारत और यूरोपीय दौड़ का एक लोगों द्वारा आइसलैंड के लिए लाया गया, सेल्ट, जो यूरोप के अधिकांश पर कब्जा कर लिया और फ्रांस के गल्स, इंग्लैंड में Bretons, penГnsula IbГ © रिका में celtГberos, के के पूर्वज थे आयरलैंड में कैलेडोनियन और सिसाल्पिन इटली के गॉल (पीओ सादे पर)।

प्राकृतिक चयन के लिए धन्यवाद, दुनिया के बाकी हिस्सों से इस द्वीप के अलगाव द्वारा बड़े हिस्से में पक्षपात किया गया है, यह एक बहुत ही शुद्ध, प्रतिरोधी और स्वस्थ नस्ल विकसित करना संभव है, जिनके सर्वश्रेष्ठ नमूने ने वर्तमान उपभेदों के जनरेटर प्रदान किए हैं।

आइसलैंडिक टट्टू पार से 135 से 140 सेंटीमीटर ऊंचाई के बीच मापते हैं, मजबूत संरचना के होते हैं और वयस्कों द्वारा बच्चों द्वारा जितना अधिक समीकरण के लिए उपयोग किया जा सकता है। कई मामलों में वे अभी भी द्वीप के पहाड़ों के माध्यम से परिवहन का एकमात्र साधन हैं।

ये छोटे घोड़े उन्हें प्राकृतिक अवस्था के समान जीवन की स्थितियों की आवश्यकता होती है , यह कहना है कि मौसम के अनुसार, झोपड़ी की साधारण आश्रय उनके लिए पर्याप्त है और भोजन घास या घास के रूप में पर्याप्त है। केवल उच्च पहनने वाली नौकरी करने के मामले में उन्हें जई या यौगिक फ़ीड की पेशकश की जा सकती है। चूंकि उनके बाल 8 सेंटीमीटर लंबाई तक पहुंचते हैं, अगर वे बंद ब्लॉक में रहते हैं तो केवल एक चीज हासिल की जाएगी कि वे पसीने में लगातार भिगो रहे थे। अपने ग्रेगरीय वृत्ति से, इन जानवरों को दृढ़ता से अपने साथियों की कंपनी की आवश्यकता होती है।

टट्टू islandГ © दुनिया में Гєnica दौड़ है, तीन हवा †"सैर, ट्रोट और galopeвЂ" की ademГЎs दो अन्य हैं: टहलना, या tambiГ © n पास बुलाया और tdlt।

अमूर्त एक हवा है जिसमें एक ही तरफ के दो चरम एक साथ फर्श को छूते हैं। «यात्रा पास» और «करियर पास» के बीच एक भेद किया जाता है। उत्तरार्द्ध केवल आइसलैंडिक टट्टू में स्वीकार किया जाता है, इसलिए इसके मालिक घोड़े प्रतियोगिता सवारों द्वारा अधिग्रहित किए जाते हैं। पास के लिए टट्टू की दौड़ 250 मीटर के मार्ग पर विकसित होती है, जिसमें से 50 मीटर का एक वर्ग एक मुक्त हवा से ढका हुआ है, जबकि शेष 200 को एम्ब्लडुरा में यात्रा की जानी चाहिए। आउटपुट रोक दिया गया है सामान्यतः 2226 सेकंड के आस-पास दूरी में उपयोग किए जाने वाले समय।




टीडीएलटी, जो कि सवार के लिए सबसे आरामदायक हवा है, बाइनरी चरण के रूप में आंदोलनों का एक ही अनुक्रम है, लेकिन चरणों को जोड़ने के तरीके में विशिष्ट है। टाईल्ट के आठ चरणों के दौरान, घोड़ा हमेशा जमीन पर कम से कम एक पैर के साथ रहता है, ताकि सामान्य ट्रॉट में कोई छोड़ा गया चरण न हो, और सवार उठने के बिना सवार रह सकता है।

टॉल्ट के साथ आप गति से गैलोप तक जाने वाली गति तक पहुंच सकते हैं।

चूंकि सभी आइसलैंडिक टट्टूओं में एक ही हवा नहीं है, इसलिए इन्हें प्रतिष्ठित किया जाता है:

  • तीन हवाओं के घोड़े: कदम, ट्रॉट, gallop
  • चार हवाओं के घोड़े: कदम, ट्रॉट, टिल्ट, गैलप
  • पांच हवाओं के घोड़े: कदम, टोट, टिल्ट, गैलप, पास
  • प्राकृतिक चाय के साथ घोड़े: ट्राट को टॉल्ट पसंद करते हैं

आइसलैंडिक टट्टू में आगे बढ़ने के लिए और उनके विशाल प्रतिरोध के लिए उनके मजबूत प्राकृतिक आवेग के कारण अधिक से अधिक समर्थक हैं।

कुछ साल पहले, आइसलैंडिक घोड़ों के एक समूह ने संयुक्त राज्य भर में "ग्रेट मार्च" में भाग लिया (6,000 किमी) और वह एकमात्र समूह था जो पूरी तरह से पहुंचने में कामयाब रहा। हर साल आइसलैंडिक घोड़ों के लिए विशेष प्रतियोगिताओं को पूरी दुनिया में व्यवस्थित किया जाता है, और वे जो हितों के बारे में जागते हैं उनका एक अच्छा सबूत यह है कि इन प्रतियोगिताओं में कभी भी दो सौ से कम प्रतिभागी नहीं रहे हैं। आइसलैंडिक घोड़े के लिए एसोसिएशन, जो नस्ल और आधिकारिक मानक की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए ज़िम्मेदार है, इस किस्म की नस्ल पर नमूने आयोजित करता है।

विश्व चैम्पियनशिप हर दो साल आयोजित की जाती है। इन प्रतियोगिताओं में के मित्र के यूरोपीय FederaciГіn की टीमों paГses सदस्यों हार्स IslandГ © रों (F`EIF) शामिल: जर्मनी, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, स्वीडन, नार्वे, फिनलैंड, ग्रेट BretaГ ± एक, CanadГЎ, संयुक्त राज्य अमेरिका, हॉलैंड, बेल्जियम, लक्ज़मबर्ग और, ज़ाहिर है, आइसलैंड। जर्मनी को आइसलैंडिक घोड़े के प्रजनन के लिए कई सालों तक समर्पित किया गया है और यह मूल के देश के साथ, इस नस्ल के सबसे महत्वपूर्ण केंद्रों में से एक बन गया है। अधिकांश संवर्धन आइसलैंड घोड़े, В «mecaВ `इस नस्ल के मित्र, कार्लज़ूए के आसपास के क्षेत्र में स्थित के लिए सच है, Wiesenhof कहा जाता है, और तीन सौ घोड़ों के बारे में अपनी विशाल घास के मैदानों, जिनमें से दस stallions रहते हैं प्रजनन के लिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
यूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का हैयूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का है
Asturcones टट्टूAsturcones टट्टू
स्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियांस्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियां
हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?
टट्टू haflingerटट्टू haflinger
कोह सामुई, थाईलैंड में क्या करना हैकोह सामुई, थाईलैंड में क्या करना है
» » टट्टू द्वीप © एस
© 2022 TonMobis.com