अपने कुत्ते के लिए अपने वाहन में 5 छिपे खतरे

1703010_PeligrosalViajar_Blog

चाहे आप बहुत लंबी दूरी की यात्रा करें या अपने पालतू जानवर के साथ कार द्वारा कोने स्टोर पर जाएं, आपके वाहन में कई छिपे हुए खतरे हैं। हम आपको सिखाते हैं कि वे क्या हैं और उनसे कैसे बचें।

1. कचरा या भोजन
कचरे को एक सुरक्षित जगह पर रखना मुश्किल है क्योंकि कार में डंपस्टर नहीं है। एक शक्कर मुक्त गम जिसमें xylitol, बचे हुए अंगूर या किशमिश, या चॉकलेट कैंडी शामिल हैं, आपके कुत्ते को विषाक्तता पैदा कर सकते हैं। याद रखें कि अपने बालों के चारों ओर कचरा नहीं छोड़ना, क्योंकि आम तौर पर कुत्ते बहुत उत्सुक होते हैं, इसलिए वे जो कुछ भी स्नीफ और चूसना चाहते हैं।

2. वाहन के दरवाजे
हालांकि कुत्ते वाहन के दरवाजे खुद को नहीं खोल सकते हैं, दरवाजे उन्हें गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अक्सर, टूटी हुई हड्डियां तब होती हैं जब बच्चे शामिल होते हैं और दरवाजे के पास पालतू जानवर को नहीं देखते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके वाहन में यात्रा करने वाले सभी बच्चों को पता है कि दरवाजे बंद करने से पहले जांचें कि गलती से अपने बालों को मारने में मदद करें। आप अपने बालों को एक यात्रा दोहन डाल सकते हैं। यह एक विशेष दोहन है जिसके लिए आप इसे चोट पहुंचाने के खतरे के बिना सीटबेट डाल सकते हैं और इस तरह से आप इससे बचने की कोशिश करते हैं कि यह सुरक्षित होने पर कूदने या छोड़ने की कोशिश करता है।

3. पेडल
कार में पेडल खतरे पैदा कर सकते हैं। यदि कुत्ता जांच कर रहा है, जैसे कुत्ते सामान्य रूप से करता है, तो वह पेडल में हो सकता है और दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण ब्रेक के रास्ते को अवरुद्ध कर सकता है। एक विशेष सुरक्षा बेल्ट हासिल करना महत्वपूर्ण है जिसे कुत्ते के कॉलर या बिब से जोड़ा जा सकता है और इस प्रकार यह कार चलने और दुर्घटनाओं को रोकने के दौरान कार के चारों ओर घूमने से रोकता है।




4. सीटबेल्ट
यह कोई रहस्य नहीं है कि कुत्तों को काटने और चबाने के लिए प्यार है, और इसमें आपके वाहन में वस्तुओं को शामिल किया जा सकता है। एक सुरक्षा बेल्ट मनुष्यों के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह सोचकर कि वे कैसे बैठते हैं। यह कुत्तों पर लागू नहीं होता है क्योंकि वे ऐसा नहीं करते हैं जैसा हम करते हैं। यही कारण है कि एक बेल्ट एक्सटेंशन का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है जो आपके कुत्ते की जरूरतों को फिट करे। निचोड़ने और नुकसान पहुंचाने के खतरे के बिना।

5. हीट 
एक वाहन जो बहुत गर्म है कुत्तों के लिए एक खतरा है। एक कार का इंटीरियर प्रति घंटे औसतन 6 डिग्री बढ़ सकता है। अपेक्षाकृत ठंडे दिन भी, एक पार्क वाली कार के अंदर का तापमान सूर्य में होने पर घातक स्तर तक तेजी से बढ़ सकता है। आपको कार में अकेले अपने बच्चे को अकेले नहीं छोड़ना चाहिए, यहां तक ​​कि खिड़कियों के खुले या एयर कंडीशनर चलने के साथ भी, क्योंकि वाहनों के साथ चलने वाले वाहन भी समस्याएं पैदा कर सकते हैं। खिड़की के माध्यम से देखने की कोशिश करते समय वे लॉक दबाकर दरवाजे को गलती से बंद कर सकते हैं।

समाधान: हमेशा अपने कुत्ते को सुनिश्चित करें
कुत्तों के बेल्ट, यात्रा टोकरी या सुरक्षा दोहन के साथ कुत्तों के ठीक से निहित होने पर हमारे द्वारा किए गए कई खतरे इतने खतरनाक नहीं होंगे, इसलिए सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है। याद रखें: अगर आपके कुत्ते का अपना कुत्ता सुरक्षा बेल्ट है और एक कार दुर्घटना होती है, तो उड़ान भरने और चोट पहुंचाने की संभावना कम होती है। इसलिए अपनी सावधानी बरतें, सुरक्षित रूप से यात्रा करें और हर बार जब आप कार में आएं तो अपने कुत्ते की रक्षा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घरअपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घर
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
निगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करेंनिगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करें
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
किराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करेंकिराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करें
कार द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए 10 मूल अंककार द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए 10 मूल अंक
एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?
» » अपने कुत्ते के लिए अपने वाहन में 5 छिपे खतरे
© 2022 TonMobis.com