कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधान

वह हमेशा जानता था कि उसका कुत्ता "कुत्ते की गर्मी" से बह रहा था, लेकिन आज यह एक अतिरंजित इंजन की तरह दिखता है। सबसे बुरी बात यह है कि वह व्यावहारिक रूप से नहीं चलता है और खाने से इनकार करता है। कारण क्या है? सबसे अधिक संभावना यह है कि यह एक वायरस है। बिल्लियों और कुत्तों का शरीर का तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है। जब थर्मामीटर 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक पंजीकृत होता है तो यह संकेत होता है कि जानवर बीमार है, और पशुचिकित्सा को कॉल करना आवश्यक है।

बुखार शायद ही कभी खतरे में पड़ता है और अधिकांश मामलों में बीमारी के साथ गायब हो जाता है। लेकिन नीचे हम आपको तापमान कम करने और बुखार की असुविधा से छुटकारा पाने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

संपीड़न लागू करें  frГas. जानवर के तापमान को कम करने का एक अच्छा तरीका ठंडा संपीड़न लागू करना है। एक paГ ± frГa या पानी डुबकी, और धीरे से animal.В TambiГ © n estrГєjelo Г © एल पेट रगड़ना एक paГ ± isopropГlico साथ पेट या शराब के साथ सिक्त रगड़ कर सकते हैं। शराब त्वचा से जल्दी वाष्पित होता है और बुखार को कम करने में मदद करता है।

उसे एक ताज़ा स्नान दो। यदि जानवर इसे अनुमति देता है, तो उसे 5 या 10 मिनट के लिए ताजे पानी (ठंडा नहीं) के टब में भिगो दें, इससे बुखार कम करने में मदद मिलेगी।

इसे एक तौलिया में लपेटें . एक युवा बिल्ली या कुत्ते के तापमान को कम करने के लिए, इसे ठंडा पानी में डुबकी एक तौलिया में लपेटें। अधिकांश जानवर ताजगी की सनसनी की सराहना करते हैं, खासकर अगर आप तौलिया को ताजा रखने के लिए नियमित रूप से गीला करते हैं।




उसे पानी दो . बुखार वाला एक जानवर निर्जलित होने का खतरा चलाता है, इसलिए, अपने शराब को हमेशा पूरा रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप पीना नहीं चाहते हैं, तो उसे चूसने के लिए एक बर्फ घन दें। कई जानवरों का काटने का आनंद मिलता है और साथ ही, तरल पदार्थ वसूलते हैं।

एस्पिरिन का प्रयोग करें ... पशुचिकित्सा के परामर्श के बाद। यद्यपि अधिकांश पशु चिकित्सक मनुष्यों के लिए मनुष्यों के लिए दवाओं के प्रशासन के खिलाफ सलाह देते हैं, एस्पिरिन कभी-कभी तापमान को कम करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। कुत्तों के लिए एक सुरक्षित खुराक एक अमीर entГ © प्रति गोली peso.В की 5 किलो 325 मिलीग्राम हालांकि, एस्पिरिन बिल्लियों के लिए tГіxica हो सकता है का 1/4 है, ताकि नहीं dГ © तुम्हारा के बिना पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें। न ही आप एक पशु इबुप्रोफेन या एसिटामिनोफेन देना चाहिए। ये "sustitutosВ" एस्पिरिन की В कुत्तों और gatos.В में हानिकारक प्रभाव स्वाभाविक रूप से हो सकता है, तो आप हमेशा मनुष्य के लिए किसी भी fГЎrmaco एक जानवर को प्रशासित करने से पहले अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

बुखार नाक के माध्यम से मापा जा सकता है?

AsГ के रूप में एक niГ ± या tocГЎndole माथे के तापमान की जांच जब एक बीमार पशु estГЎ लगभग हमेशा hocico.В खेला हालांकि दोनों कुत्तों और बिल्लियों इशारा सराहना करते हैं, नाक एक अच्छा termГіmetro नहीं है।

साथी जानवरों में नाक में श्लेष्म ग्रंथियां होती हैं जो क्षेत्र को नमक रखती हैं। यद्यपि यह संभव है कि बुखार वाले जानवर में सूखी और गर्म नाक हो, यह भी संभव है कि यह गीला और ठंडा हो। अपने हाथों पर भरोसा न करें। एक थर्मामीटर का प्रयोग करें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि बुखार लगभग हमेशा हल्के vГrГcas संक्रमण की वजह से है, और यह भी © n sГntoma mГЎs इस तरह के हेपेटाइटिस, neumonГa या रोग Lyme.В के रूप में एक गंभीर विकार, हो सकता है Гa ± एक जानवर compaГ का तापमान लेने के लिए, अंत उड़ा देना Vaseline के साथ एक रेक्टल थर्मामीटर का। (आप अपने खुद के termГіmetro उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह जानवर के अनन्य उपयोग के लिए एक के लिए सुविधाजनक है।) एक हाथ से पशु की पूंछ लिफ्ट, मलाशय में धीरे एक दूसरे को और introdГєzcalo साथ termГіmetro ले। इसे कम से कम 2.3 सेमी में घुसना चाहिए। इसे 2 या 3 मिनट के अंदर रखें। यदि तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को बुलाएं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं
कुत्तों में बुखार - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में बुखार - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधान
© 2022 TonMobis.com