कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन

कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन

विशेषज्ञ पशु और फिजियोथेरेपी द्वारा इस लेख में, हम कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा किए गए एक उपचार के बारे में बात करेंगे, कुत्तों में electrostimulation . यह जोर देना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह उपचार केवल फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा किया जा सकता है और हमेशा पशुचिकित्सा के पर्चे के तहत किया जा सकता है।

इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन एक निष्क्रिय चिकित्सा है, जिसमें जानवर को कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं होती है, फिजियोथेरेपिस्ट इसे विकसित करता है। इसमें त्वचा पर ट्रांसक्यूटेशनल इलेक्ट्रोड लगाकर, रोगी की त्वचा के माध्यम से एक विद्युत प्रवाह का उपयोग शामिल है।

इसे बाहर निकालने के लिए आपको कुत्ते के बाल काटने की ज़रूरत नहीं है, हम अच्छे संपर्क करने के लिए अल्ट्रासाउंड की तरह एक प्रवाहकीय जेल लागू करते हैं। थर्मल प्रभाव जो होता है वह न्यूनतम होता है, इसलिए इसे सर्जरी या आघात के तुरंत बाद लागू किया जा सकता है।

नीचे खोजें दो आवृत्तियों कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन में मौजूद है:

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्मी में कुत्ते से कुत्तों का पीछा कैसे करें

दसियों - ट्रांसक्यूटेशनल विद्युत तंत्रिका उत्तेजना

ट्रांसक्यूटेशनल इलेक्ट्रिकल तंत्रिका उत्तेजना, कुत्ते में एक छोटी झुकाव नोट करें . इस बात पर जोर देना महत्वपूर्ण है कि इस चिकित्सा में तीव्रता को थोड़ा कम किया जाना चाहिए ताकि यह डर न सके। आवेदन का समय लंबा है, हमें इस चिकित्सा को 20 से 30 मिनट के बीच करना होगा।

टीएनएस मुख्य रूप से संकेत दिया जाता है :

  • तीव्र दर्द
  • पुरानी दर्द

हालांकि, हम निम्नलिखित मामलों में टेन्स उपचार नहीं कर सकते हैं:

  • ट्यूमर
  • तीव्र सूजन
  • चिपकने वाला इलेक्ट्रोड के लिए प्रतिक्रिया
  • पेसमेकर
  • हमल
  • खुले घाव
  • हम इसे दिल से नहीं जोड़ेंगे

ईएमएस - मोटर उत्तेजना

इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन में लागू दूसरी आवृत्ति मोटर उत्तेजना है, जिसे ईएमएस के रूप में जाना जाता है। यह अभिव्यक्ति के आंदोलन के बिना एक मांसपेशी संकुचन है, इस तरह हम मांसपेशी प्रणाली को मजबूत कर सकते हैं।




यह एक और आवृत्ति टीएनएस से अलग है और यह जानवर के लिए कुछ हद तक असहज हो सकती है। हालांकि, पिछले थेरेपी के विपरीत, ईएमएस को थोड़े समय के लिए लागू किया जाता है।

ईएमएस मुख्य रूप से संकेत दिया जाता है :

  • मांसपेशियों को सुदृढ़ करें
  • मांसपेशियों की टोन बढ़ाएं

जैसा कि पिछले मामले में, यह भी contraindications है:

  • दिल पर प्रत्यक्ष उत्तेजना
  • पेसमेकर
  • दौरे के साथ पशु
  • थ्रोम्बिसिस, संक्रमित क्षेत्रों या neoplasies
  • गर्भवती जानवर

याद रखें कि इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन इलाज में मदद के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण हो सकता है दर्द की समस्या या पेशाब में सुधार अपने कुत्ते का हालांकि, यह जरूरी है कि किसी भी उपचार के बारे में सोचने से पहले अपने पशुचिकित्सा का दौरा करें विश्वास का, जो पालन करने के लिए सबसे अच्छा उपचार की सिफारिश करेगा। याद रखें कि, इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन के अलावा, अन्य उपचार भी हैं जो आपके सबसे अच्छे दोस्त को बीमारियों से निपटने में मदद कर सकते हैं।

किसी भी प्रश्न के लिए, संपर्क करने के लिए मत भूलना मॉन्टसेराट रोका , लेख के लेखक और यात्रा इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन के बारे में वीडियो हमारे यूट्यूब चैनल से उसके सहयोग से। वह सामान्य रूप से कुत्तों और फिजियोथेरेपी में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन के बारे में आपके सभी संदेहों को हल करेगी।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए Ultrasonographyकुत्तों के लिए Ultrasonography
हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायामहिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में घाव भरनाकुत्तों में घाव भरना
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
कुत्तों के लिए जैतून का तेल का उपयोग और लाभकुत्तों के लिए जैतून का तेल का उपयोग और लाभ
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
ज़ारागोज़ा में सबसे अच्छा वैलेटज़ारागोज़ा में सबसे अच्छा वैलेट
» » कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन
© 2022 TonMobis.com