कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा देते हैं

कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू को मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा देते हैं

इस हफ्ते, स्पेनिश दैनिक एबीसी एक वीडियो इस साल फरवरी में जारी है, जब आर्टुरो दिखाया गया है, केवल ध्रुवीय भालू, जो स्पष्ट विकारों के साथ मेंडोज़ा में चिड़ियाघर में रहता है, मुख्य रूप से तनाव की वजह से बचाया।

इससे पहले, हमने आपको पहले से ही उस कठिन परिस्थिति के बारे में बताया है जिसमें यह जानवर ट्रांस-एंडियन चिड़ियाघर में पाया जाता है, जिसने दुनिया भर के कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है भालू की रिहाई के लिए पूछना . यहां तक ​​कि जाने-माने अमेरिकी गायक "चेर" ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति, क्रिस्टिना फर्नांडीज को अपने ट्विटर खाते के माध्यम से वाक्यांश के साथ एक संदेश भेजा "क्या आप उसके लिए अर्जेंटीना नहीं रो रहे हैं? " इविता पेरोन द्वारा प्रेरित प्रसिद्ध गीत की ओर इशारा करते हुए।

एबीसी लेख शीर्षक "इस दुनिया में सबसे दुखद जानवर है?", राज्य में जो आर्टुरो रहता है, कई पाशविक के रूप में किसी दूसरे देश में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, नहीं करने के लिए लेकर उठे विवाद को फिर से ताजा है गर्मी के समय में अत्यधिक गर्मी की स्थिति और "कष्टप्रद" स्थितियों का सामना करना चाहिए जिसमें वे इसे बनाए रखेंगे।

दुर्भाग्य से इस जानवर, पहले से ही 29 साल उसके हस्तांतरण अर्जेंटीना, जो पिछले फरवरी (जब वे कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया) चिड़ियाघरों पशु चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा खारिज कर दिया गया है जिसके लिए इस है कि चेतावनी दी है " आपके जीवन को जोखिम में डालता है "।

हम उल्लेख करने में असफल नहीं हो सकते हैं, कि इन दिनों में मेंडोज़ा में चिड़ियाघर ने खबर बनाई है कुत्ते के पैक के दो हमले विभिन्न प्रजातियों के लिए- जिसमें पहले अवसर पर 27 नंदुओं की मृत्यु हो गई- और दूसरे में चार गुआनाकोस और दो ललाम।




जाहिर है, यह सब बहस छोड़ देता है कि चिड़ियाघर वास्तव में वह जगह है जहां इन जानवरों को जीना चाहिए - क्या वे उनके लिए सुरक्षित हैं? विभिन्न वृत्तचित्रों ने दिखाया है कि कुछ प्रजातियों की कैद में जीवन उनके लिए और उन मनुष्यों के लिए एक खतरे है जो उन्हें देखते हैं, प्रशिक्षित करते हैं या बनाए रखते हैं।

क्या होगा यदि चिड़ियाघर हमेशा के लिए समाप्त हो गया था? कोस्टा रिका -एक सही संदर्भ- पहला लैटिन अमेरिकी देश है जिसने जानवरों और पर्यावरण के प्रति सम्मान को बढ़ावा देने के लिए राजनीतिक और सामाजिक परियोजना के समझौते के बाद अपने चिड़ियाघर को बंद करने का फैसला किया।

इस बीच, राज्य के लिए चर्चा जिसमें आर्टूरो अभी भी सामाजिक नेटवर्क पर है और तेजी से अधिक अनुयायियों को जोड़ता है। कोलंबिया, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों से, जो जानवरों के प्रति सबसे प्रतिबद्ध हैं, वे भालू की रिहाई पाने के लिए अर्जेंटीना कार्यकर्ताओं को अपना समर्थन भेजना जारी रखते हैं।

इस बहस के बारे में आप क्या सोचते हैं, क्या यह आर्टूरो को मुक्त करना उचित है? हमारे साथ टिप्पणी करें!

सीसी छवि ट्विटर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
राष्ट्रपति ओबामा के प्रसिद्ध कुत्तेराष्ट्रपति ओबामा के प्रसिद्ध कुत्ते
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
एशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकताएशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकता
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
» » कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा देते हैं
© 2022 TonMobis.com