बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस

यद्यपि बिल्ली को अपने वास्तविक स्वतंत्र चरित्र द्वारा चित्रित किया गया है, फिर भी इसे हमारे ध्यान, देखभाल और स्नेह की भी आवश्यकता है, क्योंकि मालिकों के पास स्वास्थ्य और कल्याण की पूरी स्थिति की गारंटी देने की ज़िम्मेदारी है। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि वे कैसे हैं बिल्लियों में सबसे आम बीमारियां , हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को संरक्षित करने के लिए उन्हें पहचानने और उचित तरीके से कार्य करने में सक्षम होने के लिए।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको बताए गए सब कुछ बताते हैं बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस , iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: हैम्स्टर की आम बीमारियां
सूची

गैस्ट्रोएंटेरिटिस क्या है?

गैस्ट्रोएंटेरिटिस ए है सूजन जो गैस्ट्रिक श्लेष्मा और आंतों के श्लेष्म को प्रभावित करती है , पाचन तंत्र के कामकाज में बदलाव का कारण बनता है।

इसकी गंभीरता इसकी ईटियोलॉजी पर निर्भर करती है, क्योंकि हम बाद में देखेंगे, इसके कई कारण हो सकते हैं। हालांकि, जो हल्के होते हैं और खराब स्थिति में या पाचन कठिनाई के साथ भोजन के इंजेक्शन से संबंधित होते हैं, आमतौर पर लगभग 48 घंटों की अवधि में स्पोरैडिक रूप से भेजते हैं।

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के कारण

गैस्ट्रोएंटेरिटिस के कारण बहुत विविध हो सकते हैं काफी हद तक लक्षणों और लक्षणों की गंभीरता निर्धारित करेगा . चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • खाद्य विषाक्तता
  • आंतों परजीवी की उपस्थिति
  • जीवाणु संक्रमण
  • वायरल संक्रमण
  • पाचन तंत्र में विदेशी निकाय
  • ट्यूमर
  • एंटीबायोटिक दवाओं के साथ उपचार

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लक्षण

अगर हमारी बिल्ली गैस्ट्रोएंटेरिटिस पीड़ित है तो हम निम्नलिखित लक्षणों का निरीक्षण कर सकते हैं:

  • उल्टी
  • दस्त
  • पेट दर्द के लक्षण
  • सो हो जाना
  • बुखार



जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, अगर हम इन लक्षणों का पालन करते हैं तो हमें गैस्ट्रोएंटेरिटिस पर संदेह होना चाहिए और तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाओ , चूंकि यह एक आम बीमारी है, हालांकि कभी-कभी महान गुरुत्वाकर्षण भी शामिल हो सकता है।

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लक्षण

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का उपचार

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का उपचार यह अंतर्निहित कारण पर निर्भर करेगा , लेकिन हमें निम्नलिखित उपचारात्मक रणनीतियों का जिक्र करना होगा:

  • अगर उल्टी और दस्त की उपस्थिति कोई चेतावनी संकेत नहीं दिखाती है और बिल्ली बुखार नहीं दिखाती है, तो उपचार मुख्य रूप से किया जाएगा मौखिक निर्जलीकरण सीरम और आहार परिवर्तन , 48 घंटों की अधिकतम अवधि के भीतर पूर्ण वसूली की प्रतीक्षा कर रहा है।
  • अगर बिल्ली में बुखार होता है, तो आपको बैक्टीरिया या वायरल संक्रमण पर संदेह होना चाहिए। इस मामले में पशुचिकित्सा के लिए एंटीबायोटिक्स लिखना सामान्य होगा या यदि आपको किसी निश्चित वायरस पर संदेह है, तो वायरस की उपस्थिति को सत्यापित करने के लिए परीक्षण का उपयोग करें और एंटीवायरल निर्धारित करने की संभावना का अध्ययन करें। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए सभी वायरस नशीली दवाओं के उपचार का जवाब नहीं देते हैं और इस मामले में एक निर्जलीकरण उपचार भी किया जाएगा और रोग का पूरा कोर्स और अंत की उम्मीद की जाएगी।
  • यदि पिछले दो मामलों में रोग लगभग 2 दिनों की अवधि में सुधार नहीं करता है, तो पशुचिकित्सा प्रदर्शन करेगा रक्त, मल और मूत्र परीक्षण , इसमें थैरेसिक गुहा में विदेशी निकायों या ट्यूमर की उपस्थिति को रद्द करने के लिए रेडियोग्राफ भी शामिल हो सकते हैं।

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का पूर्वानुमान अंतर्निहित कारणों के आधार पर भी भिन्न होता है, अपमान के मामले में उत्कृष्ट होता है और जब ट्यूमर या आंतों में बाधा आती है तो गंभीर होता है।

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारणकुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारण
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
बिल्ली में उल्टी के कारणबिल्ली में उल्टी के कारण
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
» » बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
© 2022 TonMobis.com