अफगान हौंड नस्ल

अफगान हौंड अफगानिस्तान के रेगिस्तान के मूल निवासी है। जब पश्चिमी लोगों ने पहली बार 1800 के दौरान इस नस्ल को देखा, तो उन्हें एक बहुत तेज़ कुत्ते का सामना करना पड़ा, जिसने भेड़िये और हिरण और भयभीत शिकारियों जैसे भेड़िये और जैकेट का पीछा किया और कम कर दिया।

अफगान हाउंड की वास्तविक उपस्थिति 63 सेमी से 69 सेमी लंबा है और वजन 50 से 60 किलो है, मादा पुरुषों की तुलना में छोटी हैं। सिर खड़ा रहता है और आंखें अंधेरे और बादाम के आकार के होते हैं। कान लंबे हैं। शरीर एक लंबे पैर वाले धावक, एक मजबूत पीठ और एक गहरी छाती है। पूंछ लंबी है और अंत में एक वक्र है। कोट लंबा और रेशमी है और कोई रंग हो सकता है।

कोट को टंगलों के बिना इसे रखने के लिए रोजाना कंघी और ब्रश करने की आवश्यकता होती है। इस नस्ल के विशेषज्ञ प्रशिक्षकों ने सप्ताह में एक बार अफगानी लेब्रेबल को स्नान करने की सिफारिश की। कई पालतू मालिक अपनी देखभाल को सुविधाजनक बनाने के लिए अपने बालों को बहुत छोटा रखने का विकल्प चुनते हैं।

अफगान हौंड दिन में कम से कम एक बार अपने पैरों को फैलाने का अवसर प्राप्त करता है। अफगान हौंड हमेशा एक बाड़ यार्ड में रहना चाहिए, क्योंकि अगर वह बिना किसी प्रतिबंध के खुद को पाता है तो वह तुरंत बच सकता है। ये कुत्ते भी आराम की सराहना करते हैं और आरामदायक सोफे का आनंद लेते हैं।




अफगान हौंड का प्रशिक्षण एक बड़ी चुनौती हो सकती है। चूंकि इस कुत्ते को स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए उठाया गया है, इसलिए वह अपनी जीवनशैली पसंद करता है, न कि किसी अन्य व्यक्ति की और यह एक बड़ी जिद्दी हो सकती है।

घर पर, अफगान हौंड पिल्ले विनाशकारी chewers बन सकते हैं अगर उन्हें बहुत अधिक स्वतंत्रता दी जाती है और पर्याप्त व्यायाम करने की अनुमति नहीं है।

सही प्रेरणा के साथ, यह कुत्ता नस्ल घर के प्रशिक्षण और नियमों का आनंद लेना सीख सकता है। प्रशिक्षण संरचित और मजेदार होना चाहिए।

ये कुत्ते छोटे पालतू जानवरों के साथ अच्छे नहीं हैं। स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और आंख की समस्याएं और दिल की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी हौंड कुत्तों की दौड़फारसी हौंड कुत्तों की दौड़
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
अफगान ग्रेहाउंड रंगअफगान ग्रेहाउंड रंग
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभालअफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
» » अफगान हौंड नस्ल
© 2022 TonMobis.com