कुत्तों के लिए विस्तारणीय पट्टियों का उपयोग न करने के कारण

एक्स्टेंसिबल कुत्ते लीश का उपयोग न करने के कारण

बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों के साथ चलने के लिए विस्तारणीय पट्टियों का उपयोग करते हैं। हालांकि, इन बेल्ट के सौंदर्यशास्त्र से परे, उनके पास उपयोग की कई कमीएं हैं। मुख्य दोषों में से एक यह है कि इस उपकरण के आंतरिक तंत्र के परिणामस्वरूप, कुत्ते को अचानक झटके की सूचना दी जाती है जब एक साधारण इशारा में पट्टा को कम या छोटा कर दिया जाता है। यह चलना उसके लिए इतना सुखद नहीं बनाता है।

एक्स्टेंसिबल कुत्ते लीश का उपयोग न करने के कारण

इस प्रकार के पट्टियां भी बड़े जानवरों के मालिकों के लिए भी हानिकारक हो सकती हैं, जो वजन के परिणामस्वरूप चोट लग सकती हैं। कंधे के विघटन अपेक्षाकृत लगातार होते हैं। त्वचा के संपर्क में पट्टा के प्रत्यक्ष प्रभाव के परिणामस्वरूप उंगलियों को जला भी हो सकता है।




इसके अलावा, आर्थिक दृष्टि से, आपको अपेक्षाकृत जल्द ही पट्टा अपडेट करना होगा क्योंकि यह डिज़ाइन आसानी से टूट जाता है। एक विस्तारणीय पट्टा के साथ चलते समय, कुत्ता आगे खींचने की जड़ता को आंतरिक बनाता है। इसके अलावा, एक लचीला पट्टा की लंबाई कुत्ते को मालिक से बहुत दूर जाने का कारण बन सकती है, जिसके परिणामस्वरूप खतरनाक परिस्थितियों को नियंत्रित करना मुश्किल होता है। इसलिए, एक मानक बेल्ट का उपयोग कर अप्रत्याशित स्थितियों को नियंत्रित करना आसान है।

यहां तक ​​कि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ऐसे समय होते हैं जब आपका कुत्ता बाहर का आनंद ले सकता है, प्राकृतिक वातावरण, पट्टा द्वारा सशर्त नहीं होने की आजादी महसूस कर रहा है। कैनाइन मनोरंजन क्षेत्र इसके लिए आवश्यक सुरक्षा प्रदान करते हैं।

विस्तारणीय पट्टियां पशु को आवश्यक स्वतंत्रता प्रदान करने लगती हैं लेकिन इसे ढीला छोड़कर। हालांकि, पट्टा के खतरे उल्लेखनीय हैं क्योंकि यह जानवर के चारों ओर उलझन में हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों से रक्षा नहीं कर सकते जो असभ्य हैं। यदि आप गलती से पट्टा के हैंडल को खो देते हैं, तो यह बहुत संभव है कि कुत्ते जमीन के खिलाफ उछाल से भयभीत हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
खींचने या चोट पहुंचाने के बिना अपने कुत्ते के साथ चलनाखींचने या चोट पहुंचाने के बिना अपने कुत्ते के साथ चलना
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
छोटे आकार के कुत्तोंछोटे आकार के कुत्तों
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
चोक हार अच्छा है?चोक हार अच्छा है?
चेन बेल्ट? नहीं, धन्यवाद!चेन बेल्ट? नहीं, धन्यवाद!
लंबे पट्टा का उपयोग करता हैलंबे पट्टा का उपयोग करता है
» » कुत्तों के लिए विस्तारणीय पट्टियों का उपयोग न करने के कारण
© 2022 TonMobis.com