एक गोद लेने वाले कुत्ते का इतिहास

यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसने रेगी नामक एक ब्लैक लैब को स्थानीय आश्रय से अपनाया है। नीचे कहानी का अनुवाद है जैसा कि यह है और यह कैसे प्रसिद्ध हो गया। यह लंबा है, लेकिन हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप इसे बहुत पसंद करेंगे।

____

उन्होंने मुझे बताया कि महान काले लैब्राडोर का नाम रेगी था जबकि मैंने उसे अपने पिंजरे में झूठ बोलते हुए देखा था। छात्रावास साफ था, जानवरों के लिए सोने की नीति के साथ और स्टाफ बहुत दोस्ताना था। मैं केवल छह महीने के लिए क्षेत्र में था, लेकिन जहां भी मैं छोटे विश्वविद्यालय शहर में गया, सभी लोग खुले थे और मुझे स्वागत महसूस हुआ। जब आप सड़क पर जाते हैं तो हर कोई आपको धन्यवाद देता है।

लेकिन मुझे लगा कि मेरे नए जीवन को स्थापित करने के मेरे प्रयासों में कुछ याद आ रही थी और मैंने सोचा कि एक सुरक्षित कुत्ता मुझे चोट पहुंचाने वाला नहीं था। मैं किसी से बात करने के लिए दूंगा। मैंने स्थानीय समाचार में रेगी की घोषणा को देखा था। आश्रय ने कहा कि उन्हें बाहर आने के बाद कई कॉल प्राप्त हुई थीं, लेकिन जो लोग इसे देखने के लिए गए थे वे "लैब लोग" नहीं थे, जिसका अर्थ है। उन्होंने सोचा होगा कि मैंने किया था।

सबसे पहले, मैंने सोचा था कि छात्रावास ने मुझे सबकुछ और उसकी चीजों के साथ रेगी देकर मुझे गलत तरीके से गलत किया था, जो एक बिस्तर था, खिलौनों का एक बैग जिसमें से लगभग सभी नए टेनिस गेंद थे, उनकी प्लेटें और पिछले मालिक से एक बंद पत्र । खैर, जब हम घर गए तो रेगी और मैंने बहुत ज्यादा क्लिक नहीं किया। दो हफ्तों के बाद भी हमारे पास कई संघर्ष हुए थे (दो हफ्ते उस समय आश्रय ने मुझे बताया था कि यह हमें अनुकूलित करने के लिए ले जाएगा)। शायद यह था कि मैं भी अनुकूलित करने की कोशिश करता रहा था या शायद यह था कि हम एक दूसरे की तरह बहुत दिखते थे।

किसी कारण से, उसकी चीजें (टेनिस गेंदों को छोड़कर, क्योंकि रेगी अपने मुंह में उनमें से दो के बिना कहीं नहीं जा रही थी) उन सभी चीजों के साथ भूल गए थे जिन्हें उन्होंने अभी तक नहीं छोड़ा था। मैंने कल्पना की कि मुझे पुराने से कुछ भी नहीं चाहिए और जब हम अच्छी तरह से अनुकूलित हो जाएंगे तो मैं नई चीजें खरीदूंगा, जो शुरुआत से बहुत स्पष्ट था कि ऐसा नहीं होने वाला था।

मैंने उन्हें बुनियादी आदेशों को सिखाने की कोशिश की कि आश्रय ने मुझे बताया था कि वह जानता था कि "बैठना", "आओ" और "एक साथ" कैसे और जब चाहें उनका पालन करें। वह मुझे कभी नहीं सुनता था अगर मैंने उसे नाम से बात की और हाँ, चौथे या पांचवें समय में उसने कहा, वह मुझे देखने के लिए बदल गया लेकिन तुरंत फिर से घूम गया और वह जो कर रहा था उसके पास वापस चला गया। जब मैंने उसे दोबारा बुलाया, तो मैं उसे देखकर और मुझे आज्ञा मानने के बिना देख सकता था।

यह काम नहीं करेगा। उसने मेरे कुछ जूते और बक्से खाए जिन्हें उन्होंने अभी तक नहीं छोड़ा था। मैं उसके साथ बहुत गंभीर और कठिन था और मैं कह सकता था कि उसने इसे नाराज किया था। घर्षण इस तरह के एक बिंदु पर पहुंचे कि मैं दो हफ्तों के अंत तक इंतजार नहीं कर सका। जब वे समाप्त हो गए, तो मैंने अपनी सभी अनपॅक चीजों के बीच अपने बेताब सेल फोन की तलाश शुरू कर दी। मुझे पूरी तरह याद आया कि इसे कमरे के कमरे के कमरे में कुछ बक्से के ऊपर छोड़ दिया गया है, इसलिए मैंने गंभीरता से यह कहा कि "कुत्ते ने मुझे इससे छुपाया"।

आखिर में मैंने उसे पाया और इससे पहले कि मैं हॉस्टल नंबर डायल कर सकूं, मुझे अपने बिस्तर और अन्य खिलौने भी मिले जो मुझे आश्रय में दिए गए थे। मैंने रेगी को जहां बिस्तर पर फेंक दिया, उसने उसे गंध ली और अपनी पूंछ को दबा दिया, यह पहली बार है जब मैंने उसे घर आने के बाद से कुछ उत्साहित देखा। तो मैंने कहा "रेगी, क्या आपको यह पसंद आया? आओ और मैं आपको एक पुरस्कार देता हूं। " कुत्ता बदल गया, मुझे देखा, बुरी तरह से चिल्लाया और मेरे पीछे उसके साथ बिस्तर पर चला गया।

खैर, यह काम करने वाला नहीं है, मैंने सोचा। तो मैंने छात्रावास डायल किया।

लेकिन जब मैंने लिफाफा खोला था तो मैंने बस लटका दिया था। मैं पूरी तरह से भूल गया था। "ठीक है, रेगी," मैंने जोर से कहा, "चलो देखते हैं कि आपके पिछले मालिक के पास मेरे लिए कोई सलाह है या नहीं।"

_____

जो भी मेरे कुत्ते को गोद लेता है:

खैर, मैं यह नहीं कह सकता कि मुझे खुशी है कि आप इसे पढ़ रहे हैं, पत्र मैंने आश्रय से केवल रेगी के नए मालिक को देने के लिए कहा था। मुझे इसे लिखने में भी खुशी नहीं है। यदि आप इसे पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि मैं अपने किसान के साथ आखिरी ड्राइव से आश्रय में छोड़ने के लिए वापस आ गया हूं। वह जानता था कि यह सवारी अलग थी। मैंने अपने बिस्तर और खिलौनों को पहले पैक किया है और हमेशा उन्हें पिछली सीट में डाल दिया है, लेकिन इस बार, ऐसा लगता है जैसे मुझे पता था कि कुछ गलत था। और कुछ गलत है ... यही कारण है कि मुझे जाना है और इसे ठीक करने की कोशिश है।

तो मैं आपको उम्मीद में अपने किसान के बारे में बताता हूं कि इससे आपको उसके साथ बंधन बनाने में मदद मिलेगी।

सबसे पहले, टेनिस गेंदों को प्यार करें, उतना ही बेहतर। कभी-कभी मुझे लगता है कि वह गिलहरी है क्योंकि वह उन्हें कैसे रखना पसंद करता है। उसके पास आमतौर पर उसके मुंह में दो होते हैं और तीसरे में फिसलने की कोशिश करते हैं। उसने अभी तक इसे हासिल नहीं किया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें कहां बदलते हैं, यह उनके लिए जाएगा, इसलिए सावधान रहें, सड़कों के नजदीक न करें। मैंने एक बार गलती की और लगभग उसे उसकी जिंदगी बिताई।

फिर, आदेश। शायद हॉस्टल लोगों ने आपको पहले ही बताया है, लेकिन मैं आपको फिर से बता दूंगा। रेगी स्पष्ट जानता है: "बैठे", "शांत" और "एक साथ"। वह अपने हाथ से भी जानता है, जब आप अपना हाथ दाएं या बाएं हाथ में लेते हैं तो "वापस" बारी और वापस लौटने के लिए जब आप अपना हाथ ऊपर और बाईं ओर ले जाते हैं। जब आप पानी को हिलाएं और "पैर" अपने हाथ को झटका देना चाहते हैं तो "हिलाएं"। वह "नीचे" भी करता है लेकिन केवल तभी जब वह बिस्तर पर जाना चाहता है, मुझे लगता है कि आप इस आदेश को उसके साथ और अधिक काम कर सकते हैं। शब्दों को "गेंद", "भोजन" और "हड्डी" किसी और की तरह जानें। मैंने पुरस्कार का उपयोग कर रेगी को प्रशिक्षित किया। गर्म कुत्ते के छोटे टुकड़ों की तरह कुछ भी नहीं खोलते हैं।

भोजन के समय: दिन में दो बार, सुबह 7 बजे एक बार और दोपहर 6 बजे एक बार। किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर नियमित भोजन खाएं, छात्रावास ब्रांड को जानता है।

उनकी सारी टीकाएं अद्यतित हैं। 9वें स्ट्रीट क्लिनिक से बात करें और अपनी जानकारी को अपने साथ अपडेट करें - वे आपको फिर से स्पर्श करते समय आपको एक अनुस्मारक भेजना सुनिश्चित करेंगे। मैं आपको पहले से चेतावनी देता हूं: रेगी पशु चिकित्सक से नफरत करता है। शुभकामनाएं उसे कार में डाल रही हैं - मुझे अभी भी पता नहीं है कि वह कैसे जानता है कि हम पशु चिकित्सक के पास जा रहे हैं, लेकिन वह उसे जानता है।

अंत में, इसे समय दें। मैंने कभी शादी नहीं की है, इसलिए हम अपने पूरे जीवन के लिए रेगी और मैं रहे हैं। वह मेरे साथ हर जगह चला गया है, इसलिए यदि संभव हो तो अपनी दैनिक कार यात्रा में शामिल हों। वह पिछली सीट में अच्छी तरह से बैठता है और छाल या शिकायत नहीं करता है। वह साथ रहना पसंद करता है, खासकर मेरे साथ। इसका मतलब यह होगा कि किसी के साथ रहने के लिए संक्रमण उनके लिए मुश्किल होगा।

और यही कारण है कि मुझे आपके साथ कुछ और जानकारी साझा करनी है ...




उसका नाम रेगी नहीं है।

मुझे नहीं पता कि मैंने ऐसा क्यों किया, लेकिन जब मैंने छात्रावास में उसे छोड़ दिया तो मैंने उन्हें बताया कि उनका नाम रेगी था। वह एक बुद्धिमान कुत्ता है, इसलिए वह इसका इस्तेमाल करेगा और इसका जवाब देगा, मुझे कोई संदेह नहीं है। लेकिन मैं उन्हें अपना असली नाम देने के लिए सहन नहीं कर सका। मेरे लिए, ऐसा करने के लिए, यह अंत की तरह लग रहा था, कि छात्रावास को यह देना था कि मैं इसे फिर कभी नहीं देखूंगा। और अगर मैं वापस जा रहा हूं, इसके लिए जा रहा हूं और इस पत्र को तोड़ रहा हूं, तो इसका मतलब है कि सबकुछ ठीक है। लेकिन अगर कोई और इसे पढ़ रहा है, तो ... इसका मतलब है कि उनके नए मालिक को अपना असली नाम जानने का अधिकार है। यह आपको उसके साथ बंधन बनाने में मदद करेगा। कौन जानता है, अगर आपको समस्याएं आ रही हैं तो शायद आप अपने दृष्टिकोण में बदलाव भी देखेंगे।

उसका वास्तविक नाम टैंक है, क्योंकि मैं यही संभालता हूं।

दोबारा, अगर आप इस पत्र को पढ़ रहे हैं और आप रास्ते पर हैं, तो शायद मेरा नाम समाचार में रहा है। मैंने छात्रावास से कहा कि वे रेगी को गोद लेने के लिए नहीं दे सकते जब तक कि उन्हें मेरी कंपनी के कमांडर से नोटिस प्राप्त नहीं हुआ। देखो, मेरे माता-पिता मर गए हैं, मेरे कोई भाई नहीं हैं, जिनके साथ मैं टैंक छोड़ सकता था ... और यह "इवेंट" में आश्रय से बात करने के लिए इराक छोड़ने से पहले सेना का मेरा एकमात्र अनुरोध था ... चेतावनी देने के लिए कि रेगी गोद लेने के लिए रखा जा सकता है। सौभाग्य से, मेरा कर्नल एक कुत्ता प्रेमी है और मुझे पता था कि मेरा प्लैटून कहाँ जा रहा था। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से ऐसा करेंगे। और यदि आप इस पत्र को पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि उसने अपना वचन रखा।

खैर, यह पत्र निराशाजनक हो रहा है, हालांकि स्पष्ट रूप से, मैं इसे केवल अपने कुत्ते के लिए लिखता हूं। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि क्या मैं इसे पत्नी और बच्चों और परिवार के लिए लिख रहा था। हालांकि, पिछले छह वर्षों से टैंक मेरा परिवार रहा है, लगभग उसी तरह सेना जैसा मेरा परिवार रहा है।

अब मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि आप अपने परिवार का हिस्सा बन जाएंगे और वह आपको उतना ही अनुकूल और प्यार करेगा जितना वह मुझसे प्यार करता था।

एक कुत्ते का वह बिना शर्त प्यार मुझे इराक में ले गया, जो कुछ हद तक अनिच्छुक करने के लिए प्रेरणादायक था, निर्दोष लोगों को उन लोगों से बचाने के लिए जो भयानक चीजें कर सकते हैं ... और उन लोगों को रखने के लिए जो यहां पहुंचने में सक्षम नहीं हैं। अगर मुझे ऐसा करने के लिए टैंक छोड़ना है, तो मैं इसे खुशी से करता हूं। यह सेवा और प्यार का मेरा उदाहरण है। मुझे आशा है कि मैंने आपको देश और मेरे सहयोगियों के लिए अपनी सेवा के साथ सम्मानित किया है।

अच्छा, यह काफी है। मैं आज दोपहर जा रहा हूं और मुझे इस पत्र को आश्रय में छोड़ने के लिए आगे बढ़ना है। मुझे नहीं लगता कि मैं फिर से टैंक को अलविदा कहूंगा, मैंने पहली बार काफी रोया। शायद मैं देखता हूं और देखता हूं कि आखिर में वह अपनी नाक में तीन टेनिस गेंदों को पाने में कामयाब रहे।

टैंक के साथ शुभकामनाएँ। उसे एक अच्छा घर दो और उसे एक अतिरिक्त अच्छी रात चुंबन दें - हर रात - मुझसे।

धन्यवाद,

पॉल मैलोरी

मैंने अपना चेहरा जोड़ दिया और इसे वापस लिफाफे में डाल दिया। बेशक मैंने पॉल मैलोरी के बारे में सुना था, शहर में हर कोई जानता था कि वह कौन था, यहां तक ​​कि मेरे जैसे नए लोग भी। कुछ महीने पहले इराक में मारे गए गांव के एक जवान आदमी और उनकी मृत्यु के बाद सिल्वर स्टार पदक से सम्मानित किया गया क्योंकि उन्होंने अपने तीन साथी को बचाने के लिए अपना जीवन दिया। झंडे सभी गर्मियों में आधे-मास्ट पर थे।

मैंने खुद को कुर्सी में आगे बढ़ाया और कुत्ते पर घूरते हुए अपने घुटनों पर अपनी कोहनी रिचार्ज की।

"हे, टैंक," मैंने चुपचाप कहा। कुत्ते का सिर तुरंत बदल गया, कान उठाए और आँखें उज्ज्वल हो गईं।

"आओ।" वह तुरंत बंद कर दिया, उसके नाखून लकड़ी के तल पर शोर बनाते हैं। वह मेरे सामने बैठा, उसका सिर झुका, वह नाम खोज रहा था जिसे उसने महीनों तक नहीं सुना था।

"टैंक," मैंने फुसफुसाया। इसकी पूंछ एक तरफ से दूसरी तरफ चली गई।

मैंने बार-बार अपना नाम फुसफुसाते हुए, हर बार जब उसने कहा कि उसका कान नीचे आ गया है, उसकी आंखें नरम हो गईं और उसकी मुद्रा आराम से हुई, जबकि खुशी की भावना उसे भरने लगती थी। मैंने उसके कानों को दबाया, उसके कंधों को मालिश किया और उसे गले लगाने के लिए अपने चेहरे पर अपना सिर दफनाया।

"अब यह टैंक है, यह सिर्फ तुम और मैं हूं, आपके मालिक ने मुझे आपको दिया है।" टैंक आया और मेरे गाल चाट लिया।

"क्या आप गेंद खेलना चाहते हैं?" उसके कान फिर से उठाया।

"हाँ, गेंद, क्या आपको गेंद पसंद है?" टैंक मेरे हाथों से निकल गया और दूसरे कमरे में गायब हो गया।

जब वह लौट आया तो उसकी नाक में तीन टेनिस गेंदें थीं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पिल्ला के पेट पर चकत्ते हैमेरे पिल्ला के पेट पर चकत्ते है
मेरे लैब्राडोर में बाएं पैर सूजनमेरे लैब्राडोर में बाएं पैर सूजन
एक कुत्ते की डायरीएक कुत्ते की डायरी
अपने कुत्ते को एक सूटकेस में रखो और अस्पताल जाओअपने कुत्ते को एक सूटकेस में रखो और अस्पताल जाओ
कैस्कोट, एक मैकनूडो कुत्ताकैस्कोट, एक मैकनूडो कुत्ता
10 साल की बिल्ली में बुरी सांस और भूख की कमी10 साल की बिल्ली में बुरी सांस और भूख की कमी
का संबंधका संबंध
पालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद कीपालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद की
प्यार में एक सबकप्यार में एक सबक
मेरे लैब्राडोर के पीछे के पैरों पर डिस्प्लेसियामेरे लैब्राडोर के पीछे के पैरों पर डिस्प्लेसिया
» » एक गोद लेने वाले कुत्ते का इतिहास
© 2022 TonMobis.com