बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार

iquest- किसने कहा है कि बिल्लियों किसी न किसी हैं और शायद ही कभी ध्यान देने की जरूरत है? यह एक व्यापक मिथक है लेकिन पूरी तरह झूठी है। बिल्लियों भी अपने मालिकों से बहुत जुड़ा हो सकता है और उनका शरीर कई बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील भी है।

बिल्लियों में बहुत नाजुक और संवेदनशील पाचन तंत्र होता है जो अत्यधिक भोजन सेवन, खराब स्थिति में भोजन या प्रसिद्ध हेयरबॉल पर प्रतिक्रिया दे सकता है। यह हमारे पालतू जानवर को गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित कर सकता है, जो ज्यादातर मामलों में हल्का होता है और चेतावनी संकेतों की अनुपस्थिति में भी घर पर इसका इलाज किया जा सकता है।

Iquest- क्या आप इसके बारे में और जानना चाहते हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इसके बारे में बात करते हैं बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?
सूची

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस एक परिस्थिति की विशेषता है गैस्ट्रिक और आंतों के श्लेष्म की सूजन की स्थिति , पूरे पाचन तंत्र के स्वास्थ्य से क्या समझौता करता है, और इसलिए, वैश्विक स्तर पर हमारे पालतू जानवरों को प्रभावित करता है।

बिल्ली आंत्रशोथ के कारणों खराब भोजन की घूस या इस तरह के एक hairball के रूप में पाचन तंत्र में एक विदेशी शरीर की उपस्थिति, के कारण कई हैं, लेकिन कई अवसरों पर हो सकता है।

इन परिस्थितियों में, गैस्ट्रोएंटेरिटिस को एक के रूप में समझा जाना चाहिए जीव रक्षा तंत्र , एक प्रतिक्रिया जो पाचन तंत्र को बाद में ठीक करने में सक्षम होने के लिए साफ करने की अनुमति देती है।

बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस

उपवास और हाइड्रेशन

मालिकों के रूप में हमें अपनी बिल्ली को अपनी स्वच्छता-आहार संबंधी आदतों के माध्यम से बनाने की कोशिश करनी चाहिए, अपने जीव की इस प्रतिक्रिया का समर्थन करें ताकि गैस्ट्रोएंटेरिटिस थोड़े समय में स्वचालित रूप से ठीक हो जाए।




इसका तात्पर्य है कि शुरुआत में वे आवश्यक होंगे भोजन के बिना 24 घंटे , इस तरह, पाचन बनाने के लिए आवश्यक सभी ऊर्जा का उपयोग किया जाता है ताकि पाचन तंत्र ठीक हो सके। हमें किसी भी परिस्थिति में उपेक्षा नहीं करना चाहिए हाइड्रेशन है, क्योंकि उल्टी और दस्त की उपस्थिति के साथ हमारे पालतू कार्बनिक तरल पदार्थ का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत खो देंगे।

एक अच्छा हाइड्रेशन बनाए रखने का सबसे अच्छा विकल्प एक हासिल करना है पशु चिकित्सा उपयोग के लिए उपयुक्त मौखिक पुनरावृत्ति सीरम।

उपवास और हाइड्रेशन

गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ बिल्लियों के लिए प्राकृतिक उपचार

फेलीन गैस्ट्रोएंटेरिटिस के प्राकृतिक उपचार में 24 घंटे के लिए पर्याप्त हाइड्रेशन और भोजन को प्रतिबंधित करना आवश्यक है, हालांकि, आपके पास अन्य घरेलू उपचार हैं जो बहुत उपयोगी हो सकते हैं :

  • Plantago ओवाटा बीज: ये बीज मानव उपभोग के लिए हैं बल्कि हमारे पालतू जानवरों के लिए भी उपयुक्त हैं। इसका कार्य आंतों के पारगमन को नियंत्रित करना है, इस मामले में, हमें रोजाना एक चम्मच के लिए आधा चम्मच प्रदान करना होगा। दस्त की उपस्थिति में, आंतों में पानी को अवशोषित करके और मल की मात्रा में वृद्धि करके प्लांटैगो ओवाटा अधिनियम के बीज, इस प्रकार लक्षणों और आंत्र आंदोलनों की आवृत्ति को कम करते हैं।
  • प्रोबायोटिक्स: प्रोबायोटिक्स आपकी बिल्ली के आंतों के वनस्पति को नियंत्रित करने में मदद करेगा, यह मल जमावट की आवृत्ति पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, लेकिन पाचन तंत्र में स्थित प्रतिरक्षा संरचनाओं को भी मजबूत करता है। जाहिर है, प्रोबियोटिक को बिल्ली की आंत में स्वाभाविक रूप से उपस्थित बैक्टीरिया के उपभेदों को अवश्य प्रदान करना चाहिए, इसलिए, आपको इस उत्पाद को एक विशेष स्टोर में हासिल करना होगा।
  • नक्स वोमिका: यह एक होम्योपैथिक उपचार है जो कमजोर पड़ने में प्रयोग किया जाता है 7 सीएच पालतू जानवरों और मनुष्यों दोनों में पाचन लक्षणों को कम करने के लिए बहुत उपयोगी है। हम 5 मिलीलीटर पानी में 3 granules पतला करेंगे और इस शॉट को दिन में 3 बार प्रशासित करेंगे।
  • मुसब्बर वेरा: मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त नहीं है और लागू रूप से पाचन तंत्र पर इसके विरोधी भड़काऊ गुणों को लागू करेगा। पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए उपयुक्त शुद्ध मुसब्बर वेरा रस हासिल करना महत्वपूर्ण है। दैनिक खुराक प्रति किलो 1 मिलीलीटर है। शरीर के वजन का।
गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ बिल्लियों के लिए प्राकृतिक उपचार

बिल्ली के गैस्ट्रोएंटेरिटिस के प्राकृतिक उपचार के लिए अन्य युक्तियाँ

iquest- क्या आपकी बिल्ली में बुखार है, मल में खून की उपस्थिति, श्लेष्म झिल्ली के असामान्य रंग, या सामान्यीकृत कमजोरी है? इन्हें चेतावनी संकेत के रूप में व्याख्या किया जाना चाहिए और उनकी उपस्थिति में होना चाहिए पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाओ।

मामूली मामलों में, धीरे-धीरे सामान्य आहार को शुरू करने के लिए प्राकृतिक उपचार को उचित रूप से करना महत्वपूर्ण है। दूध को हर कीमत से बचा जाना चाहिए क्योंकि बिल्लियों को लैक्टोज अच्छी तरह से पचाना नहीं है, आदर्श आपकी बिल्ली को प्रगतिशील रूप से देना है बहुत पचाने योग्य और कम वसा वाले खाद्य पदार्थ , अक्सर लेकिन छोटी मात्रा में।

बिल्ली के गैस्ट्रोएंटेरिटिस के प्राकृतिक उपचार के लिए अन्य युक्तियाँ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया थामेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया था
मेरा कुत्ता गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित है और पेट में दर्द होता हैमेरा कुत्ता गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित है और पेट में दर्द होता है
हेल्थ्राजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान माल्टहेल्थ्राजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान माल्ट
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
» » बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com