छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं

छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
सीसी छवि: निकी मैनिक्स

अपने कुत्ते को खिलाना यह आपके विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यह आपको कब्ज जैसी पेट की बीमारियों से भी दूर रख सकता है, जो आपके स्वास्थ्य को गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकता है, खासतौर से छोटी दौड़ों, जो आमतौर पर आपके जीवन में कब्ज के एक प्रकरण के माध्यम से जाते हैं।

कब्ज एक ऐसी बीमारी है जिसमें जरूरतों के समय शौचालय, कम या मुश्किल की कमी शामिल है। रॉयल कैनिन पशुचिकित्सा के अनुसार, विवियाना एस्टेडेला, जो कहता है "एक स्वस्थ कुत्ता दिन के दौरान एक या दो आंत्र आंदोलनों को बनाता है, जो जानवर के आहार के अनुसार भिन्न हो सकता है।"

यह एक रोग यह कुत्ते के शरीर को अजीब चीज़ों के इंजेक्शन की वजह से हो सकता है जैसे कि हड्डियों, पेपर, कपड़ा, प्लास्टिक और अन्य वस्तुओं के स्प्लिंटर्स जिन्हें आपके पालतू जानवर के शरीर द्वारा पचाया नहीं जा सकता है। इन बाहरी एजेंटों को पशु मल के साथ मिश्रित किया जाता है, जो कोलन में कठोर द्रव्यमान बनाते हैं, जो कब्ज को बढ़ाते हैं और दर्द बहुत मजबूत हो सकता है।




पालतू जानवरों में अपर्याप्त आहार भी कब्ज जैसी बीमारियों के लिए एक जोखिम कारक हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि कुत्तों को उनकी जरूरतों, आयु, आकार, वजन और शारीरिक गतिविधि के स्तर के आधार पर उनके लिए विशेष खाद्य पदार्थ खिलाया जाए। प्रदर्शन किया।

"घर का बना आहार प्रस्तुत करने वाली समस्या यह है कि कुत्ते को सामान्य रूप से दिया जाने वाला भोजन उसकी जरूरतों के बारे में नहीं सोचा जाता है बल्कि उसके मानव परिवार के बारे में भी सोचा जाता है। मनुष्यों और कुत्तों के पास विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं, इसलिए हमारे पालतू जानवरों को विशेष रूप से उनके लिए जो बनाया जाता है, उसका उपभोग करना चाहिए। " , विशेषज्ञ की पुष्टि की।

आप आहार है कि आपके प्यारे दोस्त की जरूरत का पालन नहीं करते हैं, तो उस फाइबर और संतुलित में समृद्ध है, आवर्ती पेट की समस्या और कब्ज श्रोणि, जो केवल सर्जरी और चल रहे उपचार के साथ सुधार करने के लिए चोटों का कारण बन सकता हो जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यह आपके मुँहासे का इलाज करने के लिए एक रेचक होगायह आपके मुँहासे का इलाज करने के लिए एक रेचक होगा
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
पालतू जानवरों में कब्जपालतू जानवरों में कब्ज
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहीं
क्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्सक्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
बिल्ली पराजित नहीं हो सकता है और पेट सूजन हो गया हैबिल्ली पराजित नहीं हो सकता है और पेट सूजन हो गया है
अगर मेरी बिल्ली कब्ज हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कब्ज हो तो क्या करें
» » छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
© 2022 TonMobis.com