गहना गुफा जानकारी

गहना गुफा टूर्स

यह दौरा एक घंटे और 20 मिनट तक चलता है और आपको एक अच्छा कसरत मिलता है। ऐसे पर्यटन हैं जो गुफा के भीतर तीन अलग-अलग क्षेत्रों की पेशकश करते हैं। इस दौरे में आधे मील की वृद्धि हुई है और चढ़ाई या उतरने के लिए 723 कदम हैं। दौरे को मामूली दृढ़ता से माना जाता है।

करने के लिए चीजें

दौरे के दौरान, आपको हाइड्रोमैग्नेसाइट गुब्बारे नामक गुफा की दीवारों पर चांदी के बुलबुले के दुर्लभ नाजुक गठन दिखाई देंगे। ये संरचना व्यास में लगभग एक इंच हैं। माउंटेन दूध नामक एक पाउडर पदार्थ भी है, जो दीवारों पर कुटीर चीज़ जैसा दिखता है। यह गुफा चमगादड़ की 10 विभिन्न प्रजातियों का घर है।


विशेष कमरे

वायुमंडलीय दबाव में बदलाव के कारण हवा गुफा के माध्यम से उड़ाती है। गुफा के अंदर के कुछ कमरे उनके माध्यम से उड़ने वाली हवा की आवाज़ का नाम हैं। कुछ नाम हैं Hurricanes Corner, Humdinger, Whistle Stop, Drafty Switching और निकास।

विशेष यात्राएं

यदि आपके पास गतिशीलता सीमित है या ऑक्सीजन टैंक का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो समय सीमा या छोटे बच्चे हैं, आप एक खोज वार्ता में भाग ले सकते हैं। यह प्रस्तुति आपको गुफा के बारे में सूचित करती है और आपको गुफा कक्ष भी मिल जाता है।




एक अलग अनुभव के लिए, आप ज्वेल गुफा की खोज और मानचित्रण में मदद करने के लिए स्वयंसेवक कर सकते हैं।

औसत तापमान

गर्मी के महीनों के दौरान 80 डिग्री सेल्सियस पर सर्स्टर हीटिंग में कस्टर का औसत न्यूनतम 10 डिग्री फ़ारेनहाइट होता है। ज्वेल गुफा में तापमान साल भर लगभग 50 डिग्री है।

यात्रा करने के लिए लागत और समय

चयनित मार्ग के आधार पर, वयस्कों के लिए दौरे की लागत $ 4 है। यदि आपके पास गोल्डन एज ​​या गोल्डन एक्सेस पासपोर्ट है, तो आपको 50 प्रतिशत छूट मिल जाएगी। आप 1-605-673-2288 पर आरक्षण करने के लिए कॉल कर सकते हैं। आगंतुक छुट्टियों को सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर, हर साल खुला रहता है, 8:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक। लैनर्न टूर और स्पीलेलॉजी टूर को छोड़कर, पूरे साल टूर की पेशकश की जाती है। ये जून से सितंबर तक पेश किए जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की वृत्ति और निष्ठाकुत्ते की वृत्ति और निष्ठा
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
कोलो कोलोकोलो कोलो
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?
वाहक के लिए उपयोग की जाने वाली बिल्ली कैसे प्राप्त करेंवाहक के लिए उपयोग की जाने वाली बिल्ली कैसे प्राप्त करें
डनबर, केंटकी में होटलडनबर, केंटकी में होटल
दहनु बोर्दी में होटलदहनु बोर्दी में होटल
साउथ डकोटा की ब्लैक हिल्स में आकर्षणसाउथ डकोटा की ब्लैक हिल्स में आकर्षण
स्काईलाइन ड्राइव का दौरा कैसे करेंस्काईलाइन ड्राइव का दौरा कैसे करें
» » गहना गुफा जानकारी
© 2022 TonMobis.com