कुत्तों में दौरे - कारण और उपचार

कुत्तों में दौरे - कारण और उपचार

मानव की तरह, कुत्ते को दौरा पड़ सकता है, ये हैं तंत्रिका उत्पत्ति का संकट जो सबसे लगातार कैनिन तंत्रिका आपात स्थिति का प्रतिनिधित्व करते हैं। दौरे संवेदनशीलता और विवेक के परिवर्तन के साथ मोटर गतिविधि की गड़बड़ी को जोड़ते हैं। कुत्ते में दौरे के कई कारण हो सकते हैं, इनमें से प्रत्येक के लिए एक उपचार और पशुचिकित्सा द्वारा दी गई एक अलग देखभाल से मेल खाता है।

मालिक के लिए, बरामदगी के साथ अपने कुत्ते को देखना बहुत तनावपूर्ण या यहाँ तक कि traumatizing हो सकता है, क्योंकि यह इस लेख ExpertoAnimal में प्रतिक्रिया करने के लिए हम कुत्तों में कारणों और दौरे के उपचार के समझाने बेहतर यह चौंकाने वाला घटना को समझने के लिए होगा पता नहीं है जो आप जानते हैं दौरे से निपटने के लिए कैसे एक कुत्ते में

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है
सूची

दौरे के कारण

कई कारण हमारे कुत्तों में दौरे का कारण बन सकते हैं:

  • दर्दनाक कारण : क्रैनियोसेफेलिक आघात कभी-कभी आघात के समय या बाद में जब्त की समस्या का कारण बन सकता है। इसलिए यदि आपके कुत्ते को आवेग हो गया है, जब आप अपने पशुचिकित्सा में जाते हैं तो आपको उसे बताना चाहिए कि आपके कुत्ते को अतीत में मस्तिष्क के आघात का सामना करना पड़ा है।
  • ट्यूमर का कारण बनता है : विशेष रूप से वयस्क कुत्ते में दौरे के लिए मस्तिष्क ट्यूमर जिम्मेदार हो सकते हैं। इस मामले में बरामदगी ऐसी कठिनाई घूमना, असामान्य व्यवहार, दृष्टि, अजीब सिर रखने के लिए मार्ग के रूप में मस्तिष्क संबंधी बीमारियों के साथ जुड़ा हो सकता है ... अगर यह किसी भी अन्य कारण नहीं मिला है ट्यूमर कारण की परिकल्पना विचार किया जाना चाहिए। कैंसर वाले कुत्तों के लिए कुछ वैकल्पिक उपचार खोजें।
  • चयापचय कारणों : कुत्ते में, हाइपोग्लाइसेमिया, हाइपोक्लेसेमिया और अन्य चयापचय विकार दौरे के महत्वपूर्ण कारक हैं। इसलिए यह संभावना है कि आपके पशुचिकित्सा संभावित चयापचय विकारों को रद्द करने के लिए रक्त परीक्षण करते हैं।
  • संक्रामक कारण : कुछ संक्रामक बीमारियां बीमारी के दौरान या संक्रमण के बाद अनुक्रम के रूप में आवेग पैदा कर सकती हैं। रेबीज, स्यूडोराबीज और डिस्टेंपर, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति जो अपनी उत्पत्ति को जानने के बिना कुत्ते को मजबूर करता है या बिना टीका लगाया जाता है, उसे बिना किसी देखभाल के कार्य करना चाहिए।
  • जन्मजात कारण : सेरेब्रल विकृतियां पिल्लों में दौरे के अक्सर कारण होते हैं, जो सबसे उल्लेखनीय हाइड्रोसेफलस होता है। यह सेफेलो-रैचिडियन मात्रा से अधिक की विशेषता है और मिर्गी का कारण बन सकता है। यह विकृति कुछ प्रजातियों में अधिक बार होती है: बौना पूडल, चिहुआहुआ, यॉर्कशायर और एक गुंबद खोपड़ी से जन्म के समय खुद को प्रकट करता है। एक और बहुत ही महत्वपूर्ण विकृति जो दौरे का कारण बन सकती है, वह लिसेंसफली है, जो विशेष रूप से ल्हासा अप्सो नस्ल के कुत्तों को प्रभावित करती है।
  • विषाक्त कारण : एक दवा के साथ नशा या आपके कुत्ते के लिए हानिकारक मानव उपयोग के उत्पाद से आपके कुत्ते में दौरे हो सकते हैं। यदि एक अच्छी नैदानिक ​​परीक्षा और आवश्यक परीक्षण करने के बाद, पशुचिकित्सक को आवेगों का कारण नहीं पता है, तो बिना किसी स्पष्ट कारण के इन दौरे को आइडियोपैथिक दौरे माना जाता है। कुत्तों के लिए कुछ जहरीले पौधों की खोज करें और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बगीचे की जांच करें कि यह कारण नहीं है।
दौरे के कारण

अगर मेरे कुत्ते को जब्त संकट हो तो मुझे क्या करना चाहिए?

  1. शुरू करने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शांत रहो, तो हम यह सुनिश्चित करें कि चारों ओर से घेरे कुत्ता आप चोट नहीं कर सकते हैं, जबकि आप उदाहरण के लिए convulsing कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि कोई वस्तुओं अपने कुत्ते के साथ-साथ यदि आप एक सोफे या बिस्तर चाल इसे ध्यान से और जगह पर हैं गिर सकता है बनाते हैं मुलायम कंबल के शीर्ष पर फर्श पर.
  2. आपको चाहिए तत्काल अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ यह देखते हुए कि गंभीर और लंबी संकट घातक हो सकती है।
  3. बच्चों या अन्य जानवरों को दूसरे कमरे में ले जाना चाहिए।
  4. यदि आपका संकट 3 मिनट से अधिक रहता है या संकट जारी रहता है तो अपने पशुचिकित्सा को बताने में सक्षम होने के लिए अपने कुत्ते को देखें।
  5. पशु चिकित्सक को बुलाए जाने के बाद, संकट खत्म होने के बाद उसे आराम करने के लिए अपने कुत्ते के पक्ष में रहें। कुत्ते के साथ अपने कुत्ते को चारों ओर विस्थापित किए बिना, ताकि वह जमीन पर अपना सिर मारकर खुद को चोट न पहुंचाए। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता अपने सिर वापस नहीं है और अपनी जीभ उसके मुंह से खींचती है.
  6. रोकने की कोशिश मत करो, आप सुन या समय में नहीं समझ सकता, रोकता है ध्वनि या प्रकाश उत्तेजनाओं है कि दूसरों को तनाव होता है कि बरामदगी का एक विस्तार के पक्ष में हो सकते हैं: कमरे में कम रोशनी सब कुछ संभव है और चीख नहीं है।
  7. तब आपको पशुचिकित्सा में जाना होगा या वह आपके कुत्ते की मदद के लिए आपके घर आएगा।
अगर मेरे कुत्ते को जब्त संकट हो तो मुझे क्या करना चाहिए?

उपचार

आपका पशुचिकित्सक एक स्थापित करेगा कारण के अनुसार उपचार जो आपके निदान में निर्धारित करेगा। सब आप को पता है जब तक कि बरामदगी के कारण मिर्गी कुत्ते में, समय पर है उदाहरण विषाक्तता के लिए की जरूरत है सबसे पहले, यह शून्य बरामदगी को कम करने के लिए असंभव है। आपका पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के मामले में स्वीकार्य दौरे की आवृत्ति निर्धारित करेगा, जो उपचार के साथ लक्ष्य होगा।




लेकिन अगर इलाज विरोधी मिरगी यह शुरू होता है, इसे अचानक कभी नहीं रोकना चाहिए क्योंकि यह गंभीर रिबाउंड प्रभाव पैदा कर सकता है और अधिक दौरे का कारण बन सकता है। एंटी-मिर्गी दवाओं के मामले में भी, आप अपने कुत्ते को एक खुराक देना नहीं भूल सकते हैं, पीछे मत आओ और इसे एक घंटे बाद दें, इस तरह की समस्या में अपने कुत्ते को अपनी दवा देकर आपको बहुत सटीक और समयबद्ध होना चाहिए।

बरामदगी कुत्तों में एक गंभीर समस्या है, और संकट अक्सर मालिक के लिए चौंकाने वाला है, लेकिन आप अपने पशु चिकित्सक की सलाह पर अपने कुत्ते को मदद कर सकते हैं और इलाज के अनुकूल और देखभाल आप अपने दौरे के कारण करने के लिए अपने कुत्ते को दे । ExpertoAnimal से हम मिर्गी के साथ एक कुत्ते के साथ जीवन की खोज के लिए और अपने कुत्ते के बेहतर कल्याण के लिए सकारात्मक और स्वस्थ तरीके से लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में दौरे - कारण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता हैमेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता है
मेरे कुत्ते को बहुत सारे दौरे मिलते हैंमेरे कुत्ते को बहुत सारे दौरे मिलते हैं
कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशनकुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहीं
कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना हैबिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
गर्मी के दौरे के चेहरे में क्या करना हैगर्मी के दौरे के चेहरे में क्या करना है
» » कुत्तों में दौरे - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com