कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

अन्य अवसरों पर उल्लेख किया है, कुत्तों कई बीमारियों भी हमें में देखा जा सकता है कि करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। कभी कभी, वे गंभीर नहीं हैं और एजेंसी के लिए अपने स्वयं चिकित्सा संसाधनों के माध्यम से एक स्थिति पता करने के लिए चाहता है से एक प्रतिक्रिया कर रहे हैं।

एक मालिक के लिए इन प्रतिक्रियाओं अपने पालतू जानवरों के शरीर में यह उसके साथ समय बिताने के लिए आवश्यक है, कि निरीक्षण और आदेश उन है कि संकेत है कि कुछ गलत है दिखाने निर्धारित करने के लिए अच्छी तरह से पता चेतावनी दी है।

यदि इन मामलों में आप अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से इलाज करना पसंद करते हैं, तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख में, हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: हैम्स्टर की आम बीमारियां
सूची

गैस्ट्रोएंटेरिटिस क्या है?

कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस एक हल्की बीमारी है जब तक कि यह जटिल न हो। यह एक सूजन राज्य द्वारा विशेषता है जो पेट और आंतों दोनों को प्रभावित करता है।

ज्यादातर मामलों में, गैस्ट्रोएंटेरिटिस ए के कारण होता है जीव प्रतिक्रिया आप क्या कर रहे हैं पाचन तंत्र को साफ करें , या तो एक खराब भोजन या एक रोगजनक।

निश्चित रूप से क्योंकि गैस्ट्रोएंटेरिटिस वास्तव में एक रक्षा तंत्र है, यह महत्वपूर्ण है प्राकृतिक साधनों के माध्यम से इसका समर्थन करें फार्माकोलॉजिकल उपचार के माध्यम से इसे रद्द करने के बजाय, हम दोहराते हैं कि उत्तरार्द्ध गंभीर मामलों में आवश्यक होगा।

गैस्ट्रोएंटेरिटिस क्या है?

तेज़

पशु बहुत सहज हैं और निश्चित रूप से उनके सहज ज्ञान के संरक्षण में महान ज्ञान होता है। इस कारण से, जब बीमारी का सामना करना पड़ता है, तो जानवर आमतौर पर खाना बंद कर देता है ताकि जीव की सभी ऊर्जा को पाचन प्रक्रिया की ओर निर्देशित किया जा सके।

हालांकि, कुछ घर जीवन की सुविधाओं के लिए इस्तेमाल किया पालतू वास्तव में लालची हैं और यहां तक ​​कि खाने जब वे गलत कर रहे हैं रोक नहीं है।




इस मामले में, यह शुरू करने के लिए मालिक पर निर्भर है 24 घंटों की उपवास अवधि , जाहिर है, यह भोजन की कमी को संदर्भित करता है लेकिन हाइड्रेशन नहीं।

इस अवधि के दौरान कुत्ते के पास पानी होना चाहिए या घर का बना मौखिक पुनरावृत्ति सीरम भी बेहतर होना चाहिए।

24 घंटे के लिए नियंत्रित उपवास पाचन तंत्र और अधिक आसानी से साफ किया और आंत्रशोथ के एक तेजी से वसूली प्रदान करता है की अनुमति देता है।

तेज़

कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

उपवास के महत्व के अलावा और खाद्य अवमूल्यन की अवधि के बाद सामान्य आहार की क्रमिक वसूली, आपके पास अन्य प्राकृतिक उपचार हैं जो कैनाइन गैस्ट्रोएंटेरिटिस से जुड़े लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए बहुत उपयोगी हैं:

  • लहसुन: कुत्तों में लहसुन की विषाक्तता पर बहुत चर्चा हुई है और सच यह है कि राशि कुंजी है। जब कुत्ता अपने सामान्य आहार को वापस लेना शुरू कर देता है, तो भोजन में रोजाना लहसुन का लौंग काटना बहुत उपयोगी होगा। लहसुन अत्यधिक जीवाणुरोधी है और पाचन तंत्र को संभावित संक्रमण से प्रभावी रूप से लड़ने में मदद करेगा।
  • प्रोबायोटिक्स: प्रोबायोटिक्स ऐसे उत्पाद होते हैं जिनमें जीव के आंतों के वनस्पति में मौजूद फायदेमंद बैक्टीरिया के उपभेद होते हैं। इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कुत्तों के लिए एक विशिष्ट प्रोबियोटिक प्राप्त करें। यह उत्पाद लक्षणों से छुटकारा पाने और आंतों के संरक्षण में सुधार करने में मदद करेगा।
  • नक्स वोमिका: नक्स वोमिका एक होम्योपैथिक उपचार है जो व्यापक रूप से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल स्थितियों के लिए उपयोग किया जाता है। इस मामले में हम 7 सीएच कमजोर पड़ेंगे और हम 5 मिलीलीटर में 3 granules पतला करेंगे। पानी का हम इसे प्लास्टिक सिरिंज के साथ मौखिक रूप से प्रशासित करेंगे।
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

कैनाइन गैस्ट्रोएंटेरिटिस के प्राकृतिक उपचार के लिए अन्य युक्तियाँ

यदि आपके पालतू जानवर में गैस्ट्रोएंटेरिटिस है और आप स्वाभाविक रूप से इस स्थिति का इलाज करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जिम्मेदार हों, निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करेंगी:

  • यदि 36 घंटे में गैस्ट्रोएंटेरिटिस में सुधार नहीं होता है, तो आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए
  • अगर कुत्ते को उनके आंदोलनों में बुखार, सुस्तता या कमजोरी होती है, तो पशु चिकित्सा सहायता आवश्यक होगी
  • उपवास अवधि के बाद, कुत्ते को धीरे-धीरे मुलायम आहार के साथ शुरू होने पर, अपने आदत को धीरे-धीरे भोजन करना चाहिए
  • कोई औषधि के तहत दवाओं के साथ अपने कुत्ते,, मानव उपयोग के लिए मंजूरी दे दी अवधारणा ही आप आंत्रशोथ के मामले में काम खोजने क्योंकि उनके शरीर क्रिया विज्ञान पूरी तरह से अलग है
कैनाइन गैस्ट्रोएंटेरिटिस के प्राकृतिक उपचार के लिए अन्य युक्तियाँ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया थामेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया था
मेरा कुत्ता गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित है और पेट में दर्द होता हैमेरा कुत्ता गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित है और पेट में दर्द होता है
नींद के साथ क्षीण कुत्ते, बहुत पानी नहीं खाते और पीते हैंनींद के साथ क्षीण कुत्ते, बहुत पानी नहीं खाते और पीते हैं
हेमोरेजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किए गए पूडलहेमोरेजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किए गए पूडल
हेल्थ्राजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान माल्टहेल्थ्राजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान माल्ट
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
कुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारणकुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारण
» » कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com