यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर एक छोटी कुत्ते नस्ल है, जो इसकी आकर्षक उपस्थिति से विशेषता है, जिसका रंग, संयोजन का आकार और फर की विशिष्टता ने इन कुत्तों को साथी में बदल दिया है बहुत लोकप्रिय.

जैसे ही आप अपने बालों के साथ करते हैं, आपके यॉर्कशायर टेरियर के कोट को ब्रशिंग, शैम्पू से स्नान करने और कंडीशनर के साथ नटों को हटाने या संभावित परजीवी का पता लगाने, डैंड्रफ की उपस्थिति, दूसरों के बीच बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। यही कारण है कि हम इस लेख को प्रस्तुत करते हैं यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल.

आप में रुचि भी हो सकती है: यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल
सूची

साप्ताहिक ब्रशिंग

यॉर्कशायर बालों को चिकनी और रेशमी होने की विशेषता है, जो उपस्थिति प्राकृतिक वसा में योगदान देती है जो आमतौर पर इसका कोट होता है। एक होने के नाते लंबे बाल दौड़ , इसकी देखभाल न केवल बाथरूम पर निर्भर करती है, बल्कि एक पर भी निर्भर करती है सही ब्रशिंग , जो सभी मृत बालों को खत्म करने, गांठों को पूर्ववत करने और पूरे शरीर में प्राकृतिक वसा वितरित करने की अनुमति देता है।

बचपन से ब्रश होने के लिए अपने यॉर्कशायर में उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, और निम्नलिखित दिनचर्या दोहराएं सप्ताह में 2 से 3 बार . आपको पूरी तरह से सूखे फर के साथ ब्रश करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, इसलिए आपके पास दो विकल्प हैं: यदि आपका कोट सूखा है, तो स्प्रे कुत्तों के लिए एक कंडीशनर लागू करें - इसके विपरीत, यह तेल है, थोड़ा पानी के साथ गीला होता है, आप अपने हाथ से फैल जाएंगे, यह पर्याप्त से अधिक है।

ब्रश करने से पहले, नॉट्स का पता लगाने के लिए अपने कुत्ते के बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाएं। वे आमतौर पर पैरों और बगल में कान के चारों ओर बनाते हैं। यदि आपको कोई मिलता है, तो स्ट्रैंड खींचने के बिना इसे पूर्ववत करने का प्रयास करें। यदि असंभव है, तो बहुत सावधानी से स्ट्रैंड काट लें।

का उपयोग करता है एक धातु कंघी ब्रशिंग के लिए ठीक दांतों के साथ, सावधान रहें कि इसके साथ यॉर्कशायर की त्वचा को छूएं। फर बढ़ने की दिशा में हमेशा ब्रश करें। कान के क्षेत्र, आंखों के आस-पास और स्नैउट के लिए एक छोटा कंघी का प्रयोग करें।

यदि आप पहचानते हैं पालन ​​किया मल पूंछ के चारों ओर, ताला काटने के लिए सबसे अच्छा है। एक सुंदर बुन या धनुष में आंखों पर गिरने वाले वर्गों को इकट्ठा करके आंखों की चोटों से बचें।

साप्ताहिक ब्रशिंग

मासिक स्नान

करने के लिए सबसे अच्छी बात है अपने यॉर्कशायर स्नान महीने में एक बार , बेशक, यह गंदे या कुछ समान है और पहले स्नान करने की आवश्यकता है।

आप इसे फर्श पर, सिंक में या यहां तक ​​कि शौचालय की मेज पर एक पंच कटोरे में स्नान कर सकते हैं। पिछले दो मामलों में हम आपको बहुत सावधान रहने की सलाह देते हैं, क्योंकि कुत्ता कुछ के साथ डर सकता है और कूदने की कोशिश कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप यह संकेत मिलेगा।

स्नान शुरू करो ब्रश करने के बाद सही ढंग से कोट। पानी को गिरने से रोकने के लिए कान के अंदर दो सूती गेंदों को रखें, और अपनी आंखों या नाक में पानी न मिलने के बिना सिर को अपने हाथ से गीला करना शुरू करें। फिर, पीठ और बाकी के शरीर को गीला करें। यह सब गर्म पानी के साथ और कोमल आंदोलनों का उपयोग करें।




फोम बनाने तक अपने हाथों के हथेलियों पर थोड़ा शैम्पू लें और रगड़ें। आपको कभी भी कुत्तों के लिए मनुष्यों के लिए शैम्पू का उपयोग नहीं करना चाहिए। जब फोम बनता है, तो अपने यॉर्कशायर के पूरे शरीर पर सर्कुलर आंदोलनों के साथ आवेदन करें, आंखों में उत्पाद न प्राप्त करने के लिए बहुत सावधान रहना। यदि ऐसा होता है, तुरंत पानी के साथ कुल्ला।

शैम्पू दो मिनट तक कार्य करें और फिर पूरी तरह से कुल्लाएं, जब तक पानी पूरी तरह से साफ न हो जाए तब तक धीरे-धीरे शरीर के सभी क्षेत्रों को रगड़ें। यदि आप चाहें, तो आप कर सकते हैं कंडीशनर लागू करें शैम्पूइंग के बाद उसी प्रक्रिया का पालन करें, 5 मिनट के लिए छोड़ दें और पानी से हटा दें। इसके साथ आपके यॉर्कशायर टेरियर का कोट साफ और रेशमी होगा।

मासिक स्नान

स्नान के बाद सूखी और ब्रश

अच्छे स्नान के बाद, कुत्ते के फर को बहुत अच्छी तरह सूखना जरूरी है। इसके लिए, सबसे पहले यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे खुद हिला दें, क्योंकि यह पानी के एक बड़े हिस्से को निकाल देगा। उसके बाद, यह तुम्हारी बारी है। जितना संभव हो उतना नमी अवशोषित करने के लिए जानवर के सभी शरीर को एक तौलिया के साथ दबाएं, बालों को उलझाने के लिए रगड़ने से बचें.

यदि आप चाहें, तो आप भी इसका उपयोग कर सकते हैं हेयर ड्रायर , हमेशा सबसे कम तापमान और कम से कम 20 सेंटीमीटर दूर कुत्ते का, देखभाल करना हर क्षेत्र में लंबे समय तक नहीं छोड़ना ताकि बाल या त्वचा को जलाना न पड़े। यदि आप ड्रायर के बारे में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो एक तौलिया पर्याप्त होगा। सभी बालों को सूखने के बाद, ऊपर बताए गए तरीके से यॉर्कशायर को ब्रश करें।

स्नान के बाद सूखी और ब्रश

यॉर्कशायर टेरियर के बाल कटौती

कम से कम साल में दो या तीन बार , यह सिफारिश की जाती है कि एक पेशेवर आपके यॉर्कशायर टेरियर के बाल काट लें। इसके अतिरिक्त, घर पर आप कुछ रखरखाव कटौती कर सकते हैं यदि कैनिन हेयरड्रेसिंग के लिए अक्सर भुगतान करना असंभव है। यॉर्कशायर के लिए 10 प्रकार के कटौती हैं, जो आपकी शैली के साथ सबसे ज्यादा विकल्प चुनते हैं।

एक का प्रयोग करें ब्लंट टिप के साथ छोटे कैंची , इसलिए अपने बालों को एक अनुचित तरीके से काटने से रोकने के लिए अपने यॉर्कशायर को चोट पहुंचाने के लिए नहीं। घरों में बिना किसी समस्या के कटौती करने वाले स्थानों में से एक पैरों के नीचे है, जहां चलने पर अतिरिक्त बाल इस छोटी दौड़ को फिसल सकते हैं।

बालों को काटने के लिए पैरों के नीचे , बस एक करके मजबूती से पकड़ो और अतिरिक्त कटौती। आप भी जोड़ सकते हैं बाल जो ठोड़ी के नीचे बढ़ता है , ताकि जब आप एक ही चीज़ खाते हैं तो यॉर्कशायर इसे चबाता नहीं है सिर पर बैंग्स , ताकि यह आंखों, और गुदा के चारों ओर मोड़ नहीं है।

बाल कान के चारों ओर , साथ ही आंतरिक धागे, जब भी आप इसे जरूरी मानते हैं, तो इसे हर बार भी छंटनी की जानी चाहिए। इसी तरह, याद रखें कि एक अच्छा आहार, गुणवत्ता फ़ीड, और पर्याप्त हाइड्रेशन आपके यॉर्कशायर टेरियर के बाल को सुंदर और स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं।

यॉर्कशायर टेरियर के बाल कटौती

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
श्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता हैश्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता है
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
» » यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल
© 2022 TonMobis.com