प्रोफाइल: फॉर्मोसा पर्वत कुत्ता

प्रोफाइल: फॉर्मोसा पर्वत कुत्ता
सीसी छवि: ilovemytank

फॉर्मोसा या ताइवान के कुत्ते का पहाड़ कुत्ता मूल रूप से ताइवान से है, जहां उसे जंगली सूअर, पक्षियों और अन्य छोटे जानवरों के शिकारी के रूप में प्रशिक्षित किया गया था।

वह मध्यम ऊंचाई का है, जो सूखने वालों में औसतन 52 सेंटीमीटर तक पहुंचता है और वजन 18 किलोग्राम होता है। उनकी जीवन प्रत्याशा 12 से 14 साल तक है।

महान की वजह से शारीरिक गतिविधि जिनके पूर्वजों को शिकार कुत्तों के रूप में रखा गया था, इन जानवरों के आनुवंशिकी के लिए उन्हें अक्सर व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। उन्हें चलना आवश्यक है और उन्हें चलाने के लिए प्रोत्साहित करना और दिन में कम से कम एक घंटे तक कूदना, अन्यथा वे अतिरिक्त ऊर्जा जमा करके व्यवहार की समस्याएं, अति सक्रियता, अत्यधिक भौंकने और आक्रामक बन सकते हैं।

वे अपने मालिकों के प्रति बेहद वफादार हैं और उन्हें अजनबियों या किसी भी चीज से बचाव करते हैं जो खतरनाक प्रतीत होता है, जैसा कि निम्नलिखित वीडियो में है, जहां दो फॉर्मोज़न पर्वत कुत्ते सड़क पर एक सांप के खतरे के बारे में चेतावनी देते हैं और हमला करने में संकोच नहीं करते हैं।

वे बगीचे के बिना अपार्टमेंट या घरों जैसी छोटी जगहों में रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं उन्हें लगातार हिलने की जरूरत है आरामदायक और खुश महसूस करने के लिए।




उनके रंग काले से भूरे रंग के पीले रंग में भिन्न हो सकते हैं, और एक समान स्वर, टैब्बी या दो रंगों का कोट हो सकता है। एक अनूठा विशेषता है कि उनकी वर्णित जीभ उनकी सतह पर काला है के रूप में चो चो.

उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें छोटे से स्नान दिनचर्या से अनुकूलित करें और नाखूनों को काट लें क्योंकि उन्हें पानी पसंद नहीं है और बहुत बेचैन हो सकता है।

ये जानवर बहुत बुद्धिमान हैं और बहुत तेज़ी से सीखते हैं, यही कारण है कि उन्हें सैन्य कार्यों को करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, जैसे कि खानभूमि का पता लगाना।

हालांकि इस नस्ल के अधिकांश नमूने बहुत स्वस्थ हैं, निम्नलिखित स्वास्थ्य समस्याएं असाधारण रूप से हो सकती हैं:

  • बॉल संयुक्त लक्जरी।
  • कूल्हे और कोहनी के डिस्प्लेसिया।
  • पाचन समस्याएं
  • हाइपोथायरायडिज्म।
  • प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी, मोतियाबिंद और ग्लूकोमा।

यह नस्ल ज्यादातर एशियाई देशों में पाया जाता है, और आधिकारिक तौर पर ताइवान के केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त है। वे लोग निगरानी रखने वाले लोगों के लिए आदर्श हैं और अपनी उच्च ऊर्जा मांगों को पूरा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
प्रोफाइल: जैक रसेल टेरियरप्रोफाइल: जैक रसेल टेरियर
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
SchipperkeSchipperke
प्रोफाइल: फारो हाउंडप्रोफाइल: फारो हाउंड
प्रोफाइल: whippetप्रोफाइल: whippet
लघु पिंसरलघु पिंसर
» » प्रोफाइल: फॉर्मोसा पर्वत कुत्ता
© 2022 TonMobis.com