दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते

दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते

यदि आप कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको निश्चित रूप से कुछ विशिष्ट विशेषताओं को ध्यान में रखना होगा जिन्हें आप पूरा करना चाहते हैं। उनमें से हम आकार, चरित्र या इसकी शारीरिक क्षमता पा सकते हैं।

इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको प्रस्तावित करने जा रहे हैं दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते ताकि आप अपनी खोज का मार्गदर्शन कर सकें और आपके लिए सही कुत्ता ढूंढ सकें।

याद रखें कि यद्यपि हम नस्ल कुत्तों का प्रस्ताव देते हैं, वहां कई मंगल कुत्ते हैं जो समान रूप से सुरुचिपूर्ण, और सबसे महत्वपूर्ण, अच्छे साथी और वफादार मित्र हो सकते हैं। अपनाना हमेशा पहला विकल्प होना चाहिए , इसे मत भूलना!

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवर
सूची

1. माल्टीज़ बिचॉन

सूची में से पहला एक छोटा, चंचल और गोद कुत्ता है: अगर हम इसे अनुमति देते हैं तो माल्टीज़ बिचॉन वास्तव में लंबा और शानदार कोट विकसित कर सकता है, जो इसे सबसे सुरुचिपूर्ण कुत्तों में से एक बनाता है और सौंदर्य पेजेंट में लोकप्रिय.

आपको अपने कपड़ों का ख्याल रखना चाहिए और जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो इसे ठीक से व्यायाम करें क्योंकि यह एक है एक बहती हुई ऊर्जा के साथ कुत्ता जिसे आप बिना किसी संदेह के आनंद लेंगे।

1. माल्टीज़ बिचॉन

2. अफगान ग्रेहाउंड

अफगान हाउंड के रूप में भी जाना जाता है सबसे सुरुचिपूर्ण कुत्तों में से एक जो दुनिया में मौजूद है: इसमें एक लंबा और रेशमी कोट है जिसे नियमित रूप से ख्याल रखा जाना चाहिए, लेकिन जब आप इसे देखते हैं तो निश्चित रूप से प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा उनके आंदोलन इस सहज सुंदरता को धोखा देते हैं जो उन्हें दर्शाता है।

उनका चरित्र वास्तव में दोपहर के भोजन पर भी वास्तव में सुंदर और प्रतिष्ठित है, इसलिए आश्चर्यचकित न हों अगर वह आपके घर में सबसे अच्छे स्थानों को चुनने के लिए चुनता है और अपने परिवार के बाहर लोगों का पालन नहीं करता है। यह भी एक है उत्कृष्ट धावक इसलिए यदि आप एक स्पोर्ट्स व्यक्ति हैं तो अफगान हाउंड आपका आदर्श कुत्ता होगा।

2. अफगान ग्रेहाउंड

3. चिहुआहुआ

यद्यपि चिहुआहुआ एक विशेष रूप से शैलीबद्ध कुत्ता नहीं है, सच्चाई यह है कि यह है कुत्तों में से एक पसंदीदा द्वारा मशहूर हस्तियों . उसका प्यारा सा चेहरा और छोटा आकार इसे बैग में ले जाने, गहने से सजे हुए और छोटे कुत्तों के लिए कपड़े भी पहनने के लिए सही बनाता है।

इसके अलावा, बड़े कुत्तों और ध्यान देने की उनकी ज़रूरत के साथ उनकी चुनौतीपूर्ण प्रकृति उन्हें बना देगी घर का राजा . चिहुआहुआ में से कुछ हस्तियां पेरिस हिल्टन, ब्रिटनी स्पीयर्स, स्कारलेट जोहानसन या जेनिफर लव हेविट हैं।

3. चिहुआहुआ

4. आयरिश सेटर

आयरिश सेटर उत्कृष्टता वाले कुत्तों में से एक है: चलने, चलने और जिस तरह से वह काम करता है उसके साथ उसका व्यवहार करने का तरीका एक प्रतिष्ठित उपस्थिति . अतीत में, अंग्रेजी सेटर एक कुत्ता था जिसका शिकार शिकार, विवेक और बुद्धि के लिए धन्यवाद था।

तीव्र लाल यह नस्ल के साथ ही इसके बेहद नरम और नाजुक मंडल की विशेषता है। यदि आप इस अद्भुत कुत्ते को अपनाने का फैसला करते हैं तो आप अपने सम्मानजनक और संवेदनशील चरित्र को जानकर आश्चर्यचकित होंगे।

4. आयरिश सेटर

5. पूडल

पूडल सबसे खूबसूरत कुत्तों की सूची में प्रवेश करने योग्य है। यह हमें एक प्रदान करता है कटौती की बड़ी संभावना है जिज्ञासु और जब आप अपनी सड़क से घूमते हैं तो संदेह के बिना खड़े रहेंगे।

हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक बेचैन कुत्ता है आपको व्यायाम करने की आवश्यकता होगी दैनिक, शायद अपने अतीत की वजह से पानी के कुत्ते के रूप में। तीन आकार के पंख हैं: मानक, बौना और खिलौना।

5. पूडल

6. असहज कॉली

यह है लोकप्रिय टेलीविजन फिल्म के लिए जाना जाता है लैसी , मोटा कोली एक दयालु कुत्ता है कि पिल्ला के अच्छे सामाजिककरण के माध्यम से आमतौर पर वयस्कों, बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत स्नेही होता है। अगर हम जंगल में खेलने के लिए इसके साथ जाने का फैसला करते हैं तो आपको अपनी लंबाई के लिए नियमित रूप से देखभाल की आवश्यकता होगी।

यह एक उत्कृष्ट जड़ी-बूटियों और निगरानी कुत्ते भी है, हालांकि इसकी मुख्य विशेषता पारिवारिक नाभिक के करीब रहने का पूर्वाग्रह है। अगर हम कुत्ते की इस नस्ल को अपनाने का फैसला करते हैं तो हम पूरे जीवन का आनंद लेंगे महान और सुरुचिपूर्ण साथी.

6. असहज कॉली

7. Weimaraner

हमलावर की सुंदर आशंका और लालित्य उन्हें इस सूची में उत्कृष्ट कुत्तों में से एक बना देता है। यह इसके लिए खड़ा है मोती ग्रे रंग हालांकि यह रेत टोन भी दिखा सकता है।

एक शिकार कुत्ते के रूप में उनका अतीत उन्हें आंदोलन, ऊर्जा और सहज क्षमताओं की गति देता है और साथ ही ट्रैक करने की एक बड़ी क्षमता देता है: एक बहुत ही स्मार्ट कुत्ता . Weimaraner उन लोगों के लिए एक आदर्श कुत्ता है जो अपने पालतू जानवरों के साथ व्यायाम करना चाहते हैं।

7. Weimaraner

8. कैवेलियर राजा चार्ल्स स्पैनियल

अपने नाम से शुरू करते हुए, घुड़सवार राजा चार्ल्स स्पैनियल एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण कुत्ता है जिसे हम उसके लिए बहुत परेशान करेंगे मुलायम और नाजुक फर.

एक मीठा चेहरा और एक बहुत ही दोस्ताना व्यवहार करने के अलावा हम कैवेलियर राजा चार्ल्स स्पैनियल में एक साथी कुत्ते को भी पाएंगे मीठा और शांत जो एक आराम से जीवनशैली के साथ पूरी तरह से जोड़ती है।

8. कैवेलियर राजा चार्ल्स स्पैनियल

9. डाल्मेटियन

डाल्मेटियन 101 डाल्मेटियन में अपनी उपस्थिति के लिए धन्यवाद एक और लोकप्रिय कुत्ता है। पूर्व में गाड़ियां जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था इसलिए हमें आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए प्रतिरोध, चपलता और सक्रिय रूप से व्यायाम करने की क्षमता.

घर के अंदर डाल्मेटियन एक शांत कुत्ता है जब तक हम उसे व्यायाम की खुराक देते हैं, निश्चित रूप से। उसकी पतला आकृति और अनोखा फर वे आपको इस सूची में प्रवेश करने के योग्य बनाते हैं, आपको नहीं लगता?

9. डाल्मेटियन

10. पैपिल्लॉन

बड़े, मुलायम और बालों वाले कान होने के लिए पैपिल्लॉन या "तितली कुत्ता" खड़ा होता है। पूर्व में, फ्रांस में, यह था कुत्ते द्वारा कुत्ते को पसंद किया , शायद इसकी नाजुक उपस्थिति और छोटे आकार की वजह से।

वे हैं बहुत जावक और स्नेही , और यदि हम एक को अपनाने का फैसला करते हैं तो हम उसे catwalk का एक प्रामाणिक सितारा पाएंगे क्योंकि जब वह ध्यान देता है तो वह बहुत आनंद लेता है।

10. पैपिल्लॉन

11. ग्रेहाउंड




ग्रेहाउंड दुनिया के सबसे तेज़ कुत्तों में से एक होने के साथ-साथ शिकार में इसके उपयोग के लिए भी लोकप्रिय है। वह अपने आंदोलनों में वास्तव में तेज़, कुशल और सुंदर है। दुख की बात यह है कि यह सबसे कुत्तों में से एक है मौसम खत्म होने के बाद छोड़ दिया गया शिकार का

इसी कारण से, यदि आप मानते हैं कि एक मूक, सुरुचिपूर्ण और सुंदर कुत्ता आपका है, तो आपको गोद लेने के लिए कोई समस्या नहीं होगी। आप इस शानदार नस्ल के कई अन्य बचाव संगठनों के बीच सोसागलगोस जा सकते हैं।

बेशक, याद रखें कि छोड़े गए ग्रेहाउंड सामान्य रूप से भय और डरावना रवैया दिखाते हैं। हालांकि, अगर आप इस पतले दोस्त को चुनते हैं तो आपको मिलेगा एक बहुत वफादार और प्यार कुत्ता.

11. ग्रेहाउंड

12. कैनरी Podenco

12. कैनरी Podenco

13. डॉबर्मन

डोबर्मन, छवि के बावजूद कि उनके पास बहुत से लोग हैं, एक बहुत ही बुद्धिमान और अच्छा कुत्ता है जो किसी को उदासीन नहीं छोड़ता है। यह पीपीपी माना जाता कुत्तों में से एक है लेकिन यह आपको धोखा नहीं देता है: यह है जबरदस्त वफादार और दयालु यदि आप उसे शिक्षित करते हैं तो वह उसे योग्य बनाता है।

वह वास्तव में सुरुचिपूर्ण, निर्धारित और बहादुर है। इसी कारण से यदि आपको लगता है कि डोबर्मन आपका आदर्श कुत्ता हो सकता है, तो संकोच न करें: कुत्ते का आनंद लेने के लिए आपके आस-पास की रूढ़िवादों को त्यागें जो वास्तव में समर्पित और अपने परिवार को समर्पित हैं।

बेशक, डोबर्मन सक्रिय व्यायाम, पर्याप्त सामाजिककरण और आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए बीमार उपचार का कभी भी उपयोग न करें उसके साथ मुख्य रूप से बाद के कारण के लिए, शारीरिक हिंसा का उपयोग करना, यही कारण है कि इनमें से कई कुत्ते अस्थिर और अवसादग्रस्त हो जाते हैं।

13. डॉबर्मन

14. पोमेरानिया

Pomeranian एक कुत्ते का आकार है छोटा, बहुत हंसमुख और जीवंत जो हमारे घर में हल्का और मजेदार लाएगा। हमें आज्ञाकारिता और सकारात्मक सुदृढीकरण के आधार पर पर्याप्त शिक्षा प्रदान करनी होगी, अन्यथा हम अत्यधिक घबराहट वाले कुत्ते को पा सकते हैं।

अगर हम पोमेरियन को अपनाने का फैसला करते हैं तो हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि, डोबर्मन की तरह, यह एक ऐसा कुत्ता है जो शारीरिक दुर्व्यवहार को सहन नहीं करता है। दुरुपयोग के साथ सामना करना पड़ा, आप एक संदिग्ध और कुछ हद तक आक्रामक कुत्ते बन सकते हैं। इसके अलावा, भले ही यह ऐसा न लगे, Pomerania एक है उत्कृष्ट निगरानी अगर हमें शोर और घृणित कुत्तों को पसंद नहीं है तो हमें डूब सकता है। इसे अपनाने से पहले इसे ध्यान में रखें!

14. पोमेरानिया

15. सालुकी

सलुकी दुनिया के सबसे पुराने और सबसे सम्मानित कुत्तों में से एक है, अफगान ग्रेहाउंड जैसे दुनिया के सबसे तेज़ कुत्तों के पिता, जिनमें से हमने 2 बिंदुओं में बात की है। पौराणिक कथा कहती है कि यह अलेंला से एक उपहार था और शायद यही कारण है कि यह एक कुत्ता है मध्य पूर्व में बहुत लोकप्रिय है.

यह क्रीम, भुना हुआ और यहां तक ​​कि काला हो सकता है हालांकि यह हमेशा एक ही है सुरुचिपूर्ण और परिष्कृत उपस्थिति क्या यह अचूक बनाता है। यह अपने लंबे इतिहास के कारण भी होगा कि सलाकी आमतौर पर एक बहुत स्थिर, शांत और आज्ञाकारी कुत्ता होता है।

15. सालुकी

16. अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल एक छोटा / मध्यम आकार का कुत्ता है यह अंग्रेजी अभिजात वर्ग के बीच लोकप्रिय होना शुरू कर दिया हालांकि प्रामाणिक उछाल चौसर और शेक्सपियर के साहित्य में उनकी उपस्थिति थी।

यह एक बहुत परिचित कुत्ता है जो अकेले होने से घृणा करता है। साथ ही वह सक्रिय अभ्यास के लिए बहुत बुद्धिमान, एथलेटिक और प्रतिरोधी है, जो मोटापे को रोकने के लिए आवश्यक कुछ है जो दौड़ को पीड़ित करता है। अन्य सभी कुत्तों की तरह, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल बच्चों, वयस्कों और अन्य पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा साथी है यदि हम एक अच्छा सामाजिककरण प्रदान करते हैं। वे शांतता, आराम और अच्छे बिस्तर की सुविधा पसंद करते हैं , यह एक कुत्ता है जो सबसे सनकी देखभाल का आनंद लेता है।

16. अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

17. साइबेरियाई हुस्की

यद्यपि यह कुछ हद तक मांसपेशी प्रतीत हो सकता है कि साइबेरियाई भूसी निस्संदेह एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण कुत्ता है, न केवल इसकी नाज़ुक भेड़िये की उपस्थिति के लिए, इसकी गतियां सुंदर हैं और इसकी नरम और शराबी मैटल.

यद्यपि उसे सही तरीके से व्यायाम करने की ज़रूरत है, भूसी एक कुत्ता है कि घर में आमतौर पर शांत और शांत होता है। यदि आपके घर में अन्य कुत्ते हैं तो भूसी पर शर्त लगाने में संकोच नहीं करते हैं, वे हैं उत्कृष्ट झुंड कुत्तों.

17. साइबेरियाई हुस्की

18. शार पीई

यदि बिल्लियों से पहले कभी कुत्ते नहीं थे, तो तेरी पीई आपके लिए एक अच्छी पसंद हो सकती है। यह के बारे में है के स्वतंत्र कुत्तों शांत और शांत व्यवहार.

Shar pei निस्संदेह एक सुरुचिपूर्ण कुत्ता है जो बेहद मुलायम और सुखद स्पर्श के साथ है। परिवार के साथ अपने व्यवहार के विपरीत, जो आमतौर पर स्नेही और सौम्य है, यह है बाहरी लोगों के साथ उदासीन अपने परिवार के नाभिक के लिए। अन्य जातियों के साथ, यह शारीरिक शोषण के लिए विशेष रूप से संवेदनशील है, इसलिए हमें हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना चाहिए।

18. शार पीई

19. शिबा इनू

शिबा इनू सबसे पुरानी जापानी कुत्ते नस्लों में से एक है जो मौजूद है। उसकी छोटे आकार और आराध्य उपस्थिति वे आपको तेजी से लोकप्रिय और ज्ञात बनाते हैं। यह एक बहुत ही बेचैन कुत्ता है जिसके लिए किसी व्यक्ति को बुनियादी प्रशिक्षण में कुछ हद तक अनुभव होता है, हालांकि सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ हम अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे।

19. शिबा इनू

20. बीगल

सूची को खत्म करने के लिए हम बीगल साझा करते हैं, एक मध्यम आकार का कुत्ता एक ईर्ष्यापूर्ण व्यक्ति के साथ: यह बहुत आनुपातिक और सुंदर है। एक शिकारी कुत्ते के रूप में उसका अतीत उसे बनाता है बहुत सक्रिय इसलिए यह उन लोगों के लिए इंगित किया गया है जिनके पास पूरक जीवन ताल है।

वह प्यार करता है खेलें और बच्चों के साथ आनंद लें तो अगर हमारे पास बेटा है तो बीगल एक अच्छा विकल्प है। बेशक, आपको छोटी शिक्षा के साथ खेल के लिए उचित प्रतिक्रिया देने के लिए अपनी शिक्षा और सामाजिककरण में प्रयास करना चाहिए।

20. बीगल

यदि आपको अभी तक आपके लिए सही कुत्ता नहीं मिला है, तो हमारा सुझाव है कि आप AnimalExpert के माध्यम से ब्राउज़ करना जारी रखें और जान लें, उदाहरण के लिए, स्मार्ट कुत्ते नस्लों।

याद रखें कि कई आश्रयों में दौड़ के कुत्तों को आश्रय दिया जाता है (और दौड़ के बिना) बहुत ही सुरुचिपूर्ण जो गैर जिम्मेदार लोगों द्वारा त्याग दिया गया है। हम आपको जीवित चीजों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए इन साइटों में से एक में अपना नया सबसे अच्छा दोस्त ढूंढने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसके अलावा, एक गोद लेने वाला कुत्ता आपको बचाए रखने के लिए आपके पूरे जीवन का धन्यवाद करेगा। शामिल हों और खरीदें, अपनाने!

इसके अलावा, अगर आपको कुत्ते की एक सुंदर नस्ल पता है जिसे हमने शामिल नहीं किया है तो हमें बताने में संकोच नहीं करें, अन्य उपयोगकर्ता आपको धन्यवाद देंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"
सबसे खूबसूरत कुत्तेसबसे खूबसूरत कुत्ते
शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्तेशीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
बर्मी बिल्ली बर्मी सीलबर्मी बिल्ली बर्मी सील
» » दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
© 2022 TonMobis.com