3 यॉर्क में अपने यॉर्कशायर बालों की देखभाल कैसे करें

यॉर्कशायर टेरियर दुनिया में सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक है। उनका छोटा आकार, चरित्र और बुद्धि की जीवंतता उन्हें हजारों परिवारों के लिए पसंदीदा साथी बनाती है। निस्संदेह, उन पहलुओं में से एक जो उन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित करता है वह अपने लंबे और रेशमी कोट की चमक है, जिसके लिए कुछ देखभाल की आवश्यकता होती है। कई मालिक सोच सकते हैं कि उनके बालों के स्वास्थ्य और सौंदर्य को बनाए रखना Yorky यह एक कठिन काम है और जिसके लिए पेशेवर ज्ञान की आवश्यकता होती है, लेकिन वास्तव में, दृढ़ता से और इन तीन चरणों के बाद किसी भी यॉर्कशायर के बालों को सही स्थिति में रखना आसान है।

1. ब्रश करने की आवृत्ति: सप्ताह में कम से कम दो बार
यह आपके कुत्ते के बालों की मात्रा, लंबाई और बनावट (रेशम या अधिक "कपास") पर निर्भर करेगा, साथ ही साथ यदि यह बहुत कुछ हो जाता है, उदाहरण के लिए। एक मध्यम, लंबे और प्रचुर मात्रा में मैटल के लिए इसे हर दो या तीन दिनों में ब्रश करने की सलाह दी जाती है। इन दिनचर्याओं को करने के लिए यह जरूरी है कि हमने पिल्ला के बाद इसका इस्तेमाल किया हो।

अपने यॉर्कशायर बालों की देखभाल 3 चरणों में कैसे करें

बाल यॉर्कशायर आसानी से उलझन जाता है, और हम विशेष रूप से कम सीने में सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए, कान, पैर और "बगल" के जन्म, वे क्षेत्र हैं जहां समुद्री मील तेजी का गठन कर रहे हैं के रूप में । याद रखें कि इस नस्ल की विशिष्टताओं में से एक यह है कि इसमें कोई अंडरकोट नहीं है, इसलिए यह नहीं बदलता है।

2. आदर्श व्यवस्था: नाज़ुक लेकिन संपूर्ण
स्नान करने से पहले कंघी और ब्रशिंग की जानी चाहिए (बालों के कॉम्ब्स एक बार गीले से बेहतर सूखते हैं)। moisturize करने के लिए शीघ्र ही से पहले ब्रश गुजरती हैं, टूटना को रोकने और सुविधाजनक बनाने के कार्य विरासत पर कंडीशनर के एक मामूली राशि स्प्रे करने के लिए सलाह दी जाती है (अपने कुत्ते में पूछताछ विभिन्न प्रस्तुतियों कि धोने की आवश्यकता नहीं है में मौजूद के रूप में तैयार)।

ब्रश करने से पहले हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई गाँठ नहीं है। यदि कोई है, तो आपको खींचने के बिना, अपनी उंगलियों के साथ या धातु के कंघी की मदद से इसे "खोलें"।

इसके बाद हम धातु की ब्रश या कार्ड का उपयोग बहुत अच्छी तरह से करेंगे, अच्छी गुणवत्ता के साथ, विशेष रूप से सुझावों पर गेंदों के साथ, बालों को तोड़ने और हमारे यॉर्कशायर की त्वचा को खरोंच न करने के लिए। ब्रशिंग हमेशा बालों की दिशा में होगी, जिससे शरीर के निचले भाग से "विभाजन" या परतें बन जाएंगी। सिर, दाढ़ी और सीने को विशेष स्वादिष्टता के साथ संयोजित किया जाना चाहिए, और यदि संभव हो तो छोटे आकार के कंघी के साथ।

यहां आप विभिन्न प्रकार के ब्रश और कॉम्ब्स की विशेषताओं को जान सकते हैं।

अगर हम नॉट्स बनाने के लिए अनुमति देते हैं और बालों को छड़ी नहीं देते हैं, तो इस कार्य में कुछ मिनट लगेंगे और यह इसके लायक है!




3. एक अच्छा स्नान: त्वचा और बालों के लिए स्वास्थ्य
सभी कुत्तों के लिए, लेकिन खासतौर पर उन लोगों के लिए जिनके पास लंबी और प्रचुर मात्रा में कोट है जो हमें चिंतित करते हैं, उचित स्वच्छता एक इशारा है जो आपके स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देती है। एक गंदा या निर्जलित विरासत और अधिक आसानी से बंधा, कुत्ते समुद्री मील परेशान और "काटने" क्योंकि वे त्वचा हवा में रखना सही ढंग से रोकने के लिए और लगातार स्क्रैप: यह रूसी या जिल्द की सूजन होते तरह बहुत ही आम त्वचा की समस्याओं है।

आवृत्ति स्नान यॉर्कशायर टेरियर अपनी जीवन शैली पर निर्भर करते हैं, तो क्या सामान्य ज्ञान तय स्नान है जब गंदे, गुणवत्ता के उत्पादों का उपयोग किया जाता है, तो आप अक्सर समस्याओं के बिना स्नान कर सकते हैं, जब तक कि वहाँ एक पशु चिकित्सा पर्चे है कि अनुचित।

जैसा कि आप पहले से जानते हैं, कुत्तों के पास लोगों की तुलना में अलग त्वचा पीएच है, इसलिए आपको हमेशा उनके लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करना चाहिए। विशेष रूप से यॉर्कशायर के मामले में मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो आपके कोट को तेल नहीं देते हैं, नाजुक त्वचा के साथ सम्मान करते हैं, रंग के विस्तारक या संवेदनशील त्वचा के लिए विशेष होते हैं। अपने पेशेवर से परामर्श करें जो आपके कुत्ते की ज़रूरतों को सर्वोत्तम रूप से अनुकूल बनाता है।

इसमें आपके लिए स्नान और सुखाने के लिए आसान बनाना है पद आपको अनुसरण करने के लिए कदम मिलेंगे।

यदि आप पेशेवर खत्म करने के लिए कुछ सलाह या चाल चाहते हैं, तो हम आपकी टिप्पणियां प्राप्त करने में प्रसन्न होंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
यॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकारयॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकार
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार
यॉर्कशायर टेरियर कैसा हैयॉर्कशायर टेरियर कैसा है
यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभालयॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
» » 3 यॉर्क में अपने यॉर्कशायर बालों की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com