शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों

कुत्तों न केवल आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं, बल्कि वे भी हैं उत्कृष्ट शिकार साथी. कुत्तों ने प्राचीन काल से मनुष्यों को शिकार में मदद की है, उदाहरण के लिए मिस्र के लोग गजलों का पता लगाने के लिए ग्रेहाउंड का इस्तेमाल करते थे।

तब से, कुत्ते का एक बड़ा हिस्सा पैदा हुआ है शिकार को ट्रैक करने और ढूंढने के लिए इस तरह के कौशल के साथ कि खाली खाली घर जा रहा असंभव लगता है।

शिकार पूरी तरह से कुछ नस्लों में निहित है, यह अनुभवहीन मालिकों के लिए एक समस्या हो सकती है, हालांकि उन लोगों के लिए जो शिकार का अभ्यास करते हैं, अस्तित्व के साधन के रूप में या एक खेल के रूप में, शिकार कुत्तों उनके साथी आदर्श हैं।

सबसे अच्छी शिकार नस्लों को जानने के लिए हम आपको एक सूची दिखाते हैं शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों।

10. दचशुंड

Dachshund यह एक दुर्लभ नस्ल है कि, इसके छोटे आकार के कारण, है शिकार और शहरी जीवन के लिए अच्छा है. ये लंबे और छोटे कुत्ते विभिन्न शक्तिशाली जानवरों का पता लगाने के लिए अपने शक्तिशाली पैरों का उपयोग करते हैं। दौड़ 17 वीं शताब्दी यूरोप में वापस आती है जहां उनका इस्तेमाल बैजर, लोमड़ी और खरगोशों की तलाश में किया जाता था। जिस तरह से डच जर्मन शब्द बैजर से आता है।

उनके आकार और ताकत के अलावा, ये कुत्तों आमतौर पर साहस और दृढ़ता जैसे टेरियर की कुछ विशेषताओं को दिखाते हैं।

आजकल, कई मालिक उठाते हैं Dachshunds साथी कुत्ते के रूप में, लेकिन इस नस्ल के आकार और लापरवाही प्रकृति उन्हें अच्छे शिकार साथी बनाते हैं।

9. फॉक्स टेरियर

इन हंसमुख और छोटे कुत्ते को कई लोकप्रिय शिकार नस्लों की तुलना में खोजना मुश्किल होता है। वह एक मांसपेशी कुत्ता है, एक मोटी गर्दन और मजबूत पैर के साथ।

फॉक्स टेरियर 17 वीं शताब्दी से इंग्लैंड में पैदा हुआ और इसका जन्म हुआ खोजें और उनके दास के लोमड़ी खोजें और अन्य छुपा स्थानों। उनके छोटे शरीर उन्हें छोटी जगहों में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, और उनके लंबे पैर उन्हें फॉक्स के निशान को आगे बढ़ाने की अनुमति देते हैं।

8. स्पेनिश जल कुत्ता

कुछ शोधकर्ता मानते हैं कि यह कुत्ता पानी की कुत्तों और पुर्तगाली जल कुत्ते समेत कई शिकार नस्लों का अनुवांशिक आधार है। वह बहुत बुद्धिमान, चुस्त और ट्रेन करने में आसान है, स्पेनिश जल कुत्ता यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो अच्छी तरह से गोता लगाने और वाटरफाउल को पुनः प्राप्त करने के लिए सुसज्जित है। इसका घना कोट, बनाता है नस्ल जलीय शिकार गतिविधियों के लिए अधिक उपयुक्त है.

स्पेन के जल कुत्तों को सदियों से स्पेन के अंडलुसिया क्षेत्र में बकरी के जड़ी-बूटियों के रूप में इस्तेमाल किया गया है। नस्ल की उत्पत्ति के कई सिद्धांतों में से एक यह है कि तुर्की के व्यापारियों ने कुत्ते को स्पेन के दक्षिण में हर्ड मवेशी ले जाया क्योंकि वे भूमध्यसागरीय इलाके में चले गए।

लेकिन स्पेनिश जल कुत्ते का उपयोग खोज और बचाव के साथ-साथ बम और नशीले पदार्थों के पहचान के लिए भी किया जाता है। हाल के वर्षों में, वे लोकप्रिय शो कुत्ते बन गए हैं.

7. बीगल

ये छोटे और मजबूत कुत्तों वे कर रहे हैं प्राकृतिक ट्रैकर्स, शिकार में एक अलग कमाल जारी करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है।

वह खरगोशों, बटेर और फीसेंट जैसे छोटे जानवरों के निम्नलिखित (अकेले, जोड़ों या समूहों में) के लिए उठाया गया था।

गुप्तचर उसके पास एक मजबूत शिकार वृत्ति और बहती हुई ऊर्जा है। वे उत्कृष्ट ट्रैकर्स हैं लेकिन अन्य पालतू जानवरों के साथ संभावित आक्रामक हैं।

चूंकि बीगल में एक जिद्दी प्रकृति है और हमेशा उसकी नाक का पालन करना पसंद करेंगे, इसे एक फर्म और उपयुक्त गठन की आवश्यकता होगी अपनी शिकार प्रकृति के लिए।

6. अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल, यह एक शिकार दौड़ के लिए सभी वांछनीय गुण प्रदर्शित करता है। शिकार कुत्तों और पक्षी कुत्तों के रूप में माना जाता है, इन मध्यम आकार के कुत्तों के लिए उनके प्रतिभा के लिए अपना नाम देना है अपने छुपा स्थानों से पक्षियों को डराओ ताकि उनके स्वामी उन्हें गोली मार सकें।

वे छोटे होते हैं, लेकिन आकार की कमी वे अपने मजबूत पैरों और ऊर्जा के उच्च स्तर के साथ क्षतिपूर्ति करते हैं, जो उन्हें बनाते हैं शिकार के लंबे दिनों के लिए आदर्श.

इस नस्ल की एक प्रमुख विशेषता एक लंबी शीर्ष परत द्वारा कवर घने छोटे कोट का कब्जा है, जो उन्हें विभिन्न प्रकार के मौसम और जलवायु स्थितियों का प्रभावी ढंग से सामना करने में मदद करती है।

के मुंह के साथ मुलायम पकड़ स्प्रिंगर स्पैनियल नुकसान के बिना शिकार की वसूली के लिए यह भी बहुत उपयुक्त है। कृपया, गुण, रवैया और प्रशिक्षण क्षमता की इच्छा के साथ संयुक्त, इस बहुमुखी शिकार कुत्ते को शिकार के कई प्रेमियों के लिए पसंदीदा साथी बनाते हैं।


5. ब्रेटन स्पैनियल

इन कुत्तों को उनकी बुद्धि, सहनशक्ति और शिकार के लिए प्रशिक्षित होने की इच्छा के लिए जाना जाता है। फ्रांसीसी प्रांत के लिए नामित माना जाता है, जहां यह पैदा हुआ माना जाता है, पक्षी शिकार की यह लोकप्रिय नस्ल यह बांधों की एक श्रृंखला को सिग्नल और पुनर्प्राप्त करने के लिए दोनों का उपयोग किया गया है 18 9 4 के बाद से बटेर, पार्ट्रिज, फिजेंट और कापरकेली की तरह।

इन कुत्तों की जंगल, मैदानों और पहाड़ियों जैसे विभिन्न इलाकों की स्थिति को अनुकूलित करने की उनकी महान क्षमता के लिए सराहना की जाती है।

वे उत्सुक कुत्तों हैं, उनके पास घूमने की प्रवृत्ति है, लेकिन वे अभी भी अपने आकार और उनकी महान क्षमता के कारण लोकप्रिय हैं।

4. Coonhound

कूनहाउंड ओ रेकून हंटर कुत्ता लगभग हर समय जमीन पर उसकी नाक है और अपने शिकार का पालन करना चाहता है, कोनहाउंड एक और कुत्ता है जो एक शिकारी का काम आसान बनाता है।

यह नस्ल अनिवार्य रूप से आधारित है शिकारी को दिखाएं जहां शिकार स्थित है, ये कुत्तों आमतौर पर छोटे स्तनधारियों जैसे कि राकून (जिनसे उन्हें अपना नाम मिलता है) या ओपॉसम का पीछा करते हैं, जानवरों का पेड़ पर पीछा करते हैं और जब तक उनके मालिक नहीं आते हैं तब तक भौंकते हैं।

कोनहाउंड में गंध, महान गति और धीरज की गहरी भावना है। इस कुत्ते का घना कोट भी जलवायु की विस्तृत श्रृंखला को सहन करने की अनुमति देता है।

3. अंग्रेजी सेटर

अंग्रेजी सेटर्स, मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम में कुलीन शिकार कुत्तों के रूप में प्रशिक्षित, वे पानी के कुत्तों और ट्रैकर्स के सर्वोत्तम गुणों को जोड़ते हैं। गंध की उत्कृष्ट भावना के साथ चुपचाप अपने शिकार का पालन करने के बाद, सेटर्स घूमते हैं और शिकारी के दृष्टिकोण की प्रतीक्षा करते हैं पक्षियों को उनके छिपने की जगह से लुभाने के बजाय।

सभी अच्छे शिकार कुत्तों की तरह, अंग्रेजी सेटर्स उन्हें आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है और बहुत सारी ऊर्जा हो सकती है। उनके अच्छी तरह से पेशे हुए पैर उन्हें इलाके के माध्यम से जल्दी और आसानी से ले जाते हैं, और वे आसानी से टायर नहीं करते हैं। शिकार आपके उत्साह और बुद्धि का मनोरंजन करने का एक सही तरीका है, इसके बिना, कुत्तों को लगातार चलने जैसी दूसरी प्रकार की गतिविधि की आवश्यकता होती है।

2. लघु बालों वाले जर्मन शॉर्टएयर

क्षेत्र में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाना जाता है, वे भूमि और पानी में समान रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं। उन्हें शिकार कुत्तों के रूप में जाना जाता है, हालांकि वे उत्कृष्ट और विशेषज्ञ भूमि स्तनधारी हैं जैसे कि रेकून, ओपॉसम और हिरण।

वे बहुत बुद्धिमान हैं, वे भी आज्ञाकारी और प्रशिक्षित करने में आसान हैं।

जर्मन शॉर्टएयर की चपलता स्पष्ट है, चूंकि शिकारियों का पता लगाने के लिए वे शिकारी से आगे जाते हैं। यह भी माना जाता है कि उनके पास सभी शिकार कुत्तों के लिए सबसे अच्छी क्षमता है, जर्मन ब्रैको एक और दौड़ है जो शिकार को डराता नहीं है बल्कि लक्ष्य को ट्रैक करता है और लक्ष्य रखता है।

1. लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता इसे सबसे अच्छा शिकार साथी कहा जाता है। शायद लैब्राडर्स को पानी के कुत्ते के रूप में जाना जाता है, बालों और बैंड के आकार के पैरों की नमी-प्रतिरोधी परतों के कारण जो आसानी से शिकार की तलाश में पानी में उन्हें प्रेरित करते हैं। लैब्राडोर भी उच्च स्तर की खुफिया और अच्छे स्वभाव से लैस है, जो उन्हें प्रशिक्षण के लिए आदर्श बनाता है। ये गुण संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर को सबसे लोकप्रिय माना जाता है, इस कारण के रूप में कार्य करते हैं।

एक पानी के कुत्ते के रूप में भी इसमें मुलायम पकड़ है जो आपको इसे नुकसान पहुंचाए बिना शिकार को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देता है। Labradors भी अच्छे ट्रैकर्स और संकेतक बनाते हैं, और पर्यावरण की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जल्दी अनुकूलित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
शिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तोंशिकार के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तों
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
शिकार कुत्तों के लिए जीपीएस लोकेटरशिकार कुत्तों के लिए जीपीएस लोकेटर
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
» » शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
© 2022 TonMobis.com