रात्रि शिफ्ट करने वाले नर्सों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

रात्रि शिफ्ट करने वाले नर्सों में कई सुरक्षा समस्याएं होती हैं। कई सुरक्षा युक्तियाँ सामान्य सामान्य समझ हैं, लेकिन रात की शिफ्ट करने वाले नर्सों की आत्म-सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

784 588 741 इस समय के दौरान, रात में बदलाव पर काम कर रहे नर्सों की सुरक्षा समस्याएं अर्थव्यवस्था में तेजी से गिरावट और तेजी से बढ़ती आबादी के कारण बढ़ रही हैं। रात्रि शिफ्ट सहित सभी बदलावों में नर्सों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं की संख्या में भी कमी आई है। कई नर्सों को केवल रात में काम करना पड़ता है। रोगी की मात्रा के मामले में, कई अस्पतालों और नर्सिंग होम आकार में बढ़ रहे हैं। क्षितिज पर कई सामाजिक समस्याएं बढ़ रही हैं और संभावित रूप से रात की शिफ्ट नर्स को प्रभावित करती हैं, जबकि अकेले काम करने और यात्रा करने के दौरान भी।

जब एक नर्स सबसे कमजोर होती है, और क्यों?

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, व्यक्तिगत सुरक्षा और सुरक्षा के मामले में, काम और कार्यस्थल की प्रकृति के कारण, एक नर्स हमेशा कमजोर होती है। संभावित दुर्घटनाओं और मरीजों और नर्सों को नुकसान पहुंचाने के मामले में नर्सिंग हमेशा कुछ हद तक जोखिम रखती है। रात शिफ्ट कार्य अंधेरे के कवर से जुड़े विशेष समस्याओं को प्रस्तुत करता है।

अल्कोहल, निकोटीन और अन्य पदार्थों के दुरुपयोग से संबंधित गंभीर सामाजिक व्यवहार समस्याओं वाले कई लोग रात में हैं। रात की ट्रामियां हो सकती हैं जो घरों में प्रवेश करने की कोशिश कर रही हैं, खासकर जब कोई रात की शिफ्ट छोड़ देता है। अस्पताल और नर्सिंग होम में भी नशीले पदार्थों और नशे की लत दवाओं की तलाश करने वाले अन्य लोग भी हैं।

784 588 741 रात्रि शिफ्ट करने वाले नर्सों के लिए निम्नलिखित सुरक्षा युक्तियों पर विचार करें।


काम पर जाने के लिए घर छोड़ते समय: सुनिश्चित करें कि रात में आपका घर अच्छी तरह से जलाया जाता है। नियमित रूप से अलार्म और अग्नि सुरक्षा की जांच करें। काम करने से पहले बंद दरवाजे और खिड़कियों की जांच करें, खासकर अगर आप घर नहीं जा रहे हैं।

784 588 741 एक सामान्य नियम के रूप में, अपने वॉलेट या पर्स में दवाएं, सिरिंज, आदि या कुछ आवश्यक या मूल्य नहीं लेते हैं। अपने वाहन के लिए जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास जो कुछ भी है, उसे आपको घर पर जाना पड़ेगा। आपात स्थिति के मामले में एक फ्लैशलाइट और एक सेल फोन लाओ।

अपनी कार खोलने और दर्ज करने से पहले अपने वाहन और परिवेश की जांच करें। जब आप गाड़ी चला रहे हों तो अपनी कार को बंद रखें। उन लोगों को लेने से मत रोको जो हिचकिचाहट कर रहे हैं।

अपने वाहन को रखें और, ताकि आप रात में गेराज में जाने से बच सकें। टैंक को पूर्ण रखें और टायर अच्छी हालत में रखें। सुनिश्चित करें कि कोई

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
देखभाल के लिए आवश्यक पारस्परिक कौशलदेखभाल के लिए आवश्यक पारस्परिक कौशल
नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-
नर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखेंनर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखें
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
नर्सिंग प्रक्रिया के चरणनर्सिंग प्रक्रिया के चरण
सरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँसरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँ
एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?
स्तन वृद्धि सुरक्षास्तन वृद्धि सुरक्षा
केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के काम का एक सिंहावलोकनकेंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के काम का एक सिंहावलोकन
नर्सों के लिए सफलता की कुंजीनर्सों के लिए सफलता की कुंजी
» » रात्रि शिफ्ट करने वाले नर्सों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com