कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन

कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन

त्वचा रोग के मामले में, आर्द्र क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ और सूखा करने की सलाह दी जाती है, बीटाडाइन और मलहम लागू करें।




10% कुत्ते एटॉलिक डार्माटाइटिस का सामना करते हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली की एक अतिरंजित प्रतिक्रिया एलर्जी से होती है जो हमारे पालतू जानवरों में जलन, खुजली और त्वचा की लाली पैदा करती है। यदि वर्ष से पहले ऐसा लगता है कि खाद्य प्रतिक्रिया के कारण होने की संभावना है, जबकि पर्यावरण एलर्जी के कारण आम त्वचा रोग सामान्यतः 6 महीने से 7 साल तक दिखाई देता है।
कुछ नस्लें इस त्वचा की समस्या से अधिक प्रवण होती हैं जैसे बुलडॉग, बॉक्सर, लैब्राडोर, शार-पीई, जर्मन चरवाहा, स्केनौज़र या पेकिंगज़। जब आप सड़क से वापस आते हैं तो पशु चिकित्सा सलाह आपके पैरों को बहुत अच्छी तरह से सूखना है।
यह सलाह दी जाती है कि इसके उपचार के लिए त्वचा को संशोधित करें और त्वचा का पुनरीक्षण करें। Subcutaneous आंतरिक deworming हर 3 महीने किया जाता है, जब अच्छा मौसम बाहरी deworming शुरू होता है। कीटाणुशोधक के अलावा, त्वचा रोग के इलाज की देखभाल, धैर्य और दृढ़ता की खुराक की आवश्यकता होती है जिसे मालिकों को समर्पित करना चाहिए।
मिट्टी और पर्यावरण में ठंड और आर्द्रता के साथ कवक का गुणा बढ़ जाता है और जब आप सड़क से वापस आते हैं तो आपको अपने पैरों को बहुत अच्छी तरह सूखना पड़ता है। त्वचा की सूजन के मामले में, सलाह दी जाती है कि पानी और नमक के साथ फुटबाथ को जलन से ग्रस्त क्षेत्रों को साफ करें, जैसे पैरों के पैड इतने नींबू हों। पशु चिकित्सा सलाह साफ करना है, पॉडिडोन आयोडीन जैसे एंटीसेप्टिक देना, जैसे कि बीटाडाइन, सूखी अच्छी तरह से और मलम देना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
त्वचा घावों के साथ लैब्राडोरत्वचा घावों के साथ लैब्राडोर
पेरिटा तरल के रिसाव के साथ त्वचा में छेद कर रहा हैपेरिटा तरल के रिसाव के साथ त्वचा में छेद कर रहा है
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
Rosacea और त्वचा की देखभालRosacea और त्वचा की देखभाल
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
त्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉगत्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉग
जब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
» » कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
© 2022 TonMobis.com