बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है

बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है

ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य की देखभाल करना जीवन की गुणवत्ता के लिए आवश्यक है, जिसके लिए यह बहुत हकदार है। बिल्लियों आमतौर पर मजबूत और प्रतिरोधी जानवर होते हैं, रोगों से ग्रस्त नहीं होते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी भी अजीब व्यवहार के खिलाफ अपने गार्ड को कम करना चाहिए।

कि एक बिल्ली के कण एक ऐसी स्थिति है जो अपने मानवीय साथी में असुविधा का उच्च स्तर उत्पन्न करती है, क्योंकि यह गवाह करने के लिए एक बहुत ही परेशानी की स्थिति है। यह हमारी बिल्ली के लिए भी है, जो समझ में नहीं आता कि उसके साथ क्या हो रहा है। हालांकि, शांत रहें, उस समय सहायता करें और अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ यह उसकी मदद करने का अनोखा तरीका है। यही कारण है कि हम आपसे बात करना चाहते हैं बिल्लियों, कारणों और क्या करना है में दौरे जब वे होते हैं इस तरह आप जान लेंगे कि इस समस्या का सबसे उचित तरीके से सामना कैसे करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में दौरे - कारण और उपचार
सूची

दौरे क्या हैं?

यह एक श्रृंखला है दोहराव और अनियंत्रित आंदोलनों , मस्तिष्क की गतिविधियों के सामान्य कामकाज के एक परिवर्तन द्वारा उत्पादित। प्रक्रिया यानी समझाने के लिए एक आसान तरीका के कारण होता है जब तंत्रिका तंत्र के माध्यम से विद्युत आवेगों को ले जाने के लिए जिम्मेदार न्यूरॉन्स, एक अधिक से अधिक उत्तेजना है कि सामना कर सकते हैं प्राप्त करते हैं, का एक परिणाम के रूप में मस्तिष्क में असामान्य बिजली निर्वहन के कारण अत्यधिक उत्तेजना.

जब मस्तिष्क को असामान्य निर्वहन प्राप्त होता है, तो यह जब्त के स्पष्ट संकेतों का जवाब देता है। खतरा न केवल हमले में ही है, बल्कि मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा सकता है और फेफड़ों जैसे अन्य अंगों को भी प्रभावित कर सकता है। इस वजह से, बचने के लिए प्रारंभिक निदान और समय पर उपचार महत्वपूर्ण हैं घातक परिणाम.

फेलिन में दौरे आम नहीं हैं, और आमतौर पर प्रस्तुत किए जाते हैं एक और रोगविज्ञान का लक्षण . उन्हें मिर्गी से भ्रमित मत करो। मिर्गी अकेला होता है और जीवन, कोई अन्य रोग है कि उनके प्रेत बरामदगी को प्रभावित कर सकते हैं के लिए है, तथापि, अन्य शर्तों के साथ और, उनमें से उत्पाद हैं, हालांकि यह उपचार के साथ उपस्थित हो सकता है कर रहे हैं सफल नहीं पूरी तरह से गायब हो, हालांकि यह उन्हें नियंत्रित करना संभव है।

दौरे क्या हैं?

बिल्लियों में दौरे के कारण

बिल्लियों में लक्षणों के आवेगों के रूप में कई विकार हो सकते हैं, फिर हम समझते हैं कि वे क्या हैं:

  • रोग संक्रमण: टॉक्सोप्लाज्मोसिस, एन्सेफलाइटिस, मेनिंगजाइटिस, पेरिटोनिटिस, दूसरों के बीच।
  • जन्मजात विकृतियां: हाइड्रोसेफलस, एट कैटेरा।
  • घायलपन सिर में
  • रोगों मस्तिष्कवाहिकीय।
  • intoxications: कीटनाशकों के साथ, कीटों के खिलाफ जहर, बाह्य उपयोग के लिए एंटीपारासिटिक एजेंट, जहरीले और खतरनाक लेबल वाले घर के लिए उत्पाद।
  • चयापचय उत्पत्ति के रोग: hypoglycemia, थायराइड में रोग, यकृत की समस्याएं, दूसरों के बीच।
  • ट्यूमर मस्तिष्क।
  • राबिया।
  • निश्चित का उपयोग करें दवाओं .
  • कमी thiamine .
  • लेकिमिया बिल्ली के समान।
  • निश्चित की उपस्थिति दरिंदा जो बिल्ली के शरीर में असामान्य रूप से माइग्रेट हो गया है।
  • इम्यूनो बिल्ली के समान।

दौरे के लक्षण

फेलिन, दौरे में वे अलग-अलग तरीकों से आते हैं . कुछ मामलों में, लक्षण काफी स्पष्ट हैं, जबकि दूसरों में संकेतों का पता लगाना मुश्किल हो सकता है। सबसे आम संकेत हैं:

  • पैरों की अनियंत्रित आंदोलन
  • कठोर शरीर
  • चेतना का नुकसान
  • अनियंत्रित चबाने
  • एक तरफ गिरना
  • राल निकालना
  • अपमान और पेशाब

संकट यह 2 से 3 मिनट तक चला सकता है , और यह पहले, बिल्ली छिपा मानव का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर सकते हैं या, इसके विपरीत,। एपिसोड के इन प्रकार की पहचान करने के लिए आसान कर रहे हैं, बल्कि अन्य मामूली संकेत हो सकता है, इस तरह के पूंछ obsessively का पीछा करते हुए, गुटों के अनियंत्रित आंदोलन और कुछ की खोज है कि वहाँ नहीं है, दूसरों के बीच के रूप में व्यवहार में प्रकट। इन मामलों में, बिल्ली चेतना खो देता है केवल क्या आंशिक रूप से होता है। किसी भी प्रकार का असामान्य व्यवहार होना चाहिए पशुचिकित्सा से परामर्श किया तुरंत।

दौरे के लक्षण

हमले के दौरान क्या करना है?

जब बिल्ली में आवेगों का एक प्रकरण होता है तो यह आवश्यक है कि आप यह जान सकें कि क्या करना है, क्योंकि कुछ गलती से बिल्ली का कारण बन जाएगा या आपको चोट पहुंच जाएगी, या हमला लंबे समय तक चलता है। यही कारण है कि हम आपको सलाह देते हैं:

  • शांत रहो : रोने से बचें, जोर से आवाज उठाएं और उससे बात भी करें, क्योंकि इस प्रकार का उत्तेजना बिल्ली के तंत्रिका तंत्र को और भी उत्तेजित कर सकता है।
  • किसी भी वस्तु को हटा दें जो बिल्ली को चोट पहुंचा सकता है, लेकिन इसे छूने से बचें , मैं आपको काट सकता हूं या खरोंच कर सकता हूं क्योंकि आप जो भी कर रहे हैं उसके बारे में आपको अवगत नहीं होगा। अगर आपको कहीं से गिरने का खतरा होता है तो आपको केवल इसे छूना चाहिए, इस मामले में हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे तौलिया से लें और इसे फर्श पर रखें या कुछ रसोई के दस्ताने के साथ इसका इस्तेमाल करें।
  • किसी भी ध्वनि को हटा दें जो पर्यावरण में मौजूद हो सकता है, जैसे टेलीविज़न या संगीत, रोशनी बंद करो और यहां तक ​​कि अपनी खिड़कियां बंद करो अगर तीव्र सूरज की रोशनी में प्रवेश होता है।
  • बिल्ली को लपेटें यदि यह जरूरी नहीं है या इसे गर्म करने की गर्मी में उजागर करें।
  • पानी या भोजन देने की कोशिश मत करो , जब उन्हें कंपकंपी रोक दी जाती है तो उन्हें उनको न दें।
  • अपनी बिल्ली को कभी भी दवा न दें, केवल एक पशुचिकित्सा आपको बता सकता है कि भविष्य में कैसे आगे बढ़ना है।
  • एक बार हमला खत्म होने के बाद, इसे अपनी पर्यवेक्षण के तहत एक शांत जगह पर ले जाएं अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें .
हमले के दौरान क्या करना है?

निदान




निदान के संतोषजनक होने के लिए, आपको पशुचिकित्सा प्रदान करना होगा सिग्नल के बारे में सारी जानकारी कि आप इसका पता लगाने में सक्षम हैं, इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि समस्या की जड़ का पता लगाने के लिए सबसे अधिक पर्याप्त परीक्षाएं कौन सी हैं। निदान का उद्देश्य यह निर्धारित करना है कि यह मिर्गी या दौरा है, और क्या हो सकता है। इस संबंध में, इसमें शामिल हो सकते हैं:

  • पूर्ण नैदानिक ​​इतिहास: पूरे जीवन में सभी बीमारियों, आघात और बिल्ली के विभिन्न रोगों की जानकारी। टीका प्रशासित और दवाओं का इस्तेमाल किया।
  • सामान्य शारीरिक परीक्षा।
  • तंत्रिका विज्ञान अध्ययन।
  • इलेक्ट्रोएन्सेफ्लोग्राम, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम, रेडियोग्राफ और चुंबकीय अनुनाद, दूसरों के बीच।
  • मूत्र और रक्त का विश्लेषण।

बेशक, सभी मामलों में इन चिकित्सा अध्ययनों में से प्रत्येक को निष्पादित करना आवश्यक नहीं होगा।

निदान

इलाज

दौरे के लिए इलाज दोनों पर केंद्रित है आवृत्ति और तीव्रता को कम करें उनमें से एक के रूप में उन्मूलन क्या कारण है . बेशक, कारण के अनुसार एक विशिष्ट उपचार आवश्यक होगा, जो आपके पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

दौरे के संबंध में, आमतौर पर जानवरों में दौरे को रोकने के लिए फेनोबार्बिटल का उपयोग किया जाता है, और डायजेपाम उन्हें नियंत्रित करने के लिए नियंत्रित करते हैं। हालांकि, दवाएं होनी चाहिए आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित , साथ ही साथ खुराक और आवृत्ति। यकृत समस्याओं के साथ बिल्लियों में इन दो विशिष्ट घटकों का उपयोग नहीं किया जा सकता है।

आम तौर पर, दवाओं को जीवन के लिए हमेशा एक ही समय में और उसी खुराक में प्रशासित किया जाना चाहिए। दौरे फिर से प्रकट हो सकते हैं, लेकिन पशु चिकित्सक की सिफारिशों का पालन करने पर जानवर सामान्य जीवन जीने में सक्षम होंगे।

शीघ्र निदान और उपचार जारी रखा काफी बिल्ली की हालत में सुधार कर सकते हैं, लेकिन अधिक यह उम्मीद है एक विशेषज्ञ बदतर अंतिम रोग का निदान परामर्श करने के लिए, संभावनाओं को कम करने कि बिल्ली एक सामान्य जीवन जीने और खतरा बढ़ कि Convulsive एपिसोड अधिक बार होता है।

एक अतिरिक्त सिफारिश के रूप में, यह सबसे अच्छा है कि आप मानते हैं कि आपकी बिल्ली घर छोड़ती नहीं है, इसे विदेशों में हमले से पीड़ित होने से रोकने के लिए, जिस तरह से आप इसे मदद करने में सक्षम नहीं होंगे, सभी प्रकार के खतरों को उजागर कर सकते हैं।

इलाज

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
जापानी bobtail बिल्ली © s mi-keजापानी bobtail बिल्ली © s mi-ke
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
» » बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है
© 2022 TonMobis.com