अशक्त कुत्तों की 5 नस्लों

अशक्त कुत्तों की 5 नस्लों

लैटिन अमेरिकी देशों से ज्यादातर, वायुहीन कुत्तों आते हैं। वहां से प्रसिद्ध पेरूवियन कुत्ते आते हैं और यह संदेह है कि यह चीनी crested की उत्पत्ति की जगह भी है।

उन लोगों द्वारा उनकी बहुत सराहना की जाती है जो एलर्जी से ग्रस्त हैं और उनके मस्तिष्क में fleas या अन्य परेशान मेहमानों को पीड़ित नहीं होने का लाभ भी है: उनमें बाल की कमी है। हालांकि, कुछ नमूने शरीर के कुछ हिस्सों पर बाल के छोटे वर्ग दिखा सकते हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें अशक्त कुत्तों की 5 नस्लों और वे निश्चित रूप से असामान्य छवि की पेशकश से आश्चर्यचकित हो। इसके अलावा यह जरूरी है कि अश्वशक्ति कुत्तों के मामलों को किसी भी दौड़ में आनुवांशिक विविधता से यादृच्छिक रूप से हो सकता है, बेशक, यह असंभव है।

आप भी रुचि रखते हैं: बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों
सूची

1. चीनी क्रेस्टेड

चीनी crested कुत्ते crested के रूप में भी जाना जाता है या pouffe. आपने शायद उन्हें एक बार देखा है क्योंकि उनकी उपस्थिति अन्य दौड़ों से वास्तव में अलग है और एक समय के लिए वह इंटरनेट पर बहुत लोकप्रिय हो गया। वहाँ हैं दो प्रकार के चीनी crested कुत्ते :

  • powderpuffबाल के साथ
  • गंजा: कोई बाल नहीं

चीनी कुत्ते कुत्ते गंजा यह पूरी तरह से बाल मुक्त नहीं है। हम उसके सिर और पैरों पर टफट देख सकते हैं। हालांकि, आपके शरीर की त्वचा नरम और पतली है , इंसान की तरह ही। यह एक छोटा कुत्ता है (यह 5 से 7 किलोग्राम वजन कर सकता है) और इसका चरित्र वास्तव में स्नेही और वफादार है। वे कुछ शर्मीली और घबराहट दिखा सकते हैं लेकिन आम तौर पर, यदि हम एक अच्छा समाजीकरण प्रदान करते हैं, तो हम एक बहुत ही सामाजिक और सक्रिय कुत्ते का आनंद लेंगे।

1. चीनी क्रेस्टेड

2. पेरूवियन अश्वशक्ति कुत्ता

हालांकि आम तौर पर वह पेरू से एक बेकार कुत्ते के रूप में जाना जाता है , इस दौड़ में कई प्रकार के नाम हैं: पेरूवियन बालों वाले कुत्ते, विरिंगो, कैलाटो कुत्ते, इंका कुत्ते, चिमू कुत्ते, चिमोक कुत्ते, चिमो कुत्ते, कुत्ते के ढेर या पेरूवियन ऑर्किड कुत्ते। यह दुनिया के सबसे पुराने कुत्तों में से एक है और हमें 300 ए.सी. से इसका प्रतिनिधित्व मिलता है।

चीनी crested कुत्ते, पेरूवियन कुत्ते के साथ बाल के साथ या इसके बिना पैदा किया जा सकता है , हमेशा एक प्राकृतिक तरीके से ऐसे लोग भी हैं जिनके सिर पर कुछ बाल हैं।

दुर्भाग्य से और शरीर के बालों के बिना विविधता की लोकप्रियता के कारण, अधिक से अधिक अनुमोदित प्रजनकों ने बाल के साथ विविधता को छोड़ने का फैसला किया है। इस अभ्यास का अर्थ है कि भविष्य की पीढ़ियों को असंगतता के कारण गंभीर अनुवांशिक समस्याएं हो सकती हैं।

हालांकि, बालों के बिना विविधता है उन लोगों के लिए सही है जो एलर्जी पीड़ित हैं गंभीर और कुत्ते से बचें एक पिस्सू उपद्रव पीड़ित हैं।

2. पेरूवियन अश्वशक्ति कुत्ता

3. अर्जेंटीना ढेर कुत्ता




इसकी उपस्थिति है पेरूवियन कुत्ते और xoloitzcuintle के समान ही और यह तीन आकारों का हो सकता है: छोटा, मध्यम और विशाल। जबकि कुछ पूरी तरह से अशक्त हैं, अन्य वास्तविक ताले दिखाते हैं जिन्हें मूल तरीके से स्टाइल किया जा सकता है।

लगातार देखभाल और हाइपोल्जेनिक सुरक्षात्मक क्रीम के आवेदन की आवश्यकता होती है हालांकि यह एक विशेष रूप से लंबे समय तक रहने वाला कुत्ता है जो 20 साल तक पहुंच सकता है। वे बहुत हैं मिलनसार और स्नेही और हम उनके साथ सक्रिय अभ्यास का अभ्यास कर सकते हैं, जो कुछ उन्हें पसंद है।

3. अर्जेंटीना ढेर कुत्ता

4. अमेरिकी अशक्त टेरियर

अमेरिकी मूल का यह सुंदर कुत्ता फॉक्स टेरियर का वंशज है। यह ऊपर वर्णित लोगों की तुलना में अधिक मांसपेशियों और मजबूत है हालांकि वास्तव में यह एक बड़ा आकार नहीं है, वास्तव में, यह है बहुत छोटा.

इसकी त्वचा सफेद स्वर दिखाती है जिसे भूरा, काला, लाल, सोना, गुलाबी और सोना के साथ जोड़ा जा सकता है। स्पष्ट tonalities दिखाकर आप सूरज की तीव्रता थोड़ा और अधिक पीड़ित कर सकते हैं जो खुद से बचाने के लिए आवश्यक है। यह बहुत ही उत्कृष्ट पालतू कुत्ता है चंचल और सक्रिय . आपको उसे छोटे कुत्तों के लिए कपड़ों से गर्म करना चाहिए।

4. अमेरिकी अशक्त टेरियर

5. Xoloitzcuintle

इसकी उपस्थिति पेरू के कुत्ते या अर्जेंटीना ढेर कुत्ते के समान ही है और इसकी उत्पत्ति मैक्सिकन है। यह तीन आकारों में दिखाया जा सकता है: खिलौना, मध्यम और बड़ा।

वहाँ है इस प्राचीन जाति से घिरे पौराणिक कथाओं का एक आभा चूंकि अतीत में यह माना जाता था कि ये कुत्ते अंडरवर्ल्ड को मृतक के साथी थे। वास्तव में, कुछ हद तक मज़ेदार अभ्यास किया जाता था क्योंकि कुत्ते को आमतौर पर मृतक के बगल में दफनाने के लिए त्याग दिया जाता था। यह माना जाता था धार्मिक और आप अभी भी उनके प्रतिनिधित्व की एक महान विविधता पा सकते हैं।

यह एक बहुत कुत्ता है मीठा और स्नेही जो किसी को भी अपनाने का फैसला करता है उसे आश्चर्यचकित करेगा। उनके वफादार चरित्र ने उन्हें अपने देश में विशेष रूप से मैक्सिकन कैनाइन संघों के बीच एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता बना दिया, जो वे गायब होने के बारे में अपने अस्तित्व को हासिल कर चुके थे।

5. Xoloitzcuintle

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अशक्त कुत्तों की 5 नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • चरम ठंड से पहले अपने बेरहमी कुत्ते को आश्रय दें।
  • नियमित रूप से अपनी त्वचा की जांच करें और उसकी रक्षा करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
चीनी crested कुत्ताचीनी crested कुत्ता
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
चीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना हैचीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना है
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
अमेरिकी अशक्त टेरियर नस्लअमेरिकी अशक्त टेरियर नस्ल
» » अशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
© 2022 TonMobis.com