कुत्ते की तरह गंध से अपने घर को कैसे रोकें

सभी कुत्ते एक ही गंध नहीं देते हैं, ऐसे लोग हैं जो दूसरों से कम गंध करते हैं, कुछ मामलों में यह नस्ल पर निर्भर करता है, उनके बाल के प्रकार, अगर वे बगीचे में हैं, इत्यादि।

कुत्ते को स्नान करें

यदि आपने कभी नहाया है, तो आपको इसे अभी करना चाहिए। स्नान की आवृत्ति आपके बाल और आपके त्वचा के प्रकार पर निर्भर करेगी। सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि अक्सर स्नान न करें, क्योंकि इससे वांछित प्रभाव पड़ सकता है: हालांकि यदि आप बहुत ज्यादा स्नान करते हैं तो यह एक विरोधाभास लगता है और अधिक गंध होगा।

एक लंबे बालों वाले कुत्ते को एक छोटे से बालों वाले कुत्ते की तुलना में गंदे अक्सर गंदे हो जाते हैं, इसलिए आपको एक महीने में स्नान और दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होगी।

संबंधित लेख: स्नान करने के लिए!

इसे अक्सर ब्रश करें

हमारे कुत्ते को स्नान करें गंदगी को हटा दें, लेकिन बालों को छोड़ दें, हालांकि ब्रशिंग शरीर में बने ढीले बालों को हटा देती है। ढीले बाल हमारे प्यारे दोस्त की बुरी गंध में योगदान देते हैं।

वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग करें

कुत्ते से रोज़ाना जारी किए जाने वाले मृत बाल घर के गंध में योगदान देने वाले कारणों में से एक है, इसलिए अक्सर और यदि संभव हो तो वैक्यूम करना आवश्यक है। बैग खाली करें और अक्सर वैक्यूम क्लीनर के फिल्टर धो लें।

मिट्टी की गंध को खत्म कर देता है

भाप के साथ मिट्टी की सफाई बैक्टीरिया को मार देती है जो कुत्ते पैरों पर घर लाती है। यदि आपके पास स्टीमर नहीं है, तो आप एमओपी धोते समय पानी में कुछ सिरका डाल सकते हैं। सफेद सिरका कीटाणुनाशक गुण होते हैं और गंध को समाप्त करते हैं।




फर्नीचर से बाल हटा देता है

यदि आपका कुत्ता सोफे पर चढ़ता है तो आप बाल के लिए एक विस्तृत चिपकने वाला टेप या कपड़े के लिए विशेष ब्रश के साथ बाल हटा सकते हैं।

कुत्ता बिस्तर

कुत्ते के बिस्तर के कवर को धो लें। गंदे बिस्तर से बेहतर गंध को बरकरार नहीं रखता है। जब आप एक बिस्तर खरीदते हैं, तो उसे धोने योग्य कवर वाला एक चुनें। यदि आपके पास दो छोटे बिस्तर हैं, तो बेहतर। तो जब आप एक धोते हैं, तो आप दूसरे में सो सकते हैं और आप जितनी बार आवश्यक हो इसे धो सकते हैं।

अपने खिलौने भी साफ करने के लिए मत भूलना।

घर को घुमाओ

खिड़कियां खोलकर हर दिन घर को घुमाएं न केवल गंध को खत्म करने के लिए अच्छा है, बल्कि ताजा और साफ हवा भी प्राप्त करना है।

एयर फ्रेशर्स का प्रयोग करें

दुकानों में, वे घर के लिए बहुत से एयर फ्रेशर्स बेचते हैं। वह सबसे चुनें जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और इसे घर के प्रवेश द्वार पर रखें।

अधिकांश अनुशंसित उपाय सरल और सामान्य ज्ञान हैं, लेकिन कभी-कभी हमें उन्हें लागू करने के लिए अनुस्मारक की आवश्यकता होती है। इन युक्तियों को आदतों में परिवर्तित करने से आपको बुरे गंध की असुविधाओं से परहेज करने वाले कुत्ते को अपनाने में मदद मिलेगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
» » कुत्ते की तरह गंध से अपने घर को कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com