मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स

मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स

सफेद बालों वाले कुत्ते वे वे हैं जो सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं। वे बर्फ के रूप में आकर्षक, सुरुचिपूर्ण और बहुमूल्य हैं, लेकिन उन्हें अपने पंख को साफ और चमकदार रखने के लिए विशेष और निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि यदि वे नहीं करते हैं, तो यह गंदा लग सकता है।

सफेद बालों वाले कुत्तों के प्रेमियों के लिए यह एक चुनौती है। क्षेत्र और उनके द्वारा प्राप्त देखभाल के आधार पर, जानवर सफेद और लंबे समय तक साफ हो जाएगा। भोजन, मूत्र और आंसुओं का तुरंत इलाज किया जाना चाहिए क्योंकि वे स्थायी दाग ​​का कारण बन सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि यह गंदगी कुत्ते के बालों को दाग नहीं देती है, अच्छी सफाई और दृढ़ता से उपचार के साथ समस्या हल हो जाएगी। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको सुझाव देंगे ताकि आप जान सकें अपने कुत्ते के सफेद बाल कैसे रखें.

आपको भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में केक वाले बालों के लिए टिप्स
सूची

एक सफेद बालों वाले कुत्ते को स्नान करने के लिए सिफारिशें

ऐसा नहीं है क्योंकि कुत्ते के बाल सफेद हैं, आपको इसे भी धोना है। स्नान की आवृत्ति होना चाहिए महीने में एक बार . जैसा कि हमने टिप्पणी की, सफेद बाल की वजह से हम स्नान की आवृत्ति में वृद्धि नहीं करेंगे, याद रखें कि कुत्तों की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है और यदि हम अतिरिक्त स्नान करते हैं तो हम इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। हम एक का उपयोग करेंगे ब्लीच शैम्पू , दाग को हटाने में मदद करने के लिए और कुत्ते के बालों को चमकने में मदद करने के लिए आमतौर पर नीला या बैंगनी स्वर होता है। इसके बाद, अपने कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए, इस प्रक्रिया को निष्पादित करें:

  1. कुत्ते को पानी से भिगोएं और पीठ पर कुछ शैम्पू लागू करें।
  2. सभी बालों को रगड़ें और इसे कुछ मिनट तक बैठने दें।
  3. कुल्ला और सुनिश्चित करें कि शैम्पू का कोई अवशेष नहीं है।
  4. शैम्पूइंग के बाद एक अच्छी गुणवत्ता कंडीशनर का प्रयोग करें। यह केशिका स्वास्थ्य के लिए एक प्लस देगा और porosity और धुंधला रोका जाएगा।
  5. एक तौलिया के साथ अपने कुत्ते को सूखा।
  6. प्रत्येक स्नान के बीच अपने कुत्ते को बच्चे के पोंछे से साफ करें, ये नरम हैं और आपके पालतू जानवर की त्वचा की संवेदनशीलता को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।
  7. आप दिन में एक बार सूखे शैम्पू का भी उपयोग कर सकते हैं। इसे पैरों और दाढ़ी के क्षेत्रों पर लागू करें।
एक सफेद बालों वाले कुत्ते को स्नान करने के लिए सिफारिशें

कुत्ते को ब्रश करना

दैनिक ब्रशिंग आपके कुत्ते के सफेद बाल अच्छी हालत में रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह loosens अपशिष्ट और गंदगी हटा देता है दैनिक जो स्थायी धब्बे का कारण बन सकता है। यदि आपके कुत्ते के छोटे बाल हैं, तो मोटी ब्रिस्टल के साथ एक ब्रश का उपयोग करें और थोड़ा कठिन, और यदि आपके कुत्ते के लंबे बाल हैं, तो चिकनी और नरम ब्रिसल वाले ब्रश का उपयोग करें। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम विभिन्न प्रकार के कुत्ते ब्रश के बारे में बात करते हैं।

सफेद बाल अपने कुत्ते को हम मकई स्टार्च का उपयोग करना चाहिये रखने के लिए है, क्योंकि यह एक प्राकृतिक समाधान ब्लीच के रूप में अतिरिक्त तेल, कवर दाग, कार्यों को अवशोषित में मदद करता है और अवांछित odors फर निकाल देता है। इसे निम्न तरीके से लागू करें:

  1. अपने कुत्ते के कोट पर cornstarch छिड़कना।
  2. अपनी उंगलियों के साथ बालों को रगड़ें और ब्रश करें।
कुत्ते को ब्रश करना

बेकिंग सोडा




बेकिंग सोडा ग्रे या दागदार कोट के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करता है, क्योंकि यह एक प्राकृतिक ब्लीच है जो आपके पालतू जानवर की त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है। बेकिंग सोडा को स्नान के पानी में रखें , या मिश्रण जब तक आप एक पेस्ट नहीं मिलता है और इसे सीधे प्रत्येक स्थान पर लागू करते हैं। पेस्ट को गहरे इलाकों में पुराने टूथब्रश के साथ ब्रश करें जिसमें कठोर ब्रिस्टल न हों, और पेस्ट को पेस्ट पर सूखने दें। कुछ मिनट के लिए भिगोने के लिए छोड़ दें और फिर अच्छी तरह से कुल्ला।

बेकिंग सोडा

दाढ़ी, जननांग क्षेत्र और लसीमल

ये सबसे समस्याग्रस्त क्षेत्र हैं और वे अधिक आसानी से ऑक्सीकरण करते हैं। उन्हें रखने के लिए और धुंधला से बचें , आपको निम्नलिखित आदतों में सुसंगत होना होगा:

  • ऑक्सीकरण को रोकने के लिए हर दिन अपने कुत्ते की आंखों को विशेष तरल पदार्थ से धोएं। कुत्ते के लैक्रिमल पर धब्बे को हटाने के लिए चाल के बारे में हमारे लेख में सभी विवरण।
  • जननांग क्षेत्रों के लिए, पैदल चलने के बाद, बच्चे को पोंछे से साफ करना सुनिश्चित करें, और यदि आपके पास बहुत लंबे बाल हैं तो इसे लेने का प्रयास करें।
  • दाढ़ी के मामले में जो हमेशा जंगली होती है क्योंकि यह पानी से गीला हो जाती है और भोजन से गंदे हो जाती है, इसे पीने के बाद इसे सूखा और हर भोजन के बाद धो लें।

हमारे सभी अभ्यास में डाल दिया अपने कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए सुझाव और देखें कि कैसे एक परिपूर्ण, चमकीले और सावधान मैटल दिखता है।

दाढ़ी, जननांग क्षेत्र और लसीमल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली कैलिसीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली कैलिसी
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीमफारसी बिल्ली bicolor सफेद और क्रीम
नार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेदनार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेद
मेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बेमेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बे
मेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता हैमेरा छोटा कुत्ता सफेद कफ का उल्टी करता है
बेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओंबेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओं
» » मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com