कुत्ते के भोजन एलर्जी

खाद्य एलर्जी जानवरों का उपभोग करने वाले भोजन या खाद्य योजक के लिए एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है। खाद्य एलर्जी चिकित्सकीय रूप से अन्य त्वचा रोग (त्वचा रोग) के रूप में प्रकट होती है या उनके साथ मिल सकती है। यह किसी भी उम्र के जोड़ों में होता है, मुख्य रूप से युवा या बूढ़ा। बीमारी पुरानी गैर-मौसमी प्रुरिटस का कारण बन सकती है या नहीं।

खाद्य एलर्जी कई बार एटॉपी, एलर्जी डार्माटाइटिस पिस्सू काटने, सतही पायोडर्मा द्वारा कई बार हो सकती है। एलर्जी डार्माटाइटिस की उपस्थिति के साथ हालिया खाद्य परिवर्तनों को सहसंबंधित करने का प्रयास करना मान्य नहीं है- चूंकि खाद्य एलर्जी के 68% मामलों में संवेदना से पहले 2 साल का एक ही भोजन होता है। आम तौर पर चाचा जानवरों को प्रकट करने वाले नैदानिक ​​लक्षण त्वचा से संबंधित होते हैं। शायद ही पाचन लक्षण दिखाई देते हैं।

कटनीस संकेत:

प्रुरिटस (खुजली) सबसे आम अभिव्यक्ति है, लेकिन यह सभी मामलों में नहीं होता है। लाली और शिश्न (एरिथेमा और मुर्गी)। इसके अलावा यह अत्यधिक तेल और अप्रिय गंध के साथ छीलने वाली त्वचा दिखाई दे सकती है। प्रभावित क्षेत्रों का चेहरा, चरमपंथी, वेंट्रल क्षेत्र, बगल, इंजिनिनल क्षेत्र आदि हो सकता है।

निदान के लिए विभिन्न विधियां हैं जिन्हें लागू किया जा सकता है:




विट्रो एलर्जी परीक्षणों में: एक रक्त नमूना लिया जाता है और एक प्रयोगशाला में भेजा जाता है, जो निर्धारित करता है कि कौन सा एलर्जी उस जानवर को संवेदनशील है। बदले में, परिणामों के साथ प्रयोगशाला desensitizing थेरेपी तैयार करता है कि यह जानवर को लागू किया जाता है। बड़ी हानि लागत और लघु परिपक्वता है कि अभिकर्मकों को परीक्षण करना पड़ता है। यही कारण है कि अर्जेंटीना के नमूने विदेशों में प्रयोगशालाओं को भेजे जाते हैं, जो प्रक्रिया को काफी बढ़ाते हैं।

Intradermal परीक्षण: इसमें एक परीक्षण होता है जिसमें विभिन्न एलर्जेंस (पतला) का इंजेक्शन त्वचा पर रखा जाता है और यह देखा जाता है कि जानवर किसी को जवाब देता है या नहीं। इस परीक्षण का लाभ यह है कि चूंकि जानवरों ने संयुक्त एलर्जी, खाद्य और पर्यावरणीय एलर्जी का परीक्षण किया जा सकता है। आहार प्रतिबंध: प्रतिबंधित आहार वाले जानवर को खिलाने में शामिल है। वे उन लोगों को चुनेंगे जिन्हें जानवर कभी भी अपने जीवन में नहीं खाया जाता है (वहां कम संभावना है कि यह उन घटकों के लिए एलर्जी है), उदाहरण के लिए: मछली और आलू, भेड़ का बच्चा और आलू, आदि ... यदि केवल इस आहार का उपभोग करने के समय जानवर अच्छी तरह से कर रहा है, एक नया खाना शामिल है। केवल एक ही समय में भोजन जोड़ा जाएगा और दूसरे को पेश करने से पहले एक समय दिया जाएगा। यह तब तक किया जाता है जब तक कि पशु एक पर प्रतिक्रिया न करे, जो एलर्जीनिक भोजन है।

उपचार में पेशकश शामिल है:

घर का बना आहार: घर की तैयारी उसे या एलर्जी खाद्य पदार्थों से परहेज करती है। वाणिज्यिक आहार: बाजार में वर्तमान में संतुलित खाद्य पदार्थ हैं जो विशेष रूप से इस प्रकार के रोगों से बचने के लिए तैयार किए जाते हैं, जो बहुत अच्छे परिणाम देते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
» » कुत्ते के भोजन एलर्जी
© 2022 TonMobis.com