शरारत की चरवाहे नस्ल को जानना

बर्गर पिकार्ड या Picardy के पादरी, के क्षेत्र में पैदा हुआ शठता फ्रांस और यह ज्ञात है कि उनके पास कम से कम 1,000 साल का अस्तित्व है। यह चराने नस्ल तबाही प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध के द्वारा छोड़ा के बाद गायब हो के पास आया था, लेकिन सौभाग्य से इस दौड़ के संरक्षण और फ्रांस, जर्मनी में और उत्तरी अमेरिका में एक हद तक बढ़ रहा है।

Picardy शेफर्ड लक्षण

पिकार्डी का शेफर्ड डॉग लगभग 54 सेमी से 64 सेमी लंबा है और वजन लगभग 22 किग्रा से 34 किलोग्राम है। इस कुत्ते के पास एक विस्तृत सिर, लंबा स्नाउट और बड़े खड़े कान होते हैं। उसकी आंखें अंधेरे हैं, और उनके पास बड़े मूंछ, दाढ़ी और भौहें के साथ एक टेरियर जैसा चेहरा है। इसमें एक लंबी पूंछ भी है।

इसमें एक घने आंतरिक परत के साथ एक डबल परत है। बाहरी परत मोटी और मजबूत है और लगभग 2.5 सेंटीमीटर लंबी है। फर लाल, चांदी या ग्रे लाल स्पर्श के साथ है।

पिकार्ड शेफर्ड की देखभाल

कोट को देखभाल करने में आसान होता है और सप्ताह में एक बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है। दौड़ बाल फेंकता है लेकिन इसमें गंदे कुत्ते की क्लासिक गंध नहीं है.


बर्गर पिकार्ड है एक परिधि चराई कुत्ता, इसका मतलब यह है कि यह उस क्षेत्र के परिधि से घिरा हुआ है जहां भेड़ चराई हो रही है, जैसे कि कुत्ते की बाड़। इसलिए, यह एक है बहुत सक्रिय कुत्ता जो दौड़ना पसंद करता है। और इसे शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी हर दिन जोरदार व्यायाम. आप साइकिल के बगल में दौड़ सकते हैं या आप के बगल में दौड़ सकते हैं।

इस कुत्ते के पास प्रारंभिक और निरंतर सामाजिककरण होना चाहिए। अधिकांश चरवाहा कुत्तों की तरह, इस कुत्ते को अजनबियों के साथ बुक किया जा सकता है। लेकिन सौभाग्य से वह प्रशिक्षण के लिए बहुत ग्रहणशील है, इसलिए हमें इस गुणवत्ता का लाभ उठाना चाहिए और अच्छी आदतें और शिक्षा पैदा करना चाहिए।


पिकार्ड शेफर्ड के लिए सावधानियां

बर्गर पिकार्ड अपने परिवार और उसकी संपत्ति के प्रति बहुत ही सुरक्षात्मक है, लेकिन वह भी बहुत स्नेही और वफादार है। यह बच्चों के साथ बहुत अच्छा है और जब तक वे एक साथ उठाए गए हैं, तब तक अन्य पालतू जानवरों के लिए बहुत अच्छा साथी है।

कभी-कभी यह बहुत शोर हो सकता है ताकि यह पड़ोसियों के साथ समस्याएं पैदा कर सके। एक परिधि चराई कुत्ते के रूप में, आप किसी भी संदेह या शोर पर भौंकने शुरू करने के लिए बाड़ की तरफ जोर से दौड़ सकते हैं।

स्वास्थ्य के लिए, नस्ल में कुछ आंख की समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्लजर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
बर्मी बिल्लीबर्मी बिल्ली
» » शरारत की चरवाहे नस्ल को जानना
© 2022 TonMobis.com