क्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्स

180125_caspa_blog

सबसे अधिक संभावना है कि आपको पता है कि आपका कुत्ता कितनी बार बाथरूम में जाता है। यदि आप देखते हैं कि आपका पिल्ला नाममात्र से लंबे समय तक बाथरूम में नहीं गया है, तो यह बहुत संभावना है कि वह कब्ज हो। यहां हम कसने के मामले में आपके प्यारे की मदद करने के तरीके पर कुछ सुझाव छोड़ देते हैं।

सबसे पहले, यह देखना आवश्यक है कि आपका कुत्ता बहुत कब्ज है या नहीं। आप को बहुत ज्यादा दर्द महसूस करते हैं, उल्टी, नहीं खाते, दो दिन से ज्यादा के लिए बाथरूम में नहीं गया है, यह कमजोर लगती है एक सूजन है या मल पेट में खून है, यह जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए सबसे अच्छा है। गंभीर कब्ज वाले कुत्ते बीमार हो सकते हैं और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट को स्थायी नुकसान का जोखिम चला सकते हैं।

अन्यथा, यदि आपका कब्ज इतना गंभीर नहीं है (जैसा आमतौर पर होता है) हम आपको कुछ छोड़ देते हैं युक्तियाँ जो आपको अपने पिल्ला के दर्द से छुटकारा पाने और खत्म करने में मदद कर सकती हैं:

अजीब-डॉग-सामना चित्र-480x300_auxquk

कुत्तों में कब्ज का क्या कारण बनता है?

कब्ज तब होता है जब मल शरीर के माध्यम से आसानी से गुजरने के लिए बहुत बड़ी या फर्म होती है। इन परिस्थितियों में कुत्तों में कब्ज हो सकता है:

c700x420

1. निर्जलीकरण

अपने पानी का सेवन बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। निर्जलीकरण कुत्तों में कब्ज पैदा कर सकता है क्योंकि शरीर मल से जितना संभव हो उतना पानी पुन: संसाधित करके निर्जलीकरण का जवाब देता है, जिससे इसे पार करना मुश्किल हो जाता है। हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास पानी की निरंतर और आसान पहुंच है। यह उन कुत्तों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जिनके पास संयुक्त या आंदोलन की समस्याएं होती हैं, क्योंकि दर्द उन्हें झूठ बोलने के लिए मजबूर करता है और उन्हें अपने शराब के करीब पहुंचना चाहता है। आपको डिब्बाबंद या oversized भोजन देना एक और आसान तरीका है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कुत्ते को भोजन पर पर्याप्त तरल पदार्थ मिल रहे हैं।

2. फाइबर में कम आहार




अपने कुत्ते के आहार में फाइबर जोड़ने से उसे बाथरूम में जाने में मदद मिल सकती है। ऐसा करने के कुछ तरीके हैं:

डाउनलोड

डिब्बाबंद कद्दू: छोटे कुत्तों के साथ आप प्रत्येक भोजन के साथ एक चम्मच मिश्रण कर सकते हैं। बड़े कुत्ते के साथ आप एक चम्मच तक ढेर कर सकते हैं। कद्दू आंतों के पथ में पानी निकालने से काम करता है, इसलिए, सुनिश्चित करें कि इसका उपयोग करने से पहले आपका कुत्ता अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। इसी तरह, सुपर प्रीमियम खाद्य पदार्थों में आमतौर पर अधिक मात्रा में फाइबर होता है। एक उच्च फाइबर भोजन पर स्विच करने से आपके पिल्ला की भी मदद मिल सकती है।

le-बिट-instagram_0

3. व्यायाम की कमी

व्यायाम गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के भीतर सामान्य आंदोलन को बढ़ावा देता है। तो, अगर आपका कुत्ता कब्ज हो गया है, तो उसे चलने के लिए ले जाने पर विचार करें। नई गंध के साथ व्यायाम चाल चल सकता है क्योंकि आंदोलन के बिना इसे कब्ज कर सकते हैं।

4. आपका कोट बाधा उत्पन्न कर सकता है

यह सबसे आकर्षक की तरह नहीं लगता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक है, अपने पिल्ला के पीछे देखना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी समस्या स्पष्ट होती है। लंबे समय तक कुत्ते, उदाहरण के लिए, बाल नॉट्स विकसित करने का जोखिम चलाते हैं, जो अक्सर मल शामिल करते हैं। ये आपके कुत्ते को बाथरूम में जाने से रोक सकते हैं। आप इस कोट को एक शेवर से खत्म करने का प्रयास कर सकते हैं। यह कैंची का उपयोग करने से कहीं अधिक सुरक्षित है, क्योंकि यह आपके शरीर का नाजुक हिस्सा है। यदि कोट को हटाते समय, आप अन्य विसंगतियों जैसे गांठ या विभिन्न रंगों का निरीक्षण करते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें।

5. कब्ज के अन्य कारण:

  • कुछ प्रकार की दवाओं के साथ उपचार
  • इलेक्ट्रोलाइट असामान्यताएं
  • आंतों की सूजन
  • दर्द करते समय दर्द (श्रोणि फ्रैक्चर या गठिया जैसे कारणों के कारण)
  • तंत्रिका संबंधी समस्याएं
  • उन वस्तुओं को खाएं जिन्हें पच नहीं किया जा सकता है
  • ट्यूमर
  • हर्निया
  • हार्मोनल विकार
  • शारीरिक विसंगतियों (चारों ओर गंदे फर, जन्मजात दोष, दर्दनाक चोट, आदि)
  • भय या चिंता जो सामान्य व्यवहार को रोकती है (उदाहरण के लिए, आंधी या यात्रा)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
पालतू जानवरों में कब्जपालतू जानवरों में कब्ज
मेरे कुत्ते को एकरूपता हैमेरे कुत्ते को एकरूपता है
मेरा कुत्ता शिकायत करता है लेकिन मैं क्यों नहीं कटौती करता हूंमेरा कुत्ता शिकायत करता है लेकिन मैं क्यों नहीं कटौती करता हूं
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैंछोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
कुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहीं
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
बिल्ली पराजित नहीं हो सकता है और पेट सूजन हो गया हैबिल्ली पराजित नहीं हो सकता है और पेट सूजन हो गया है
» » क्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com