Rosacea और त्वचा की देखभाल

बिल क्लिंटन और जेपी मॉर्गन ने एक बार रोसैसा की समस्या का सामना किया है, जबकि संवेदनशील त्वचा के लिए काम कर सकते हैं। त्वचा की समस्याएं एक समय या किसी अन्य पर परेशान होती हैं। कुछ लोगों को मुँहासे की समस्या का सामना करना पड़ता है, दूसरों को त्वचा के रंग को बदलने के बारे में चिंता होती है, कुछ शिकायतों में झुर्री होती है। Rosacea एक त्वचा की समस्या है जो कई चिंता करता है। मुँहासे, मुंह और झुर्रियों के विपरीत, पूर्ण रोसैसिया के उपचार को टर्मिनल रोगियों में अधिक ध्यान और मेहनती प्रयास की आवश्यकता होती है। चूंकि समस्या त्वचा को अधिक संवेदनशील बनाती है और इसका ध्यान बहुत सावधानी और ध्यान से किया जाना चाहिए।

Rosacea के लक्षण-

Rosacea चेहरे की त्वचा के reddening के रूप में होता है, खासकर नाक, गाल और ठोड़ी के आसपास। यह शायद ही कभी गर्दन, छाती और खोपड़ी तक पहुंचता है। इसके साथ छोटे बाधा (पैपुल्स और पस्ट्यूल), त्वचा की जलन और चेहरे में टूटे हुए लाल रक्त वाहिकाओं के साथ होता है। यह आम तौर पर उचित त्वचा वाले लोगों में देखा जाता है, लेकिन अंधेरे त्वचा वाले कुछ लोग भी प्रभावित होते हैं। और `30 से 50 साल के आयु वर्ग के लोगों के बीच आम है।

लक्षण व्यक्ति से अलग होते हैं। चेहरे की त्वचा में अतिरिक्त लक्षणों की गंभीरता, जैसे लॉबड नाक, स्टिंगिंग और लालिनेस, पुस से भरे हुए पेपुल्स, जलन और लाली को भी देखा जा सकता है।

Rosacea, संभावित कारणों और उपचार

उपरोक्त त्वचा रोग का सटीक कारण अभी भी अज्ञात है। लेकिन कुछ संभावित कारण कुछ खाद्य पदार्थों, मादक पेय पदार्थों या उत्पादों, साइड इफेक्ट्स या कुछ दवाओं के प्रति प्रतिक्रियाओं के साथ एलर्जी हो सकते हैं, साथ ही साथ तनाव, एक निश्चित सौंदर्य उपचार की प्रतिक्रिया (उत्पाद का उपयोग सुरक्षित नहीं हो सकता है), एक्सपोजर अत्यधिक गर्मी और ठंड प्रतिरक्षा प्रणाली विकार, या जलता है। इन कारणों से सब कुछ आम है, लेकिन त्वचा की रक्षा से सब कुछ पर्याप्त रूप से रोका जा सकता है।




तो रोसेशिया नामक इस त्वचा की समस्या होने की संभावना से बचने के लिए हमारा पहला कदम हमारी त्वचा और बालों को ठीक से संरक्षित करना चाहिए। इस मामले में जहां कोई इस से संबंधित है, त्वचा के पदार्थ से एलर्जी प्रतिक्रियाओं को दिखाने से पहले और भविष्य में इसके उपयोग से बचने के लिए ऐसा करने से पहले यह नोटिस करना बहुत स्पष्ट हो जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात त्वचा को बहुत धीरे से इलाज करना और शांत रहना है। जब कोई व्यक्ति इस समस्या का सामना करता है, तो त्वचा बेतुका व्यवहार करती है। यह अतिसंवेदनशील हो जाता है। इसलिए यदि आपको कुछ त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें और केवल अनुमोदित उत्पादों का उपयोग करें।

कॉस्मिक्यूटिकल्स ओबागी, ​​लिएरैक पेरिस, ला रोश पोस्से, आकाश त्वचा देखभाल और कई अन्य लोगों को संवेदनशील त्वचा के लिए डिजाइन किए गए प्रमुख कंपनियों से कुछ उत्पाद हैं। क्लींसर, मॉइस्चराइज़र, सनस्क्रीन और इन ब्रांडों के उत्पादों को भी आपको ठंडा रखने और सिस्टम की मरम्मत को बढ़ाने में मदद के लिए डिज़ाइन किया गया है। इन उत्पादों को उन लोगों के लिए त्वचा देखभाल के दैनिक आहार में शामिल किया जाना चाहिए जो Rosacea की समस्या का सामना कर रहे हैं। त्वचा का आनंद लें, इसे हाइड्रेटेड रखें और त्वचा में अधिक लाली या जलन न करें। ये उत्पाद सिस्टम को धीरे-धीरे त्वचा फर्म बनाते हैं और वसूली में मदद करते हैं।

एक जागरूक प्रयास Rosacea से छुटकारा पाने की जरूरत है। अपनी मुलायम त्वचा का इलाज करने के लिए हर संभव प्रयास करें और इसे तब तक गुप्त रखें जब तक आपके पास यह हो और धीरे-धीरे, ध्यान दें कि आपकी त्वचा में सुधार हो रहा है।

नाओमी एंड्रयूज हवाई से एक ब्यूटीशियन है। स्पा में अग्रणी पेशेवर के रूप में लगभग 10 वर्षों के अनुभव के साथ। आपके हाथ उम्र बढ़ने के खिलाफ मुँहासे और त्वचा के लिए विभिन्न प्रकार के लेजर उपचार, त्वचा देखभाल और त्वचा देखभाल पर हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
त्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचारत्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
प्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभालप्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभाल
मुँहासे रासायनिक peels की प्रभावशीलतामुँहासे रासायनिक peels की प्रभावशीलता
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
मुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारीमुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारी
कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
मुँहासे Rosacea उपचारमुँहासे Rosacea उपचार
» » Rosacea और त्वचा की देखभाल
© 2022 TonMobis.com