मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?

मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?

कुत्तों हमारे परिवार का हिस्सा हैं और हम जीवन, घर और यहां तक ​​कि कभी-कभी बिस्तर साझा करते हैं। जानवरों की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए यह एक कारण है। इसके अलावा, यह आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक गंदे कुत्ते कई त्वचा की समस्याओं को विकसित कर सकते हैं, fleas हैं या बस खराब गंध है।

इस विश्वास के व्यापक भय के कारण कि कुत्ते को स्नान करने से उसके पीएच और कोट को नुकसान हो सकता है, कई लोग आश्चर्य करते हैं Iquest- मुझे अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए कितनी बार करना है? अपने बालों को स्नान करने के लिए आखिरकार पता लगाने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए?
सूची

कुत्ते के स्नान की मिथक

स्नान कुत्तों के बारे में कई मिथक हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक सफल हैं। ऐसा कहा जाता है कि स्नान करते समय वे अपनी त्वचा के प्राकृतिक तेल खो देते हैं और पीएच को नुकसान पहुंचाते हैं, उदाहरण के लिए। यह पूरी तरह से सच नहीं है, क्योंकि यह केवल आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है अगर हम उन्हें अधिक मात्रा में धोते हैं या अगर हम उन्हें कभी नहीं धोते हैं. कुत्ते गंदे हो जाते हैं और उन्हें अपने स्वास्थ्य को बचाने के लिए हर बार उन्हें स्नान करने की आवश्यकता होती है।

यह भी सच नहीं है कि पानी आपके कानों में आता है और यदि आप उन्हें सावधानी से स्नान करते हैं तो ओटिटिस का कारण बनता है। यह निश्चित रूप से हो सकता है, लेकिन सावधान रहना हमें समस्या नहीं होनी चाहिए।

सबसे स्वीकार्य मिथकों में से एक यह है कि अगर वे इत्र की तरह गंध करते हैं, तो अन्य कुत्ते इसे अस्वीकार कर देंगे। याद रखें कि कुत्तों की एक बहुत ही शक्तिशाली गंध है और उस गंध के नीचे इतनी समृद्ध है कि शैम्पू छोड़ देता है, अन्य कुत्ते को गंध जारी रखेंगे और सामाजिककरण की कोई समस्या नहीं होगी।

इसका मतलब है कि अपने कुत्ते को स्नान करना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा नहीं है न ही यदि आप इसे जितनी बार आवश्यक करते हैं, तो यह आपको दूसरों से दूर डराता है।

कुत्ते के स्नान की मिथक

लंबे बाल, छोटे बाल




बाथरूम की आवृत्ति छोटे बाल वाले कुत्तों और लंबे बाल वाले कुत्तों के बीच यह बहुत अलग है। उत्तरार्द्ध को अधिक देखभाल की आवश्यकता है और आपको उनकी छवि के बारे में अधिक जानकारी होनी चाहिए, यह सामान्य है, उनके पास अधिक बाल हैं जहां वे धूल और गंदगी को छुपा सकते हैं। तो, Iquest- मुझे अपने कुत्ते को अपने बालों की लंबाई के अनुसार कितनी बार स्नान करना पड़ता है? यहां कुछ अनुमानित समय दिए गए हैं:

  • लंबे बाल वाले कुत्ते: हर चार सप्ताह में एक बार।
  • मध्यम बालों वाले कुत्ते: एक बार चार से छह सप्ताह के बीच।
  • शॉर्टएयर कुत्तों: एक बार हर छः से आठ सप्ताह के बीच।

याद रखें कि आपको उन्हें धोना चाहिए कुत्ते-विशिष्ट शैंपू , यद्यपि आप प्राकृतिक उत्पादों का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपकी त्वचा या बालों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। यदि आप घर पर स्नान नहीं कर सकते हैं तो आप अपने कुत्ते को धोने के लिए बहाने नहीं कर सकते हैं, आप इसे हमेशा कुत्ते के सौंदर्य केंद्र में ले जा सकते हैं।

लंबे बाल, छोटे बाल

स्वच्छता बनाए रखें

इससे बचने के लिए कि हमारे कुत्ते को बदबू आ रही है और लंबे समय तक साफ रहती है, इसे अक्सर ब्रश करना महत्वपूर्ण होता है। यह बेहतर है इसे हर दिन कुछ मिनटों के लिए ब्रश करें एक घंटे के लिए एक घंटे के लिए एक बार से अधिक। इसे ब्रश करके आप मृत बाल और धूल को खत्म कर देंगे और अपने कुत्ते को लंबे समय तक साफ रहने के लिए प्राप्त करेंगे। हालांकि, बेशक, ब्रशिंग बाथरूम को प्रतिस्थापित नहीं करता है।

iquest- और क्या होगा यदि आपने अपने कुत्ते को नहाया और तीन दिन बाद मिट्टी में भिगो दिया? आपको इसे फिर से स्नान करना होगा। समय-समय पर पंक्ति में दो बार स्नान करने के बारे में चिंता न करें, आप अपनी त्वचा या फर को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

iquest- यदि आप शुष्क शैम्पू का उपयोग करते हैं तो क्या आप अपना स्नान पानी से बचाते हैं? बात नहीं कर रहा शुष्क शैम्पू बहुत विशिष्ट अवसरों के लिए कार्य करता है जिसमें हम स्नान नहीं कर सकते, उदाहरण के लिए, जब एक कार यात्रा के दौरान हमारे बालों वाली उल्टी होती है। स्नानघर अपनी स्वच्छता और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक है, इसलिए वैकल्पिक उपचार इसके लायक नहीं हैं।

स्वच्छता बनाए रखें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँआसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
अपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करेंअपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
» » मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?
© 2022 TonMobis.com