एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद

एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद

तथाकथित "पानी कुत्ते"वे मध्यम आकार के विभिन्न जातियों के समूह को शामिल करते हैं जो उनके प्रचुर मात्रा में खड़े होते हैं ऊनी और घुंघराले फर, और ऐतिहासिक रूप से शिकार और समुद्री पक्षियों के शिकार और वसूली में उपयोग किया जाता था।

सबसे मशहूर नमूने स्पेन और पुर्तगाल के हैं, जिनके भौतिक समानताएं उनके बीच अंतर करना मुश्किल बनाती हैं। लेकिन पशु विशेषज्ञ द्वारा इस नए लेख में, हम समझाते हैं एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद.

आप में रुचि भी हो सकती है: स्पेनिश ग्रेहाउंड देखभाल
सूची

स्पेनिश पानी कुत्ते की मुख्य विशेषताएं

स्पेनिश और पुर्तगाली जल कुत्ते के बीच मतभेदों को सूचीबद्ध करने से पहले, हमें उनमें से प्रत्येक की मुख्य विशेषताओं को जानना चाहिए। एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण (Fédération Cynologique Internationale) स्पेनिश पानी कुत्ते को एक के रूप में परिभाषित करता है शेफर्ड कुत्ता, काम कर रहे कुत्ते, शिकारी, और सहायक मछली पकड़ने की गतिविधियों में।

इसकी उत्पत्ति साल 711 ईस्वी तक, एंडलुसिया के माध्यम से, इबेरियन प्रायद्वीप में मुसलमानों के आगमन का संदर्भ देती है। यह बताता है कि वह कई वर्षों तक "तुर्की एंडलुसियन कुत्ते" या "तुर्की जल कुत्ते" के रूप में क्यों जाना जाता था।

स्पेनिश पानी कुत्ते की मुख्य विशेषताएं

स्पेनिश पानी कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं

  • पोर्टे: मध्यम , हार्मोनिक रूपों के शरीर के साथ।
  • ऊंचाई ("क्रॉस के लिए उपाय"): बीच में 44 सेमी और 50 सेमी पुरुषों के लिए - महिलाओं के लिए 40 सेमी और 46 सेमी के बीच।
  • वजन: बीच में 18 किलो और 22 किलो पुरुषों के लिए - महिलाओं के लिए 14 किलो और 18 किलो के बीच।
  • शारीरिक उपस्थिति: मांसपेशियों और एथलेटिक , शारीरिक अभ्यास के लिए उत्कृष्ट predisposition के साथ।
  • कोला: ज्यादातर लंबा और मध्यम डालने (कुछ नमूने छोटी पूंछ के साथ पैदा होते हैं)।
  • नाक: आपके कोट के स्वर की तुलना में एक समान रंग या थोड़ा गहरा रंग में पिग्मेंटेड।
  • कोट: ऊनी और घुंघराले - नर बना सकते हैं डोरियाँ जब उसके बाल काफी लंबा है। कोट आधिकारिक मानक में स्वीकार कर लिया रंग हैं: काले, भूरे और विभिन्न रंगों में सफेद, काले और सफेद bicolor के रूप में, और भूरे और सफेद। वहाँ आग रंग, पहाड़ी बादाम, और bicolor आग और काले के उदाहरण हैं, लेकिन अधिकारी के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे। इसके फर भी hypoallergenic माना जाता है, एलर्जी और सांस की समस्याओं के कुत्ते के साथ लोगों के लिए एक उपयुक्त जा रहा है।

एक स्पेनिश पानी कुत्ते के चरित्र के बुनियादी पहलुओं

यद्यपि सबकुछ का व्यवहार इसे प्राप्त करने और अनुभवों के बड़े हिस्से पर निर्भर करता है, हम स्पैनिश वॉटर कुत्ते के चरित्र के निहित कुछ पहलुओं को सूचीबद्ध कर सकते हैं:

वे कुत्ते हैं स्मार्ट और आज्ञाकारी , जो उचित रूप से उत्तेजित होने पर आसानी से सीखते हैं। उनका स्वभाव आमतौर पर होता है संतुलित , वफादार और साहसी, जिसके लिए वे परिवार अभिभावकों के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। और एक अच्छे कुत्ते के रूप में शिकारी , उनके इंद्रियां बहुत तेज़ हैं।

पुर्तगाली जल कुत्ते की मुख्य विशेषताएं

पुर्तगाली जल कुत्ते को एफसीआई द्वारा परिभाषित किया गया है कुत्ते को इकट्ठा करना (जो अपने मालिक द्वारा मारे गए शिकार को ठीक करता है) मछली पकड़ने सहायक, और कंपनी.




इसकी उत्पत्ति स्पेनिश पानी के कुत्ते के साथ संबंध दिखाती है, क्योंकि दोनों एक पूर्वजों से आम हैं: "तुर्की कुत्ता"। यूरोप में नस्ल का परिचय पुर्तगाली तट पर मुसलमानों के आगमन के बाद होता है, मुख्य रूप से अल्गारवे क्षेत्र में।

पुर्तगाली जल कुत्ते की मुख्य विशेषताएं

एक पुर्तगाली पानी कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं

  • पोर्ट: मध्यम, हार्मोनिक रूपों के शरीर के साथ।
  • ऊंचाई ("क्रॉस के लिए उपाय"): महिलाओं के लिए 43 सेमी और 52 सेमी के बीच- बीच 50 सेमी और 57 सेमी पुरुषों के लिए
  • वजन: महिलाओं के लिए 16 किलो और 22 किलो वजन के बीच 1 9 किलो और 25 किलो पुरुषों के लिए
  • शारीरिक रंग: वे मजबूत कुत्ते हैं, जिनकी पेशी बहुत आसानी से विकसित होती है, बनती है प्रतिरोधी शारीरिक पहनने और थकान के लिए।
  • कोला: ज्यादातर लंबे समय तक , एक व्यापक आधार के साथ जो टिप और मध्यम सम्मिलन के लिए ट्यून किया गया है।
  • Truffle: काले फर और bicoloured नमूनों के साथ कुत्ते एक काला truffle है। पहले से भूरे रंग के कुत्ते के पास भूरे रंग की नाक भी है।
  • कोट: दौड़ में 2 प्रकार के फर शामिल हैं: लहरदार लंबाई और घुंघराले, दोनों को हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है। आधिकारिक पैटर्न सफेद, काले और भूरे रंग के कोट, साथ ही साथ बिकने वाला सफेद और भूरा, और काला और सफेद स्वीकार करता है।

पुर्तगाली जल कुत्ते के चरित्र के बुनियादी पहलू

स्पेनिश पानी के कुत्तों की तरह, पुर्तगाली नमूने अक्सर होते हैं बहुत आसानी से सीखो और गति। उनका चरित्र उनके इबेरियन रिश्तेदार के समान ही है, एक होने के नाते हंसमुख और एक के साथ playful संतुलित स्वभाव और बहादुर।

और स्पेनिश और पुर्तगाली जल कुत्ते के बीच अंतर क्या हैं?

इन दो दौड़ों के बीच पहला उल्लेखनीय अंतर उनके बारे में बताता है शुरू. "तुर्की कुत्ते" को पूर्वज के रूप में साझा करने के बावजूद, इन कुत्तों को दो अलग-अलग देशों में विकसित किया जाता है: स्पेन में एक और दूसरा पुर्तगाल में।

लेकिन अगर हम स्पेनिश और पुर्तगाली जल कुत्ते की भौतिक विशेषताओं पर बारीकी से देखते हैं, तो हम उदाहरण के लिए अन्य मतभेदों को सूचीबद्ध कर सकते हैं

  • ऊंचाई: पुर्तगाली पानी का कुत्ता आमतौर पर अधिक होता है अपने स्पेनिश रिश्तेदार से। ऊंचाई में अंतर पुरुषों में लगभग 10 सेमी, और 5 सेमी महिलाओं में है।
  • वजन: पुर्तगाली प्रतिलिपि आमतौर पर भी होती है भारी स्पेनिश की तुलना में, इसकी उच्च ऊंचाई और अधिक विकसित मांसपेशियों के लिए धन्यवाद।
  • शारीरिक उपस्थिति: दोनों उदाहरण मध्यम आकार के हैं और हैं एथलेटिक बॉडी . लेकिन पुर्तगाली जल कुत्ते अपनी मांसपेशियों को और अधिक आसानी से विकसित करते हैं, और अधिक दिखाते हैं मजबूत स्पेनिश नमूनों की तुलना में।
  • कोट: स्पेनिश पानी के कुत्ते के विपरीत, पुर्तगाली 2 प्रकार के फर स्वीकार करता है . घुंघराले फर के साथ एक पुर्तगाली पानी का कुत्ता आमतौर पर एक स्पेनिश पानी के कुत्ते के समान होता है, लेकिन जब हम एक पुर्तगाली नमूना देखते हैं तो मतभेदों को देखा जाता है लंबे wavy बाल .
और स्पेनिश और पुर्तगाली जल कुत्ते के बीच अंतर क्या हैं?

पानी कुत्तों की अन्य नस्लों

यदि आपको पुर्तगाली और स्पेनिश नमूने पसंद हैं, तो आप निश्चित रूप से अन्य नस्लों से भी प्यार करेंगे पानी कुत्ते :

  • फ्रांस से बारबेट।
  • अमेरिकी जल कुत्ता (अमेरिकी जल spaniel), संयुक्त राज्य अमेरिका।
  • हॉलैंड से Friesian पानी कुत्ता (wetterhoun)।
  • आयरलैंड से आयरिश वॉटर कुत्ते (आयरिश वॉटर स्पैनियल)।
  • फ्रांस से पूडल।
  • इटली से लागोट्टो रोमाग्मोलो।
  • मॉस्को, रूस का जल कुत्ता।
  • स्पेन के उत्तर से Cantábrico पानी कुत्ता।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश पानी के कुत्ते में बुखार और कब्ज हैस्पेनिश पानी के कुत्ते में बुखार और कब्ज है
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
ब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथीब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथी
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगास्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगा
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
पानी कुत्तों के नामपानी कुत्तों के नाम
» » एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com