10 विशाल कुत्ते नस्लों

10 विशाल कुत्ते नस्लों
सीसी छवि: बोर्ज़ा रियस

कुत्तों में सभी स्वादों के लिए कुछ है और नस्लों और पारियों की एक बड़ी विविधता है जो शारीरिक और व्यवहार दोनों, दोनों विशेषताओं के अस्तित्व को संभव बनाता है, जिससे हम उन्हें वर्गीकृत कर सकते हैं। आकार उनमें से एक है, क्योंकि कुत्तों की दुनिया में हम खिलौने या लघु कुत्तों को पा सकते हैं, जो आम तौर पर क्रॉस पर 20 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होते हैं, यहां तक ​​कि कॉल भी विशाल दौड़, जो आमतौर पर क्रॉस के लिए 70 सेंटीमीटर से अधिक है। इसके बाद हम कुछ के साथ एक सूची छोड़ दें कुत्तों की सबसे बड़ी नस्लें आज मौजूद हैं।

1. आयरिश Whippet:

छवि सीसी एयरवॉल्फहाउंड

यह मूल रूप से आयरलैंड से एक प्राचीन जाति है, जिसे आयरिश वुल्फहाउंड या आयरिश वुल्फहाउंड भी कहा जाता है। यह मूल रूप से भेड़ियों, जंगली सूअर और हिरण का शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता था। यह सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल है, यहां तक ​​कि सबसे प्रसिद्ध ग्रेट डेन को भी पार कर रहा है , नर, कम से कम, 79 सेंटीमीटर क्रॉस और मादा 71 सेंटीमीटर मापते हैं। यह एक कुत्ता है जो इसकी ऊंचाई, ताकत और गति के लिए खड़ा है। उसकी अंग लंबी है, जैसा उसकी पूंछ है। इसका फर घने और कठिन, चेहरे पर लंबा है। वह एक शांत, स्वतंत्र और हंसमुख चरित्र के साथ एक उत्कृष्ट साथी है। वह खेल को बहुत पसंद करता है और पूरी तरह विकसित होने के लिए अंतरिक्ष और व्यायाम की आवश्यकता होती है। उनका छोटा जीवन हड़ताली है, औसत छह साल।

2. ग्रेट डेन:

सीसी बोरजा रियस छवि

जर्मन बुलडॉग या जर्मन एलानो भी कहा जाता है। शायद यह है विशाल कुत्तों के बीच सबसे लोकप्रिय . आश्चर्यजनक रूप से, यह कुत्ता मूल रूप से डेनमार्क से है, लेकिन जर्मनी से, इसे 1887 में अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा नस्ल के रूप में पहचाना गया था। वे पतले कुत्ते हैं, लंबे अंगों और अच्छे स्वभाव के साथ, जीवन प्रत्याशा के साथ जो नौ साल सीमा से है। महिलाओं का न्यूनतम आकार सूखने वालों पर 71 सेंटीमीटर है, और पुरुष 76 सेंटीमीटर हैं। सबसे बड़ा ज्ञात क्रॉस के लिए 1 मीटर 5 सेंटीमीटर मापने आया था।

3. न्यूफाउंडलैंड:

सीसी Xalikot छवि

यह मूल रूप से कनाडा के तट पर न्यूफाउंडलैंड द्वीप से एक कुत्ता है। पुरुष 68 किलोग्राम वजन के साथ, क्रॉस तक 71 सेंटीमीटर औसत मापते हैं। अपने हिस्से के लिए, मादाएं क्रॉस पर लगभग 66 मापती हैं और वजन 55 किलो तक होती हैं। वे अपने लंबे और घने फर, आमतौर पर काले रंग के होते हैं, हालांकि काले रंग के साथ भूरा और सफेद भी होते हैं। उन्हें बंदरगाह के काम और बचाव करने के लिए उठाया गया, जहां उन्होंने ठंड और पानी के लिए स्वाद के लिए एक बड़ा प्रतिरोध विकसित किया। अपने अच्छे स्वभाव और सुरक्षा की भावना को हाइलाइट करता है, जो बच्चों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित कुत्ते नस्लों में से एक बनता है।

4. सैन बर्नार्डो:

सीसी छवि जैकब Grunig

वह मूल रूप से स्विस आल्प्स से है, जहां वह बर्फीली पहाड़ों में बचाव कुत्ते के रूप में कार्यरत था। यह अपने बड़े आकार की विशेषता है, पुरुषों में क्रॉस के लिए 70 सेंटीमीटर औसत और 65 सेंटीमीटर महिलाओं के लिए क्रमशः 90 और 80 किलो वजन। यह भूरे रंग के साथ सफेद रंगों के घने और अपेक्षाकृत लंबे फर का कुत्ता है। उसका शरीर एक बड़ा सिर के साथ व्यापक और जोरदार है। यह एक मजबूत और नम्र जानवर है, हालांकि एक अच्छा अभिभावक है। न्यूफाउंडलैंड की तरह, यह बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट साथी है।

5. अंग्रेजी मास्टिफ़:

छवि सीसी Fotosuabe

यह मूल रूप से इंग्लैंड से एक शानदार और शक्तिशाली कुत्ता है। उसका शरीर चौड़ा है और उसकी खोपड़ी बड़ी और मजबूत है। वह बड़े पैरों के साथ मांसपेशी है। वे सूखने वालों में 70 से 80 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं और लगभग 80 किलोग्राम वजन करते हैं। इसका फर छोटा, अधिमानतः भूरा है, हालांकि अन्य रंग भी हैं, लेकिन इसमें हमेशा एक नारा, कान और काले आंखों का समोच्च होता है। वे बहुत वफादार कुत्ते, उत्कृष्ट अभिभावक और परिवार के संरक्षक हैं, हालांकि वे अजनबियों के साथ आक्रामक बन सकते हैं।




6. लियोनबर्गर:

सीसी Nutmeg 66 छवि

यह जर्मन मूल का कुत्ता है, सैन बर्नार्डो, ग्रेट पायरेनीज़, न्यूफाउंडलैंड जैसे विशाल दौड़ के क्रॉसिंग का उत्पाद , दूसरों के बीच में। यह एक पहाड़ कुत्ता है, जिसमें घने, भूरा या तने वाले फर और काले चेहरे और कान हैं। मूल रूप से मैंने इसे पहाड़ों में बचाव कुत्ते के रूप में उपयोग किया, क्योंकि यह एक महान ट्रैकर है, जो इसकी बुद्धि और सुरक्षा के लिए खड़ा है। क्रॉस पर वे औसत 70 सेंटीमीटर, मादाएं और 76 सेंटीमीटर पुरुष होते हैं, जबकि उनका वजन 55 से 65 किलोग्राम के बीच होता है।

7. डोगो अर्जेंटीनो:

सीसी छवि डगलस Diógenes

यह आकर्षक कुत्ता अर्जेंटीना में प्यूमा और जगुआर के शिकार के लिए विकसित किया गया था। यह एक बड़ा और मजबूत कुत्ता है, जिसमें बहुत मांसपेशी शरीर और शक्तिशाली काटने वाला होता है . इसका फर छोटा और सफ़ेद है, हालांकि यह आमतौर पर सिर पर एक काला स्थान प्रस्तुत करता है। आंखों की रूपरेखा गुलाबी और नाक काली है। वे बुद्धिमान कुत्ते हैं और प्रभावी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें कम उम्र से सामाजिककरण और सिखाना महत्वपूर्ण है, वे भी बहुत ऊर्जावान हैं, इसलिए उन्हें व्यायाम और दैनिक चलने की आवश्यकता होती है। पुरुष 68 सेंटीमीटर तक क्रॉस तक पहुंच सकते हैं और महिलाओं के हिस्से के लिए 45 किलोग्राम वजन कर सकते हैं, 40 किलो वजन के औसत से 60 से 65 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं।

8. Komondor:

सीसी छवि रॉबर्ट थॉम्पसन

यह हंगेरियन मूल का कुत्ता है, निस्संदेह अपने बड़े आकार और इसके लंबे, सफेद और गंदे फर के लिए हड़ताली , ड्रेडलॉक्स के साथ। वह भेड़ों की देखभाल के लिए उठाया गया था, एक दूरी पर, यह भेड़ के साथ आसानी से भ्रमित हो सकता है . वे बड़े, मांसपेशियों और प्रतिरोधी कुत्ते हैं, 70 सेंटीमीटर, नर और 65 सेंटीमीटर, महिलाओं के पार पर ऊंचाई के साथ। इसका औसत वजन 50 किलो है। अपने स्वभाव के लिए, यह एक ऊर्जावान जानवर है, जो खुली जगहों को पसंद करता है, इसलिए इसे घर में रखने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इससे तनाव हो सकता है। वह अजनबियों से भरोसेमंद, एक महान अभिभावक और संरक्षक है।

9. बोरज़ोई:

इमेजेन सीसी डेब

वह लंबे, घने बाल के साथ एक लंबा, पतला कुत्ता है। यह अपनी पतली उपस्थिति और पहाड़ जो इसके घोंसले के शीर्ष पर बनता है, के लिए खड़ा है। यह रूसी अभिजात वर्ग का पसंदीदा साथी था, जिसे साथी और शिकार कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। वे चुस्त और तेज़ हैं, दोनों सड़कों और लंबी झपकी का आनंद लेते हैं, जिसने उन्हें रोफर्स की प्रतिष्ठा अर्जित की है। वे अपने पड़ोसियों के बहुत बुद्धिमान और सुरक्षात्मक हैं। उनके पास विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हैं और घावों और एलर्जी विकसित करने की प्रवृत्ति के साथ एक बहुत ही संवेदनशील त्वचा है। नस्ल के मानक में 71 सेंटीमीटर के पुरुषों और 66 सेंटीमीटर की मादाओं में न्यूनतम ऊंचाई की आवश्यकता होती है, जबकि औसत वजन 45 किलोग्राम होता है।

10. बुल्मस्टिफ़:

सीसी छवि एरान फिंकल

इसकी अंग्रेजी उत्पत्ति पहचानी जाती है, हालांकि इबेरियन प्रायद्वीप में इसके पिछले अस्तित्व का इतिहास है। Bullmastiff अपनी शक्तिशाली उपस्थिति, इसकी महान खोपड़ी और उसके शरीर की शक्ति के लिए खड़ा है, मजबूत musculature के साथ संपन्न . इसका इस्तेमाल हमले के विशिष्ट रूप के कारण, भगोड़ों के कब्जे के लिए किया जाता था: वह अपने पीड़ित के शरीर के वजन के साथ अपने पीड़ित को अस्थिर करता है, लेकिन अपने जबड़े की ताकत के बावजूद चोटों को मारने या चोट पहुंचाने के बिना। इसका कोट छोटा और कठिन है, रंगों के रंग, भूरे या लाल रंग के, हमेशा चेहरे में एक काले मुखौटा के साथ। पुरुषों में सूखे और 68 महिलाओं तक 68 सेंटीमीटर तक का माप होता है, जबकि उनका वजन 50 किलो होता है। वह एक उत्कृष्ट अभिभावक, बहुत वफादार है, जो आम तौर पर विशेष रूप से किसी व्यक्ति के साथ लगाव उत्पन्न करता है।

जबकि विशाल नस्लों अपने प्रभावशाली आकार के लिए बहुत ही आकर्षक हो सकते हैं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन कुत्तों को उनके रख-रखाव के लिए विशेष स्थितियों की आवश्यकता होती है। उन्हें अंतरिक्ष और प्रचुर मात्रा में भोजन की आवश्यकता होती है, इसके अतिरिक्त, वे बीमारियों से ग्रस्त होते हैं हिप डिस्प्लेसिया, इन कारणों से, आपको इसके बारे में पहले से सोचना होगा घर पर इन दिग्गजों में से एक, अंतरिक्ष, अपने सही भोजन के लिए धन और किसी आपात स्थिति के मामले में स्थानांतरण की संभावना, कुछ चीजें हैं जिन्हें उन्हें जीवन की सही स्थिति देने के लिए माना जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
नरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियरनरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियर
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओंआयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
» » 10 विशाल कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com