त्वचा रोग: प्राकृतिक वजन बनाम बनाम। पारंपरिक उपचार




डार्माटाइटिस के विभिन्न रूपों में से एक से पीड़ित अधिकांश लोगों के लिए, उपचार का सर्वोत्तम तरीका निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है। एक ओर, आपके पास डॉक्टर और त्वचा विशेषज्ञ हैं जिनकी राय अक्सर समाज में उनकी स्थिति के लिए उच्च सम्मान में आयोजित की जाती है। दूसरी तरफ, प्राकृतिक चिकित्सक की राय को नजरअंदाज कर दिया जाता है, लेकिन क्या यह वाकई सबसे अच्छा विकल्प है?
संपर्क त्वचा रोग: परंपरागत बनाम प्राकृतिक
संपर्क त्वचा रोग की वजह से सूजन काफी हद तक एक रासायनिक उत्तेजक, या एलर्जी प्रतिक्रिया के संपर्क दोनों का परिणाम है। `चिड़चिड़ाहट` या `एलर्जी` के संपर्क का निष्कासन स्पष्ट रूप से समस्या से निपटने का मुख्य माध्यम है। भविष्य से बचने के लिए यह उत्कृष्ट है, हालांकि, यह पाठ्यक्रम में सूजन को कम करने के लिए कुछ भी नहीं करता है, जो अधिकतम 6 सप्ताह तक बना रहता है।
पहली बात यह है कि प्रत्येक त्वचा विशेषज्ञ सुझाव देगा कि मॉइस्चराइज़र के दैनिक अनुप्रयोग को शुरू करना, त्वचा को फिर से हाइड्रेट करने में एक बहुत ही प्रभावी तकनीक है और इसलिए खुजली को कम करना। समस्या यह है कि अधिकांश चिकित्सा विशेषज्ञों को सॉर्बोलीन क्रीम के उपयोग की सलाह दी जाती है जो आमतौर पर एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा करती हैं। ई `इस कारण से कि 100% प्राकृतिक त्वचा कंडीशनर की सिफारिश प्रतिक्रियाओं की कम गति और असाधारण हाइड्रेशन गुणों के विपरीत प्रतिकूल हैं, क्योंकि एक अधिक सुरक्षित विकल्प है।
एटोपिक डार्माटाइटिस: परंपरागत बनाम प्राकृतिक
हालांकि शिशुओं और छोटे बच्चों में एटॉलिक डार्माटाइटिस अधिक आम है, फिर भी दो साल में रोगियों की एक बड़ी संख्या है। एटोपिक डार्माटाइटिस एक गुलाबी-लाल त्वचा की धड़कन का कारण बनता है जो लम्बी, फाड़ने और कुरकुरा हो सकता है। वयस्क मामलों में यह मुख्य रूप से कोहनी, घुटनों के पीछे, और / या कलाई और हाथों पर पाया जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसका कोई इलाज नहीं है, केवल हासिल किया गया है।
अपने मरीजों में एटॉलिक डार्माटाइटिस की स्थायी उपस्थिति के परिणामस्वरूप, त्वचा विशेषज्ञों को कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साथ क्रीम और मलम के उपयोग को अधिकृत करना होता है जैसे कि वे कैंडी थे। हालांकि, इस प्रकार के क्रीम के उपयोग के आसपास खतरे की एक बड़ी डिग्री है। स्टेरॉयड के सभी रूपों की तरह, उनका उपयोग संभावित साइड इफेक्ट्स की लंबी सूची के साथ हाथ में जाता है। इनमें शामिल हैं और इन तक सीमित नहीं हैं:
- उच्च रक्तचाप - गरीब प्रतिरक्षा - अग्नाशयशोथ - पेट में दर्द - अनिद्रा - त्वचा thinning (शोष) और खिंचाव के निशान (striae) - आसान चोट और त्वचा की lacerations - perioral जिल्द की सूजन (मुँह के चारों ओर चकत्ते ) - फैला हुआ रक्त वाहिकाओं (telangiectasia) - त्वचा संक्रमण के लिए संवेदनशीलता - रिंगवार्म के रूप में संक्रमण छिपाना - स्टेरॉयड क्रीम के लिए एलर्जी
कृपया बाल्म्स प्राकृतिक त्वचा से संपर्क करें
जितना अधिक आप इस विषय का अध्ययन करेंगे उतना स्पष्ट हो जाएगा, चिकित्सा विशेषज्ञों के पास हमेशा हमारी समस्याओं का सबसे अच्छा समाधान नहीं होता है। त्वचा रोग के लिए, यह समझ में आता है कि अधिक उपचार प्रकृति का है, जितना अधिक यह शरीर के साथ तुल्यकालिक है, और इसलिए, यह अधिक प्रभावी होने की संभावना है। इस कारण से, प्राकृतिक चिकित्सक और आपकी यूके की आवाज़, मजबूत और स्पष्ट `प्राकृतिक त्वचा कंडीशनर द्वारा प्रदान की गई सलाह के लिए अधिक ध्यान से सुनना अच्छा होता है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Microdermabrasion बनाम dermabrasion: त्वचा की समस्याओं को हल करने के लिए विभिन्न तरीकोंMicrodermabrasion बनाम dermabrasion: त्वचा की समस्याओं को हल करने के लिए विभिन्न तरीकों
हमेशा तेल की त्वचा को हराएंहमेशा तेल की त्वचा को हराएं
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
» » त्वचा रोग: प्राकृतिक वजन बनाम बनाम। पारंपरिक उपचार
© 2022 TonMobis.com