चोक हार अच्छा है?

चोक हार अच्छा है?

लटका हार यह कुत्ते के "पारंपरिक" प्रशिक्षण का एक प्रसिद्ध उपकरण है। इसका मुख्य रूप से बेल्ट खींचने या व्यक्ति के आगे चलने के लिए सिखाने के लिए उपयोग किया जाता है। कितने मालिक नहीं जानते हैं जानवर पर इसका प्रभाव पड़ता है गंभीर चोटों का कारण बन सकता है।

यदि आपने कभी सोचा है कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है, यदि यह प्रभावी है या बस अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने से रोकने के लिए, तो आपने सही जगह दर्ज की है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके संदेहों को हल करेंगे ताकि आप जान सकें कि क्या करना है और कैसे कार्य करना है।

पढ़ना जारी रखें और पता करें कि चोक हार अच्छा है या नहीं कुत्तों के लिए

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या एंटी-छाल कॉलर अच्छा है?
सूची

चॉक हार का उपयोग कैसे किया जाता है

कॉलर चॉकिंग या चोकिंग के विभिन्न प्रकार और रूप हैं: बार्बेड, चोक (धातु या चमड़े) और सेमी-हल (समायोज्य) है। जैसा कि इसके नाम से संकेत मिलता है, मुख्य कार्य है जब यह पट्टा खींचता है तो जानवर को चकित करें या हम इसे खींचें।

चॉक हार का उपयोग कैसे किया जाता है

प्रभावशीलता बनाम चोट लगने

चोकिंग कॉलर का उपयोग करने की समस्या एंटी-बार्किंग कॉलर, कुत्ते के समान है वह समझ में नहीं आता कि वह क्यों डूब रहा है जब वह चलता है और रिश्ते की कमी उसे परेशान, बेचैन और असुविधा उत्पन्न करती है। अपने कुत्ते को ठीक से चलने के लिए सिखाने का यह उचित तरीका नहीं है।

इन सबके अलावा, कुत्ते का शिकार हो सकता है शारीरिक चोटें जो उसकी गर्दन पर कॉलर के उपयोग से प्राप्त होता है, विशेष रूप से कमजोर क्षेत्र। याद रखें कि पिल्लों में इसका उपयोग विशेष रूप से गंभीर है। पीड़ित कुछ चोटें हैं:

  • ट्रेकेल पतन
  • संवेदनशीलता
  • घाव
  • दर्द
  • केनेल खांसी
  • थायराइड चोट
  • यह तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है
  • यह लिम्फैटिक को प्रभावित करता है
  • यह परिसंचरण तंत्र को प्रभावित करता है
  • इंट्राओकुलर दबाव
  • आंख का रोग
  • syringomyelia
  • बेचैनी
  • घबराहट
  • तनाव
  • आक्रामकता
  • डर
प्रभावशीलता बनाम चोट लगने

हम अपने कुत्ते को पट्टा खींचने से कैसे रोक सकते हैं

कुत्ते को हमारे साथ चलने और कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए बहुत अलग चीजें हैं। हम छत पर घर शुरू नहीं कर सकते हैं, इसलिए हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए पहली और मौलिक बात होगी आप कल्पना से सरल है.




सबसे पहले आपको एक प्राप्त करना होगा विरोधी शॉट दोहन , छोटे, मध्यम या बड़े कुत्तों के लिए सही है। इसका उपयोग पूरी तरह से निर्दोष यह आपको उचित गति से चलने और घायल होने के बिना फेंकने के लिए सिखाएगा।

यदि आपने एंटी-शॉट दोहन की कोशिश नहीं की है तो आप इसके परिणामों पर चकित होंगे। इसका उपयोग दुनिया भर में आश्रय और केनेल में बहुत लोकप्रिय है, निश्चित रूप से यहां तक ​​कि सड़क पर भी आपने कुत्ते को इस दोहन के साथ देखा है।

हम अपने कुत्ते को पट्टा खींचने से कैसे रोक सकते हैं

एक बार फेंकने की "आदत" में संशोधन हो जाने के बाद, आपको कुछ और समझना चाहिए: पर्याप्त चलने का महत्व। बहुत से लोग इसे समझ में नहीं आते हैं चलना कुत्ते के मनोरंजन का समय है और यदि वह चाहता है तो वह स्नीफ, पेशाब और व्यायाम करने में सक्षम होना चाहिए।

चलने से जानवर को शांत, शांत और तनाव से छुटकारा पाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। आपको उसे कठिन समय नहीं बनाना चाहिए, यह पूरी तरह से उसके कल्याण के लिए प्रतिकूल है।

एक बार आपकी ज़रूरतें पूरी होने के बाद, आप प्रशिक्षण दिशानिर्देशों को फिर से शुरू कर सकते हैं उसे आपके साथ चलने के लिए सिखाओ यदि आप चाहें, साइकिल से जाएं या कुत्तों के लिए सभी प्रकार के व्यायाम करें।

हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए कई विधियां हैं जिनका उपयोग हम सकारात्मक सुदृढीकरण के माध्यम से हमेशा करते हैं, यह एक उपकरण है जो कुत्ते को यह समझने में मदद करता है कि वह क्या कर रहा है। इस तरह यह है उनके लिए सीखना आसान है.

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चोक हार अच्छा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्तों का प्रशिक्षण: शिक्षण तत्वडोबर्मन कुत्तों का प्रशिक्षण: शिक्षण तत्व
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
» » चोक हार अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com