अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करें

अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करें

आप एक अफगान शिकारी कुत्ता की कंपनी में इस अवसर पर आनंद लेने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप सबसे सुंदर कुत्ते इकाइयों में से एक देखेंगे, विश्वास, गर्व शांत, अकर्मण्य, तैयार और "घुमक्कड़" सभी नस्लों के बीच के साथ भरी।

मुझे लगता है कि अफगान हाउंड की अच्छी शिक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक यह है कि वह अपनी मां के साथ पर्याप्त समय बिताता है। इस तरह वह कैनियों के बीच अपने रैंक के अनुसार व्यवहार करना सीखेंगे और एक बहुत ही ठोस भावनात्मक संतुलन होगा। एक सप्ताह से भी कम समय में अपनी मां के साथ एक सप्ताह और अधिक खर्च करना बेहतर है।

यदि आप विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो आप सबसे अच्छा तरीका सीख सकते हैं अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करें.

आप में रुचि भी हो सकती है: अफगान ग्रेहाउंड रंग

अफगान ग्रेहाउंड का परिष्कृत प्रिंट

फर्श पर पेट के साथ बैठने या आराम करने का रूप अफगान ग्रेहाउंड में दिखाता है कि वह अपनी प्रतिष्ठित, गर्व, हास्यास्पद उपस्थिति है, जो जमीन पर रहने पर पत्थर की तरह दिखता है। केवल अपनी खूबसूरत पूंछ की बेहोश झुकाव साबित करती है कि जानवर स्फिंक्स पत्थर से नहीं बना है और इसकी लगाई हुई छाती के अंदर एक शक्तिशाली दिल दर्ज किया जाता है।

अफगान ग्रेहाउंड के आंदोलन बिजली हैं , और आवेग लेने या जमीन पर झूठ बोलने के बिना कूदने में सक्षम हैं। जब वे आपको परेशान करने के लिए खेलते हैं, और यह प्रामाणिक सेनानियों में भी इसका अभ्यास करता है, तो वे आपके शानदार तरीके से संपर्क करते हैं। वे एक ऊर्ध्वाधर ज़िगज़ैग में ब्रेक बनाते हैं कि न तो आपकी दृष्टि और न ही आपका दिमाग भविष्यवाणी कर सकता है।

अफगान ग्रेहाउंड के लिए पूरी दुनिया को एक खूबसूरत और शानदार कुत्ता माना जाता है - वास्तविकता से कुछ भी आगे नहीं है। यह एक डरावना शिकारी है, बहादुर और इसके शिकार के साथ असंभव है। भेड़िये, बर्फ तेंदुए और अधिक आम तौर पर अफगानिस्तान के कॉर्डिलर के आकर्षक और ऊबड़ पर्वत श्रृंखलाओं की अल्पाइन बकरियां। अफगान ग्रेहाउंड के शराबी बाल अपने रेशेदार शरीर को छुपाते हैं और इसके हमलावर अपने पंजे, काटने या काटने में गलती करते हैं। पश्चिमी दुनिया में इसे सौभाग्य से एक शिकार कुत्ते के रूप में उपयोग नहीं किया जाता है।

अफगान ग्रेहाउंड का परिष्कृत प्रिंट

अफगान हौंड की बुद्धि

में डॉ स्टेनली कोरन का चार्ट , विशेषज्ञों के मुताबिक कुत्तों की खुफिया उपायों का आकलन करते हैं, अफगान हाउंड नॉर्डम 79 रैंकिंग में है। वह आखिरी जगह है। सिद्धांत रूप में यह सभी का सबसे बेवकूफ कुत्ता है। जिन लोगों ने अफगान हौंड के साथ रहने का आनंद लिया है, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके पास मूर्खतापूर्ण बाल नहीं हैं, काफी विपरीत।

क्या होता है कि अफगान हाउंड बहुत स्वतंत्र है और इसकी प्रकृति एक और अधिक आम कुत्ते नस्ल की तुलना में बिल्ली की मानसिकता के करीब है। अगर वह ऐसा महसूस करता है तो अफगान आपके आदेशों का पालन करेगा, और यदि वह नहीं चाहता है, तो वह ऐसा नहीं करेगा। किसी भी मामले में, यदि आप आदेशों के अर्थ को समझते हैं, तो एक और मामला उनका पालन करना है।

खुफिया का नमूना

दुनिया भर में वे मनाए जाते हैं ग्रेहाउंड रेसिंग , एक निष्पादन व्यवसाय। अफगान ग्रेहाउंड इंग्लिश ग्रेहाउंड और स्पैनिश जितना तेज़ है, ऐसे में ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने कई अवसरों पर अफगान हौड्स की दौड़ आयोजित करने की कोशिश की है। हालांकि, उन्होंने कभी भी अपना उद्देश्य हासिल करने में कामयाब नहीं रहा है अफगानों के साथ। Iquest- क्या आप कारण जानते हैं? मैं आपको बताता हूं:

यांत्रिक खरगोश के बाद दौड़ और अंडाकार सर्किट के आसपास सिर्फ दिए गए आधे रास्ते शुरू करने के बाद, अफगान ग्रेहाउंड लंबवत paran- सर्किट पार, और जब यांत्रिक खरगोश उसकी ऊंचाई, चिकनी पकड़ भालू तक पहुँचता है। iquest- यह रवैया बुद्धि की कमी के सामान्य प्रतीत होता है ... या सिर्फ विपरीत?

खुफिया का नमूना

एक अफगान हौंड को शिक्षित करने के लिए बुनियादी मूल बातें

मैंने पहले ही इस लेख की शुरुआत में इसका उल्लेख किया है: अफगान ग्रेहाउंड को आश्चर्यजनक रूप से जवाब देने के लिए, इसे अपनाने के लिए चुनना आवश्यक है पहले से उगाया एक पिल्ला दो महीने या उससे अधिक जिसमें वह मां के साथ रहता है। छोटे और नाजुक पिल्ले के बारे में भूल जाओ। कुत्तों को अपनी सामाजिककरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए लगभग 2 या 3 महीने तक अपनी मां के साथ रहने की आवश्यकता होती है, जिसमें वे अन्य कुत्तों के साथ उचित रूप से संबंधित सीखना और उनकी भाषा को समझना सीखेंगे। हालांकि, अगर आपने वयस्क कुत्ते को अपनाया है, तो चिंता न करें, धैर्य के साथ आप उसे शिक्षित भी कर सकते हैं।

सभी अफगान ग्रेहाउंड पिल्ले या बड़ी कंपनियों के बहुत सुंदर हैं। मैं आपको सलाह देता हूं कि यदि आप एक को अपनाना चाहते हैं, तो उसे सीधे आंखों में देखें। आप कहाँ देखते हैं बुद्धि का फ्लैश अधिक उत्कृष्ट, मैं अन्य गुणों पर आपके गोद लेने की सलाह देता हूं।

अफगान खेलना पसंद करता है, और खेल के माध्यम से वह वह सब कुछ सीख सकता है जिसे वह पसंद करता है और जो कुछ भी वह अनिवार्य मानता है उसे अस्वीकार कर सकता है। उदाहरण: शायद ही कभी अफगान गेंद या छड़ी को फेंक देगा, और आपको एक अभिव्यक्ति के साथ भी देखेंगे जो आपको बताएगा: जाओ और इसके लिए देखो - अगर अब आप चाहते हैं कि यह अब तक एक पल पहले नहीं फेंक दिया जाए।

मैं यह नहीं कहता कि अगर आप इस ज़रूरत के लिए एक महत्वपूर्ण समय समर्पित करते हैं, तो मैं इस सरल आदेश में शामिल नहीं हो सकता - लेकिन ऐसे दिन होंगे जो पहले आप का पालन करेंगे, और अन्य जो कोई रास्ता नहीं होंगे। वास्तव में एक बिल्ली कैसे होगी . वे बिल्ली के लगभग घंटों की मात्रा भी सोते हैं। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि वे नरम आधार पर आराम करें, क्योंकि यह उनकी हड्डियों के लिए बेहतर है, क्योंकि उनके शरीर में वसा नहीं है।

वे अपने असाधारण एथलेटिक गुण दिखाने के लिए उत्साहित हैं। चल रहा है और कूदना आपकी बात है . बाइक की सवारी करना संभव है, लेकिन खतरनाक - चलने के मामले में अफगान हाउंड बहुत प्रतिस्पर्धी है और आप से अधिक दौड़ने की कोशिश कर सकते हैं और घोड़े की तरह एक क्वाड्रिगा में क्रॉल कर सकते हैं।




डॉ। स्टेनली कोरन की सूची के बावजूद अफगान ग्रेहाउंड, बिना किसी समस्या के कुत्तों के लिए बुनियादी आदेश लेने में सक्षम है। बैठो, झूठ बोलो, भागो, आओ, और अफगान ग्रेहाउंड की समस्याओं के बिना किसी भी उपयोगी, हास्यास्पद या आरामदायक आदेश पर कब्जा कर लिया गया है। हालांकि, चीजें जैसे: मुझे पैर दो, अफगान मानसिकता के लिए बेतुका हैं - लेकिन इसके बावजूद मैं इसका पालन कर सकता हूं।

अफगान ग्रेहाउंड्स वे हमेशा एक पट्टा पर चलना चाहिए अगर शहर या यातायात के साथ स्थानों, क्योंकि वे बहुत उत्सुक हैं, वे एक असाधारण दृश्य है, और अगर वे कुछ पाते हैं कि वहाँ बाहर शूट करने के लिए उन्हें अपील। जब आप शहर के चारों ओर चलते हैं, आप, कबूतर से दूर रहना चाहिए, क्योंकि अफगान dissembling चलते हैं, और उन्हें अपने दांत, जो होता है अक्सर अगर आप उलझन में रहे हैं और नहीं के बीच पकड़ने के लिए जब समानांतर लगभग उन से अधिक के रूप में, एक तेजी से आंदोलन बनाया आप पकड़ो फिर लोग देखते हैं कि गरीब पक्षी के जाने की झटका है।

जब आप बंद या बहुत चौड़े बाड़ों (समुद्र तटों, सॉकर फ़ील्ड) के चारों ओर घूमते हैं, तो आप जाने दे सकते हैं और वे रॉकेट की तरह निकल जाएंगे। जब चलने का समय खत्म हो गया है और आप उन्हें आने के लिए बुलाते हैं, तो वे नहीं आएंगे क्योंकि वे अधिक समय तक दौड़ना चाहते हैं। यदि आप उन्हें अधिक से अधिक का पीछा करने का प्रयास करते हैं, तो व्यवहार के साथ भी कोशिश करना बेकार है।

लेकिन एक चाल है जो कभी विफल नहीं होती: आप उसका नाम कहते हैं, आप इसे एक पल के लिए देखते हैं, और आप विपरीत दिशा में दौड़ने के लिए दबाते हैं। आप देखेंगे कि 5 या 6 सेकंड में वे आपकी तरफ हैं और वे आपको गर्व से देखते हैं, जैसे कि: "देखो, मैंने पहले ही आपको पकड़ा है"। अब आपकी गर्दन या पीठ पाने और दोहन या कॉलर पर पट्टा डालने का समय है।

एक अफगान हौंड को शिक्षित करने के लिए बुनियादी मूल बातें

अफगान हौंड में आज्ञाकारिता

अफगान हौंड की आज्ञाकारिता प्राप्त करने का रहस्य एक पुराने भारतीय प्रमुख द्वारा उपयोग किया जाता है, जब उन्होंने उनसे पूछा कि उन्होंने ऐसा कैसे किया ताकि वे हमेशा उनका पालन करें। पुराने बड़े मालिक ने जवाब दिया: "बहुत आसान, केवल मैं उन्हें भेजता हूं कि वे क्या करना पसंद करते हैं "। इसलिए, अफगान शिकारी कुत्ता हमेशा के आदेश का पालन करना जल्दी से जब कुछ आप की तरह। स्नान, कार में बैठ जाओ, कंघी, दौड़ना, कूदना ... इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक lapdog है, इसका उल्टा। यह एक अभिभावक है एक सहज तरीके से प्रबल, क्योंकि वह आमतौर पर अजनबियों के साथ अनुकूल नहीं है, ठीक से सामाजिककरण के बावजूद।

अफगान ग्रेहाउंड छाल, उगता नहीं है। लेकिन उसकी गड़बड़ी इतनी गुस्सा, धमकी देने वाली और बुरी चीजों का वादा करने वाला है, जिससे यह आपके पैरों और बालों के झुंड में एक कड़वाहट का कारण बनता है। यह कस्टम इसलिए दिया गया है अफगान ग्रेहाउंड के जेनेटिक्स उदाहरण के लिए, जर्मन चरवाहा रखने वाले व्यक्ति की तुलना में अधिक भेड़िया योगदान है। यह "जंगली" गुणवत्ता भी कभी-कभी इसे कैसे हल करती है।

अफगान ग्रेहाउंड एक बहुत ही स्नेही कुत्ता है और कभी-कभी करीब आता है, जब आप बैठे रहते हैं, तब भी अपने सिर को अपने गोद में डाल देते हैं। यह एक संकेत है कि आप सहवास करना चाहते हैं। वह आपके सामने अपने नितंबों पर बैठना पसंद करता है, और छाती में उसे मारने के लिए प्यार करता है जबकि उसे बताता है कि वह कितना सुंदर है। जब आप उदास या चिंतित होते हैं, तो आप इसे देखते हैं। फिर वह मुंह में आपको चाटना करने के लिए अपने कविता तक पहुंचता है (भेड़िये के रूप में) और आपको आराम या प्रोत्साहन की झुकाव देता है।

अफगान ग्रेहाउंड की शिक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कारक यह है कि इसकी देखभाल करने वाला आपकी मार्गदर्शिका है। उनके ल्यूपॉयड जेनेटिक्स को देखते हुए, पदानुक्रम उनके लिए महत्वपूर्ण है। आपको प्यार करना चाहिए और इसका ख्याल रखना चाहिए, लेकिन इसे खराब करना सुविधाजनक नहीं है। आपको उसके ऊपर एक शांत और आधिकारिक डोमेन का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि यदि वह अन्य लोगों के साथ सहवास करता है तो शायद वह उन्हें बहुत अधिक नहीं बनाता है, सिवाय इसके कि वह रुचि, सुविधाजनक, या चकित है।

अफगान हौंड में आज्ञाकारिता

अफगान ग्रेहाउंड, बच्चे और अन्य प्रकार के पालतू जानवर

मैं पहचानता हूं कि अफगान ग्रेहाउंड यह छोटे बच्चों के साथ रहने के लिए एक आदर्श कुत्ता नहीं है , क्योंकि उनकी झूठी नाजुक उपस्थिति के बावजूद वे अपने व्यवहार में बहुत कठोर हैं। उदाहरण के लिए, अगर कुछ उन्हें परेशान करता है, तो उन्होंने उसे अपनी नाक से कठोरता के साथ मारा। वे अपने मुंह से एक होंठ उठाते हैं, कुत्ते को दिखाते हैं और उन्हें परेशान करने के लिए सूखे और बलवान तरीके से मारा जाता है। यह संकेत नहीं छोड़ता है, लेकिन यह बहुत दर्द होता है। उन पुराने (और सौभाग्य से विलुप्त) शिक्षकों को याद रखें जिन्होंने आपको अपने हाथ की हथेली पर एक फ्लैट शासक के साथ मारा।

12 या 13 साल से कम आयु के बच्चे आपको कभी अफगान ग्रेहाउंड नहीं चलना चाहिए , क्योंकि वे इतनी मेहनत करते हैं कि वे भयभीत लड़के को खींच सकते हैं। सामाजिक रूप से अच्छी तरह से सामाजिक रूप से अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व समस्याग्रस्त नहीं है।

अफगान हौंड और किशोर

अफगान ग्रेहाउंड एक है किशोरों के साथ रहने के लिए आदर्श कुत्ता लड़के या लड़कियां एक किशोरी अजीब और बेतुका प्रतिक्रियाओं का एक प्रकार है, अप्रत्याशित मनोदशा के अधीन। लेकिन उनके जीवन में एक अफगान की उपस्थिति उन्हें प्रसन्न करती है।

अफगान एक कुत्ता है जैसा कि यह सकल है, जो किशोरों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, जिसके साथ वह साथी महसूस करता है और पदानुक्रम की कोई समस्या नहीं है।

एक अफगान चारों ओर घूमना और प्रशंसा महसूस करना पसंद करता है, लेकिन वह छूना पसंद नहीं करता है। यह सच है कि वह अजनबियों के साथ योग्य नहीं है, लेकिन वह तुरंत उन लोगों को स्वीकार करता है जिनके देखभालकर्ता उसे बताते हैं। जिसके साथ, एक राजसी अफगान के लिए चलना परिष्कृत किशोरावस्था, या गोल-मटोल गोल-मटोल लड़का का दावा है जब दोनों नाटक करते हैं और सफल होते हैं, बाकी दोस्तों और परिचितों को प्रभावित करते हैं।

अफगान हौंड और किशोर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मर्सिया में ग्रेहाउंड हार गयामर्सिया में ग्रेहाउंड हार गया
ग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गयाग्रेहाउंड मोंटकाडा i reixac, बार्सिलोना में खो गया
तीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता हैतीन महीने पुराना ग्रेहाउंड हासिल नहीं करता है
हमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला हैहमें एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड मिला है
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
Badalona में ग्रेहाउंड खो गयाBadalona में ग्रेहाउंड खो गया
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्तेदुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
» » अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com