आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?

निश्चित रूप से एक बार आप इस सवाल को चढ़ाया है। आवृत्ति के बारे में कोई सटीक संकेत नहीं हैं जिसके साथ हमें कुत्ते को स्नान करना चाहिए। यह जानवरों के बाल, नस्ल, जीवनशैली और गतिविधि की गुणवत्ता और बनावट जैसे कई कारकों पर निर्भर करता है।

उदाहरण देने के लिए, हम एक लंबे बालों वाले कुत्ते को अक्सर लंबे बालों वाले कुत्ते या घुंघराले बालों के साथ स्नान नहीं करेंगे। आपके कोट में ये मतभेद यह निर्धारित करेंगे कि आपके बाल कितने गंदगी एकत्र करते हैं और इसे कितनी बार नहाया जाना चाहिए।

जीवन का तरीका और कुत्ते की गतिविधि भी आवृत्ति को प्रभावित करती है जिसके साथ यह गंदे हो जाता है और स्नान की आवश्यकता होती है। एक कुत्ता जो थोड़ा बाहर छोड़ देता है, जाहिर है, देश में रहने वाले कुत्ते की तुलना में अक्सर क्लीनर और गंदा होगा या खेल खेलने जैसे सक्रिय जीवनशैली होगी।

जैसा कि तार्किक है, अगर इसे गंदे किया गया है, तो उसे तुरंत नहाया जाना होगा। यदि यह मामला नहीं था, एक गाइड के रूप में, रखरखाव के रूप में एक अच्छी आवृत्ति 15 या 20 दिनों से, 60 दिनों में, हमेशा जानवरों को ध्यान में रखकर हो सकती है।




कुत्ते को स्नान करने के सामान्य कारण संचित गंदगी और गंध को दूर करना, मृत बालों को हटाने और सामान्य रूप से इसकी उपस्थिति में सुधार करना है। जैसा कि हमने पहले से ही बताया है, स्नान को जितनी बार जानवरों की जीवनशैली और बालों के प्रकार के अनुसार किया जाना चाहिए, लेकिन किसी भी मामले में, हमारे विशेषज्ञ द्वारा सलाह दी जाती है। उपरोक्त यह करने के लिए कहा जाता है कि आवृत्ति त्वचा और बालों की सुरक्षात्मक फैटी परत के विनाश का अनुमान लगा सकती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें कुछ बीमारियों के खिलाफ प्राकृतिक सुरक्षा होने का कार्य होता है और स्नेहक ग्रंथियों के अतिसंवेदनशीलता को उत्तेजित करता है, जिससे सेबोरिया और मजबूत गंध होती है।

उपयुक्त शैम्पू का चयन करना महत्वपूर्ण है, और यह कुत्तों के लिए विशिष्ट है, न कि इंसानों के लिए। कुत्ते की त्वचा का पीएच तटस्थ है (7 और 7.4 के बीच)। मनुष्यों के लिए अधिकांश शैंपू में एसिड पीएच होता है और इसलिए, उनके लिए अनुपयुक्त होते हैं।

जब का चयन दोनों शैम्पू और कंडीशनर, या अन्य कॉस्मेटिक उत्पादों हमारे कुत्ते बाल परवाह की जरूरत है, एक विस्तृत श्रृंखला लंबाई, बनावट और हमारे दोस्त की भी बालों का रंग अनुकूल से चुनने के लिए,।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि एक निश्चित "कुत्ते की गंध" सामान्य है। आप विशेष उत्पाद के साथ अक्सर अपने पालतू स्नान करते हैं, तो है क्योंकि यह एक मजबूत गंध है और यह बनी रहती है, हम भी कान, गुदा ग्रंथियों या मुंह की जांच करना चाहिए, यह भी गंध का एक स्रोत हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्समेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
» » आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?
© 2022 TonMobis.com